scriptYouth dies due to electrocution in the field | हाईवोल्टेज लाइन से खेत में फैलाया था 200 मी. पतला तार, युवक की मौत | Patrika News

हाईवोल्टेज लाइन से खेत में फैलाया था 200 मी. पतला तार, युवक की मौत

खेत में वन्य जीवों के शिकार के लिए फैलाए करंट की चपेट में आने से युवक की मौत...

सागर

Published: December 22, 2021 09:47:37 pm

सागर. वन्य प्राणियों के शिकार के लिए हाइवोल्टेज लाइन से करीब 200 मीटर पतला खुला तार फैलाया गया था, जिसकी चपेट में आए एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। सागर के मड़ियादो थाने के कलकुआ गांव में सुबह एक युवक का शव खेत में देखा गया। गांव के लोगों ने करीब जाकर देखा तो युवक एक पतले तार में फंसा पड़ा हुआ था। घटना की सूचना मड़ियादो थाने में दी गई। मड़ियादो पुलिस ने पहुंची और जांच पड़ताल की तो पता चला कि मृतक का नाम खिलान आदिवासी है। जिसके शव का पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए हटा भिजवाया गया।

sagar.jpg

पत्रिका ने जब मौके पर पड़ताल की तो पाया कि उदयपुरा गांव की ओर से कलकुआ गांव की ओर खाली पड़े करीब तीन खेतों में बहुत ही पतला बिना कवर वाला वायर लकड़ी की छोटी-छोटी खूटियों के सहारे जमीन में महज एक फुट की ऊंचाई पर फैलाया गया था। जिसे हाईवोल्टेज लाइन के एक तार में रस्सी बांध कर फंसाया था। पुलिस द्वारा मौके से रस्सी, तार व खूटियों को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही हैं। मौके पर पाया गया कि जिस हाइवोल्टेज लाइन से तार जोड़े गए थे। यदि इस लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिरता है तो घासपूस जल जाती हैं, फसलों में आग लग जाती है। रात्रि में करीब 200 मीटर खेतों में इस तरह रात्रि के समय तार बिछाया जाना ही युवक की जान का जाने का कारण बना है, यदि उस दौरान और भी लोग होते तो उनकी भी मौत हो सकती थी।

यह भी पढ़ें : पेट दर्द होने पर बेटी को लेकर पिता पहुंचा अस्पताल, 11वीं की छात्रा निकली प्रेग्नेंट

इस हादसे के पहले इसी तरह एक युवक की भी जान जा चुकी है। इसके पहले मड़ियादों के कोलडाबर जलाशय में मछली के शिकार करने फैलाए करंट में एक युवक की दर्दनाक मौत हो चुकी है। इसके बाद यह मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस पड़ताल कर रही है कि युवक कैसे करंट की चपेट में आया है। मड़ियादो क्षेत्र पन्‍ना टाइगर रिजर्व का बफर का इलाका है, यहां बड़ी तादाद में वन्य प्राणी विचरण करते हैं जो रात के समय खेतों और आबादी के नजदीक आ जाते है। वर्तमान में खेतों में रबी सीजन की फसलें खड़ी हैं। वन्य प्राणी इन फसलों पर हमला करते हैं। इन्हीं वन्य प्राणियों के शिकार के मकसद से करंट का जाल बिछाए जाने का अंदेशा लगाया जा रहा है। पुलिस प्रत्येक बिंदु पर पड़ताल करते अपनी जांच आगे बढ़ा रही है। पुलिस इस बिंदु पर भी अपनी शक की सुई घुमा रही है कि कहीं युवा ने स्वयं तो करंट का जाल तो नहीं फैलाया था, या अनजाने में इसकी चपेट में आ गया है।
देखें वीडियो- प्रदर्शन कर रही लड़की का वीडियो वायरल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.