scriptपतंग के चक्कर में मदरसे की छत से गिरकर 11 वर्षीय बालक की मौत | 11 years boy died falling madrasa roof while flying kite in saharanpur | Patrika News

पतंग के चक्कर में मदरसे की छत से गिरकर 11 वर्षीय बालक की मौत

locationसहारनपुरPublished: Jan 29, 2023 07:33:23 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

चार बहनों का इकलौता भाई था 11 वर्षीय अरमान। मदरसे की छत पर नहीं थी बाउंड्री। खेलते वक्त पतंग के चक्कर में आकर गिरा। सिर के बल गिरने से हुई मौत

arman_saharanpur.jpg

11 वर्षीय अरमान की फाइल फोटो

सहारनपुर के मोहल्ला खाता खेड़ी के रहने वाले बिलाल अहमद का 11 वर्षीय बेटा अरमान मदरसे की छत पर खेल रहा था। अचानक एक पतंग आई और अरमान पतंग के चक्कर में भूल गया कि मदरसे की छत की बाउंड्री नहीं है। इस तरह पतंग के पीछे दौड़ते हुए वह नीचे गिर पड़ा। सिर के बल जमीन पर गिरने से अरमान की मौके पर ही मौत हो गई। परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक अरमान मर चुका था। परिवार वालों ने बिना किसी कानूनी कार्यवाही के ही शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।
विधायक आशु मलिक ने दी सांत्वना
इस घटना की सूचना मिलने पर सहारनपुर देहात से विधायक आशु मलिक पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने परिवार को सांत्वना दी और इस दुख की घड़ी में मजबूत रहने को कहा। परिवार का हाल देख कर एक बार तो विधायक की आंखें भी भर आई। दरअसल, 11 वर्षीय अरमान अपनी चार बहनों का इकलौता भाई था। यही कारण है कि अरमान की मौत के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
mla.jpg
मदरसे की छत पर खेल रहा था अरमान
अरमान के पिता बिलाल ने बताया कि उनका बेटा मदरसे की छत पर खेल रहा था। मदरसे की छत पर बाउंड्री नहीं है। अचानक एक पतंग आई और अरमान पतंग की चक्कर में लग गया। इस दौरान उसे ध्यान ही नहीं रहा की बाउंड्री नहीं है। यही कारण रहा कि उनका बेटा छत से नीचे जा गिरा। सिर के बल नीचे गिरने से उसकी गर्दन में गंभीर चोट आई और मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

प्रभात फेरी के दौरान तिरंगे में करंट आने से तीन छात्र अहमद, सादिक और मुराद झुलसे, जानिए कैसे हुई घटना

मदरसे की छत की बाउंड्री की मांग
इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने मदरसा प्रबंधन से मदरसे की छत की बाउंड्री कराए जाने की मांग की है। स्थानीय लोगों ने कहा है कि अगर बाउंड्री नहीं कराई गई तो दोबारा से कोई दिल दहला देने वाली दुर्घटना हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो