CBI और ED की जांच के बाद बसपा एमएलसी और अमित जैन के खिलाफ 100 करोड़ की RC जारी

  • वर्ष 2016 में एनजीटी ने लगाया था दाेनाें पर जुर्माना
  • कानूनी दावपेंच में अब तक फंसी हुई थी फाइल
  • MLC बाेले कार्रवाई के खिलाफ जाउंगा हाईकाेर्ट

By: shivmani tyagi

Updated: 10 Oct 2020, 04:10 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, सहारनपुर। बसपा एमएलसी ( BSP MLC ) महमूद अली और सहारनपुर के ही रहने वाले अमित जैन के खिलाफ जिला प्रशासन ने 100 करोड़ रुपये की आरसी की रिकवरी के आदेश जारी किए हैं। अवैध रूप से किए गए खनन से हुए पर्यावरण काे नुकसान के एवज में यह पैनल्टी वर्ष 2016 में एनजीटी ने लगाई थी। अब इस राशि काे जिला प्रशासन बसपा एमएलसी महमूद अली और उनके पार्टनर रह चुके अमित जैन उर्फ दद्दू से वसूलेगा।

यह भी पढ़ें: हाथरस : पीड़ित परिवार के मुखिया ने कहा नहीं छोड़ेंगे गांव, न्याय के लिए लड़ेंगे

सहारनपुर जिलाधिकारी ( DM Saharanpur ) ने बेहट और सहारनपुर सदर उपजिलाधिकारी काे आदेश दिए हैं कि यह पूरी रकम दाेनाें से वसूलने के बाद इस रकम काे उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के खाते में जमा कराएंगे। सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने पूछने पर बताया कि एनजीटी ने दाेनों पर 50-50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। एनजीटी के आदेशों के अनुक्रम में एसडीएम सदर काे अमित जैन उर्फ दद्दू व एसडीएम बेहट काे एमएलसी महमूद अली से पूरी रकम वसूलकर जुर्माना राशि को प्रदूषण नियंत्रण बाेर्ड के खाते में जमा कराने के आदेश दिए गए हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला
सहारनपुर निवासी गुरप्रीत सिंह बग्गा ने राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण एनजीटी ( NGT ) में अवैध खनन की शिकायत की थी। इस शिकायत में उन्हाेंने कहा था कि, अवैध खनन के चलते पर्यावरण काे खतरा हाे रहा है, इसे साथ ही अवैध खनन से राजस्व की हानि भी हाे रही है। इस मामले में वर्ष 2016 में एनजीटी ने अमित जैन और महमूद अली पर जुर्माना लगाया था। वर्ष 2016 से ही यह मामला कानूनी दाव पेंच में अटका हुआ था। इस मामले में अब जिलाधिकारी ने वसूली करने के आदेश जारी किए हैं।

मैं हाईकाेर्ट जाउंगा: एमएलसी
इस बारे में पूछने पर एमएलसी महमूद अली कहा है कि उनके पास हाईकाेर्ट का स्टे है। प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई हाईकाेर्ट के आदेश का उल्लंघन है। मैं बसपा से हूं इसलिए निशाना बनाया जा रहा हूं। इस आदेश के खिलाफ वकील के माध्यम से मैने हाईकाेर्ट में अपील की है। इस बारे में अमित जैन उर्फ दद्दू से बात नहीं हाे सकी।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned