scriptचुनाव के बाद दिसंबर में होने वाला युवा उत्सव और विधायक कप अटका | Youth Festival play cup | Patrika News

चुनाव के बाद दिसंबर में होने वाला युवा उत्सव और विधायक कप अटका

locationसागरPublished: Dec 21, 2018 12:03:11 pm

– राज्यस्तर से नहीं हुआ खेल प्रतियोगिताओं के लिए शड्यूल जारी

चुनाव के बाद दिसंबर में होने वाला युवा उत्सव और विधायक कप अटका

चुनाव के बाद दिसंबर में होने वाला युवा उत्सव और विधायक कप अटका

सागर. गांव और शहर की खेल प्रतिभाओं को मैदान पर लाने के लिए खेल युवक कल्याण विभाग की खेल प्रतियोगिताओं पर इस साल संशय बना हुआ है। शहर के खेल मैदान में खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण तो मिल रहा है लेकिन विभाग द्वारा आयोजित होने वाली प्रतिभाओं में शामिल होने का खिलाडिय़ों तो अवसर नहीं मिल रहा है। खेल प्रतियोगिताएं नवंबर में होती थी। हर वर्ष दिसंबर माह में विधायक कप, युवा उत्सव जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन होता था लेकिन इस वर्ष खेल विभाग के लिए इन प्रतियोगिताओं को कराने के लिए कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। जानकारों की माने तो इसकी वजह चुनाव और बजट बताई जा रही है।

इन गतिविधियों को लेकर असमंजस

मुख्यमंत्री कप- ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को अवसर देने शुरु हुई मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता आचार संहिता के पहले आनन फानन में करवा दी गई। नई सरकार आने के बाद इस टूर्नामेंट का स्वरूप बदलने या बंद होने की संभावना है।

विधायक कप- स्थानीय खेल प्रतिभाओं के लिए विधानसभा स्तर पर विधायक कप टूर्नामेंट शुरु हुआ। इस सत्र में चुनावी गतिविधियों की वजह से यह प्रतियोगिता नहीं हुई। खेल युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रदेशभर की सभी विधानसभाओं में यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। जिले की आठों विधानसभा में इसका आयोजन किया जाना था लेकिन अब इसका शेड्यूल तय होना भी मुश्किल लग रहा है।

दिसंबर में होता है युवा उत्सव शेड्यूल नहीं आया
दिसंबर माह में युवा दिवस के उपलक्ष्य में विभाग युवा उत्सव का आयोजन करता है। इसमें 19 सांस्कृतिक विधाओं की ब्लॉक से राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता होती हैं। बजट की कमी के कारण युवा उत्सव भी अटक गया है। अभी तक विभाग के पास इनके आयोजन को लेकर कोई निर्देश नहीं आए हैं।

दिसंबर में होनी वाली खेल प्रतियोगिताओं और युवा उत्सव के लिए अब तक कोई शड्यूल नहीं आया है। जिले में शड्यूल आने के बाद ही यहां प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है।
राजेन्द्र कोष्ठा, खेल अधिकारी, खेल युवा कल्याण विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो