scriptBreaking: सहारनपुर में मिले दिल्ली से आए 10 जमाती, सभी काे कराया जा रहा क्वारंटाइन | 10 people from Delhi found in a mosque in Saharanpur | Patrika News

Breaking: सहारनपुर में मिले दिल्ली से आए 10 जमाती, सभी काे कराया जा रहा क्वारंटाइन

locationसहारनपुरPublished: Mar 31, 2020 05:43:20 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

फरवरी माह में दिल्ली से आए थे देवबंद
20 मार्च से रह रहे थे नूनाबड़ी गांव में
स्वास्थ्य परीक्षण के बाद किए गए क्वारंटाइन

nonabadi_1.jpg

saharanpur

सहारनपुर Saharanpur . बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव नूनाबड़ी की एक मस्जिद में दिल्ली से आए दस जमाती मिले हैं। पुलिस ने माैके पर पहुंचकर इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया और सभी काे मस्जिद में ही क्वारंटाइन कर दिया।
यह भी पढ़ें

Lockdown: पुलिस को फोन करके महिला ने कहा— हम भूखे हैं, घर पहुंचा सिपाही तो नजारा देख रह गया हैरान

देश की राजधानी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन में निजामुद्दीन मरकज में दाे हजार से अधिक लाेगाें के रुकने और इनमें से कुछ मामले कोरोना ( Corona virus ) पोजेटिव आने के बाद से पूरे देश की नजर हजरत निजामुद्दीन पर लगी हुई है। यहां से निकलने लाेगाें की तलाश में यूपी में कई जिलों में सर्च ऑपरेशन शुरू हाे गया है। इसी बीच सहारनपुर के बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव नूनाबड़ी में भी पुलिस ने दस जमातियों काे क्वारंटाइन कराया है।
यह भी पढ़ें

निजी अस्पताल में कोरोना के उपचार की तैयारी, जरुरत पड़ने डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ का भी इस्तेमाल करेगी सरकार

सहारनपुर एसएसपी ( IPS officer ) दिनेश कुमार पी ने इन सभी काे क्वारंटाइन कराए जाने की पुष्टि की है। बड़गांव थाना प्रभारी संजीव यादव के अनुसार यह सभी खुद काे दिल्ली के तैमूरनगर के रहने वाले बता रहे हैं। पूछताछ में पता चला है कि यह सभी 22 फरवरी काे दिल्ली से देवबंद आए थे। 20 अप्रैल काे यह सभी बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव नूना बड़ी की मस्जिद में पहुंच गए थे। इसके बाद से वहीं रुके हुए हैं। राहत भरी खबर यह है कि इनमें अभी तक कोरोना जैसे काेई लक्षण नहीं हैं। यह सभी 22 फरवरी काे ही दिल्ली से सहारनपुर आ गए थे यह भी राहत देने वाली बात है।
यह भी पढ़ें

निजामुद्दीन मरकज: बॉर्डर पर पुलिस को चकमा देकर बागपत पहुंचे तीन जमाती

इस घटना के बाद एसएसपी ( ssp saharanpur ) दिनेश कुमार पी ने जनपदवासियों से अपील की है कि अगर उनके पास कहीं से भी गैर राज्य या विदेश से लाेग आकर रह रहे हैं ताे उनकी सूचना तुरंत पुलिस हेल्पलाइन 112 पर दें। ऐसे खुद भी सामने आएं। अगर वह खुद सामने आते हैं ताे उनके खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की जाएगी उन्हे बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो