scriptबुद्धपूर्णिमा पर मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ व मीन राशि में बन रहे हैं विशेष याेग | 18 May 2019 ka Rashifal Aaj ka Rashifal Today Horoscope in Hindi | Patrika News

बुद्धपूर्णिमा पर मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ व मीन राशि में बन रहे हैं विशेष याेग

locationसहारनपुरPublished: May 18, 2019 07:00:44 am

Submitted by:

shivmani tyagi

– शनिवार आज बुद्धपूर्णिमा है
– चंद्रमा तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहा है
– आईए जाने मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंम्भ व मीन राशि का राशिफल

hindi rashifal

rashifal 18 may 2019

20 मई 2019 शनिवार आज का राशिफल जानने से पहले आपको यह भी जान लेना चाहिए कि आज बुद्ध पूर्णिमा है और आज बुद्ध पूर्णिमा को किया गया व्रत धन लाभ देता है। बुद्ध पूर्णिमा के साथ-साथ आज निर्वाण दिवस भी है। सुबह 9 बजे से 10:30 बजे तक राहुकाल है। इसलिए इस अवधि में काेई भी शुभ कार्य करने से बचें। अगर आपकी आर्थिक परेशानियां चल रही हैं तो आपको आज शनिवार बुद्ध पूर्णिमा का व्रत करना चाहिए। आज का व्रत आपकी आर्थिक परेशानियों को खत्म करने में सहायक साबित होगा और धन लाभ आपको होगा। आइए जानते हैं शनिवार आज क्या कहते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंम्भ और मीन राशि के जातकाें के भाग्य के सितारे और कैसा रहने वाला है आज Mesh, Vrishabha, Mithun, Kark, Singh, Kanya, Tula, Vrishchik, Dhanu, Makar, Kumbh, meen राशि वालाें का दिन। इन सभी राशियों का संपूर्ण राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्रोफेसर राघवेंद्र स्वामी और आचार्य पंडित रोहित वशिष्ठ।
आज का राशिफल मेष राशि | aaj ka Rashifal Mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, अ
मेष राशि वालों के लिए शनिवार आज का दिन अच्छे योग लेकर आया है। आज मेष राशि वाले दिन भर अनोखे आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। अगर आप राजनीति में है तो आपको आज सीनियर के साथ सीधे संवाद का अवसर प्राप्त होगा और यह समय आपके लिए बेहद अच्छा साबित होगा। आपके भविष्य के लिए सहायक साबित होगा आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी नए लोग आपको जानेंगे आप सोशल मीडिया पर भी छाए रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कुछ नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। इनमें कुछ जिम्मेदारियां चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं लेकिन आप सभी चुनौतियों का सामना कर लेंगे। पिछले कुछ दिनों से आपकी जो समस्याएं चल रही थी उनमें भी आज कमी आएगी और आपके विरोधी भी आज परास्त होंगे। पूर्व में किए गए निवेश का लाभ मिलने के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं आपने जिन लोगों को पैसा उधार दिया हुआ है वह पैसा भी आज वापस लौटने के योग बने हुए हैं। अगर आप व्यापारी हैं कारोबारी हैं तो आज का दिन थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपको प्रतिद्वंदी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। अगर आप प्रिय से अपने मन की बात साझा करना चाहते हैं तो आज का दिन उत्तम है। आज अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं। आपको सफलता मिलेगी आज परिवार को समय दीजिए बच्चों से बातें कीजिए छुट्टी का दिन होने की वजह से आज आप परिवार को अधिक समय भी दे सकते हैं। अगर परिवार के साथ कहीं शाम के समय घूमने निकल जाएं तो अच्छा रहेगा। इससे विश्वास बढ़ेगा और रिश्तो में मजबूती आएगी आज सुबह नहाने के बाद तुलसी जी को अपने हाथों से पानी देना आपके लिए शुभ है।
आज का राशिफल वृष राशि | Aaj ka Rashifal Vrish Rashi
वृष राशि (Vrish Rashi) ई, ऊ, ए, आे, वा, वी, वू, वे, वाे
वृष राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण दिखाई देता है गणेश जी कहते हैं कि आज आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाकर रखनी चाहिए आज किसी को भी ऐसे शब्द आपको अपने मुख से नहीं कहने हैं जो दूसरों को बुरे लगते हाें या आघात पहुंचाते हाें। आज परिवार में भी किसी भी सदस्य से आपको बहस नहीं करनी है। आज बहस विवाद का कारण बन सकती है कुछ ऐसी घटनाएं आपके आसपास होगी जो आपको गुस्सा दिलाने की कोशिश करेंगी लेकिन आपको ऐसे में संयम बरतना होगा। आज आपका कानूनी पक्ष भी मजबूत नहीं है। इसलिए आपको विवाद से बचना है आपकी कुछ व्यक्तिगत परेशानियां भी आज बढ़ सकती हैं। ऐसे में आपको जीवनसाथी या मां से बात करनी चाहिए आज दोनों से ही आपको अच्छी सलाह मिलने वाली है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है आपको आपसी तालमेल बनाने की आवश्यकता है। परिवार में जो समस्याएं चल रही हैं उनको आज बैठकर बात करके निपटाया जा सकता है आज किसी भी बात को बड़ा करना आपके लिए उचित नहीं है। कुछ घटनाएं आपको आज अनदेखी भी करनी चाहिए। आपके ऊपर परिवार की ढेरों जिम्मेदारियां हैं इसलिए आपको थोड़ा सा लचीला होना होगा और सभी की बातों को समझ कर आगे बढ़ना होगा आज खाने पीने की वस्तुओं में भी वृषभ राशि वालों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है आज भोजन की अधिकता शारीरिक कष्ट का कारण बन सकती है जब आप घर से बाहर हो तो खाने-पीने की वस्तुओं में सावधानी बरतें अधिक भोजन करना भी आज आपके लिए उचित नहीं है अगर आप अपने प्रिय से प्रेम का इजहार करने की कोशिश कर रहे हैं तो आज का दिन उत्तम है आज प्रेम का इजहार कर सकते हैं आज भगवान शनिदेव की कृपा भी आप पर बनी हुई है लेकिन ध्यान रखिएगा आज कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने से बचें और सड़क पार करते समय सावधानी बरतें आज गाय को अपने हाथों से मीठा खिलाना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छे योग लेकर आया है अगर आप लंबे समय से कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे या नया कार्य करने की सोच रहे थे तो आज शुरुआत की जा सकती है आज नए कार्य का श्रीगणेश किया जा सकता है आज का दिन आपके लिए उत्तम है आपके जो भी रुके हुए कार्य हैं उन्हें आज पूरा कर सकते हैं आज आपकी राशि में
का योग बन रहा है आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है इसलिए आज आपको समय का सदुपयोग करना चाहिए जो लोग नौकरी पेशा है उनके लिए भी आज का दिन अच्छे योग लेकर आया है। आज प्रमोशन के योग आपकी राशि में बने हुए हैं लेकिन ध्यान रखिएगा सीनियर से किसी भी तरह की बहस करना उचित नहीं है आज अपने कार्यों के प्रति भी आपको लापरवाही नहीं बरतनी है सहकर्मियों के सहारे कोई भी कार्य छोड़ना सही नहीं रहेगा आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना मिथुन राशि वालों के लिए उचित नहीं है। अगर आप व्यापारी हैं कारोबारी हैं तो आज आप अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा सकते हैं अपने कारोबार का विस्तार कर सकते हैं अच्छे लोग आपकी राशि में बने हुए हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं आप ने जो कर्ज लिए हुए हैं या आपकी आर्थिक स्थिति में जो परेशानियां चल रहे हैं आज से ठीक होना शुरू हो जाएंगी अगर आप धन संचय करना चाहते हैं तो आज सनी देव भगवान के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दिया जलाएं और अपना नाम अपने पिता का नाम और गोत्र बोलकर भगवान शनिदेव को प्रणाम करें और उन्हें कहे कि जो भी गलतियां हुई हैं उनकी माफी मांगते हुए भगवान से आशीर्वाद मांगे। ऐसा करने से आप की कष्ट कम होंगे और जो समस्याएं चल रही हैं उनमें भी कमी आएगी जो लोग राजनीति में हैं उनके लिए आज का दिन उत्तम है आज नए लोगों से आपकी पहचान होगी और आप अपनी बात को अधिक मजबूत और प्रभावी ढंग से दूसरों के समक्ष रख सकेंगे आज मिथुन राशि वालों को संतान की ओर से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे दोपहर बाद आपको अच्छे समाचार प्राप्त होने के योग बने हुए हैं।
आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal Kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए दिन सामान्य से बेहतर है व्यापारियों और कारोबारियों के लिए बेहतर योग बने हुए हैं यह समय उत्तम है इस समय को अपने हाथ से जाने मत दीजिए आपके पास खुद अवसर चलकर आएंगे सिर्फ आपको उन्हें पहचानना है और उन्हें बुलाना है आज कर्क राशि वालों की राशि में यात्रा के योग भी बने हुए हैं। अचानक यात्रा भी आपको करनी पड़ सकती है कारोबार के सिलसिले में भी आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज की गई यात्रा लाभ के पद पर रहेंगी कुछ ऐसे लोगों से आपकी भेंट होगी मुलाकात होगी जो भविष्य के लिए बेहतर साबित होंगे आज कुछ पुराने मित्रों से भी मुलाकात होने के योग आपकी राशि में बने हुए हैं। आज आपकी राशि में प्रेम के योग भी दिखाई दे रहे हैं। आपका दिन आज रोमांस भरा रहेगा अगर आप अपने प्रिय को अपने मन की बात साझा करना चाहते हैं, अपनी प्रेम का इजहार करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। दोपहर बाद आप प्रिय से अपने मन की बात कह सकते हैं। आपको सफलता मिलेगी। कर्क राशि वालों को आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है आज बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति भी आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी बच्चों के स्वास्थ्य पर खाने पीने की वस्तुओं या फिर मौसम का असर पड़ सकता है इसलिए बच्चों के प्रति सचेत रहें सावधान रहें आज कोई भी कार्य जल्दबाजी में करना आपके लिए उचित नहीं है। आज दिन भर में आपको कई लुभावने प्रस्ताव मिलेंगे लेकिन उनमें से सही का चयन करना आपके विवेक पर निर्भर होगा संयम बनाए रखें परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य अचानक गिरावट आ सकती है इसलिए उनके स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे वाहन चलाते समय आपको आज थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। दूसरे लोगों की गलती का नुकसान असपको हो सकता है। इसलिए सिर्फ खुद की वजह से नहीं बल्कि दूसरों की वजह से भी आपको आज परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। आज सुबह उठकर तुलसी को अपने हाथों से जल्दी ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और विरोधी जो मुखर होने की कोशिश कर रहे हैं वह भी शांत होंगे।
आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
दिन सामान्य से बेहतर रहेगा दिन की शुरुआत सामान्य ढंग से होगी दोपहर के समय कुछ समस्याएं आप को घेरने की कोशिश कर सकती हैं लेकिन इन से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है अचानक परेशानी होगी आज व्यापारी और कारोबारी अपने व्यापार और कारोबार को लेकर बड़े फैसले कर सकते हैं। अगर आप पिछले कई दिनों से कुछ नया करने की सोच रहे थे लेकिन हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे तो आज का दिन उत्तम है आज आप रिस्क ले सकते हैं। आज लिए गए बड़े फैसले लाभ के और आप को लेकर जाएंगे अचानक यात्रा के योग भी आज सिंह राशि वालों की राशि में दिखाई दे रहे हैं आपको ऑफिस के कार्यों से या फिर अपने व्यापार के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं अच्छी बात है कि आज की गई यात्राएं लाभ के पद पर रहेंगी और इनके सकारात्मक परिणाम आपको मिलेंगे आज आपको अपने व्यवहार में बिल्कुल भी गुस्सा नहीं रखना है। गुस्सा आपके लिए उचित नहीं है वाणी में मधुरता बनाए रखें और व्यवहार में सरलता बनाए रखें इसी से आपके काम बनने वाले हैं। आज परिवार के किसी भी सदस्य से आपको बहस करने से बचना है खासतौर से आज जीवन साथी से बहस करना उचित नहीं रहेगा बहस विवाद का कारण बन सकती है इससे तनाव हो सकते हैं और पारिवारिक हालात बिगड़ सकते हैं इसलिए आज आपको किसी भी मुद्दे पर बहस करने से बचना चाहिए आज दूसरों का सम्मान कीजिए जितना सम्मान आप दूसरों को करेंगे उतना ही सम्मान आप को मिलने वाला है पारिवारिक चिंताएं बढ़ सकती हैं लेकिन क्षणिक परेशानियां आऊंगी शाम तक हालात सामान्य हो जाएंगे संतान के प्रति चल रही चिंताओं में कमी आएगी और जिन लोगों को आपने पैसा उधार दिया हुआ है उनसे भी आज आपका पैसा वापस लौटेगा जो लोग बेरोजगार हैं उनके लिए भी आज का दिन अच्छा है आज रोजगार के अवसर आपको प्राप्त होंगे मित्रों की सहायता से नए रास्ते आपके लिए खुलेंगे आज काले रंग के कुत्ते को अपने हाथों से दूध पिलाना आपके लिए शुभ है अगर आपके हाथ से काले रंग का कुत्ता दूध पी लेता है तो समझिए आज से आपका समय अच्छा शुरू हो गया है।

आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal Kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए 18 मई 2019 का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा आज नए लोगों से मुलाकात होने के योगा की राशि में बने हुए हैं जो लोग नौकरी पेशा हैं व्यापारी हैं कारोबारी हैं उनकी मुलाकात आज ऐसे लोगों से होगी जो भविष्य में सहायक साबित होंगे प्रमोशन के रास्ते खुलेंगे और व्यापार में बढ़ोतरी के अवसर भी प्राप्त होंगे अगर अभी तक आपकी शादी नहीं हुई है तो आज अच्छा रिश्ता आपके लिए आ सकता है आज प्रेम योग भी कन्या राशि वालों की राशि में बना हुआ है बच्चों के प्रति चल रही चिंताओं में कमी आएगी अच्छी समाचार प्राप्त होंगे ध्यान रखिएगा आज किसी को भी पैसा उधार देना आपके लिए उचित नहीं है आज पैसा उधार देने से बचे आज दिया गया उधार पैसा लंबे समय तक वापस लौटने के योग नहीं है आज परिवार में भी किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है इसलिए भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता है आज सड़क पार करते समय भी आपको थोड़ा सचेत रहना होगा परिवार को समय दीजिए परिवार के साथ समय बताइए इससे पारिवारिक माहौल बेहतर होगा और रिश्तो में मजबूती आएगी आपसी तालमेल भी पड़ेगा आज आपको परिवार के सदस्यों की बातें सुननी चाहिए इससे आपको पता चलेगा कि आप कहां गलती कर रहे हैं और परिवार के सदस्यों के बीच क्या-क्या समस्याएं चल रही है आज आप को बच्चों से भी बातें करनी चाहिए बच्चों के मन को टटोलने की कोशिश कीजिए इससे आप उनके लिए बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकेंगे आज आपका कानूनी पक्ष कमजोर है इसलिए विवाद से बचें।

आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal Tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छे योग लेकर आया है आज सामान्य से बेहतर दिन आपका बीतेगा आपके आसपास का माहौल भी बेहतर रहने वाला है मित्रों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है दिन भर में आपको कई अवसर प्राप्त होंगे इनमें से कुछ लुभावने अवसर भी हो सकते हैं इसलिए आपको थोड़ा सा सावधानी बरतनी होगी सही अवसरों का सही समय पर चुनाव करना होगा इसके लिए आप एक्सपर्ट की सलाह ले सकते हैं या परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति से भी सलाह की जा सकती है आपकी आर्थिक स्थिति में जो परेशानियां चल रही थी उनमें आज से सुधार होना शुरू हो जाएगा आज तुला राशि वालों के लिए अच्छे योग बने हुए हैं भगवान शनिदेव की कृपा आप पर बनी हुई है आज बुद्ध पूर्णिमा भी है अगर आपकी आर्थिक परेशानियां अधिक चल रही है तो आज आपको व्रत रखना चाहिए पूर्णिमा पर आज आपको मंदिर जाकर घी का दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याओं में कमी आएगी और के योग बनेंगे आज पारिवारिक जीवन बेहतर रहने वाला है जीवन साथी से भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है अगर आप पिछले कई दिनों से किसी रोग या शारीरिक कष्ट से परेशान चल रहे थे तो आज आप राहत महसूस करेंगे और आपका स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। अगर संभव हो तो किसी ब्राह्मण को अपने हाथों से भोजन कराइए ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और परिवार में चल रही समस्याएं खत्म होंगी अगर आप ब्राह्मण को भोजन कराने में असमर्थ हो तो किसी भूखे व्यक्ति को अपने हाथों से भोजन दें ऐसा करने से भी आप की जटिलताएं कम होंगी और धन लाभ के योग बनेंगे।

आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi
वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन सामान्य से बेहतर है आर्थिक लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं आपकी जो आर्थिक परेशानियां चल रही थी उन में कमी आएगी आज कुछ ऐसे अवसर आपको प्राप्त होंगे
े लोगों से आपकी मुलाकात होगी जो आपकी आर्थिक परेशानियों को खत्म करने का रास्ता आपको दिखाएंगे आज आपके व्यापार में भी बढ़ोतरी होने के योग बने हुए हैं अगर आप कारोबारी हैं तो आज कारोबार में विस्तार कर सकते हैं। नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज दोपहर बाद आप नया वाहन खरीद सकते हैं आज अचानक यात्रा के योग भी वृश्चिक राशि वालों की राशि में दिखाई दे रहे हैं यात्रा पर आपको जाना पड़ सकता है परिवार के साथ भी आज धार्मिक यात्रा के योग बने हुए हैं यात्रा करते समय आपको अपने कीमती सामान के प्रति थोड़ा सा सावधानी बरतनी होगी आज सामान होने की आशंकाएं आपके साथ बनी हुई है। ध्यान रखिएगा वृश्चिक राशि वालों को किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए आज अपने ही कुछ लोग छल करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आपको सावधानी बरतनी होगी आज बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है बच्चों के प्रति कुछ निराशाजनक समाचार आपको मिल सकते हैं लेकिन इसे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है बच्चों को प्रेम से समझाइए गुस्सा करना उचित नहीं है बच्चों को प्रेम से समझाई गई बात आज जल्द समझ आने वाली है बच्चों को यह एहसास कराएं कि वह जो गलत कार्य कर रहे हैं वह उचित नहीं है और उन्हें सही रास्ते की ओर ले जाने में मदद करें। अगर आप ऐसा प्रयास करेंगे तो बच्चों को जल्द ही बात समझ में आ जाएगी और आपकी परेशानियां खत्म हो जाएंगी बच्चों के प्रति चल रही चिंताओं में कमी आएगी आज किसी ब्राह्मण को अपने हाथों से पानी दान करना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए दिन अच्छा है लेकिन परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है इसलिए आपको थोड़ा सा सचेत रहना होगा अगर बुजुर्ग व्यक्तियों की दवाइयां चल रही है तो नियमित रूप से दवाइयां लेते रहे बहुत ही खिलाफ कि योग आज आपकी राशि में बने हुए हैं अगर आप पिछले कई दिनों से नया वाहन नया भवन खरीदने की योजना बना रहे थे तो आज दोपहर बाद नया वाहन खरीद सकते हैं शनिवार होने की वजह से हालांकि आज नया वाहन खरीदने से लोग परहेज करते हैं लेकिन धनु राशि वाले आज वाहन खरीद सकते हैं आज धनु राशि वालों पर शनि देव भगवान की विशेष कृपा बनी हुई है आज आपका मन चंचल बना रहेगा इधर उधर भागता रहेगा आप मन को एकाग्र नहीं कर पाएंगे संतुष्ट नहीं होंगे मन को एकाग्र करने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए अच्छा संगीत सुन सकते हैं या फिर मित्रों के साथ भी आज समय बिता सकते हैं आज दोपहर बाद घर पर किसी ऐसे मित्र का आगमन होगा जिससे आपके पारिवारिक माहौल बेहतर हो जाएगा आज आपको प्रशंसा मिलेगी और आपके सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी नए लोगों से मुलाकात होने के योग भी आपकी राशि में बने हुए हैं मुलाकात आपके भविष्य के लिए बेहतर साबित होगी और आपकी आर्थिक परेशानियों को भी कम करेगी। आज किसी ब्राह्मण को अपने हाथों से अन्न दान करना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से आप के ऊपर चल रहे हैं कष्ट कम होंगे और विरोधी भी परास्त होंगे।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
मकर राशि वालों के लिए बुद्ध पूर्णिमा का दिन सामान्य से अच्छा रहेगा जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन थोड़ा सा कष्ट दायक साबित हो सकता है आपकी योजनाओं में कुछ परेशानियां आ सकती हैं अचानक दोपहर बाद कुछ समस्याएं आकर खड़ी हो सकती हैं। ऐसे हालातों में आपको विवेक रखना होगा धैर्य रखना होगा जल्दबाजी में उठाए गए कदम या फिर गुस्से में लिए गए निर्णय आज नुकसान का कारण बन सकते हैं पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है लेकिन ध्यान रखिएगा आज भाई बहनों से किसी भी बात को लेकर बहस करना आपके लिए उचित नहीं है आज मतभेद से आपको बचना चाहिए बहस करने से आपको बचना चाहिए आज बहस विवाद का कारण बन सकती है जिससे आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं इसलिए आपको शुरू से ही थोड़ा सा सावधानी बरतनी होगी और बहस करने से बचना होगा आज आपकी राशि में खर्च की अधिकता बनी हुई है इसलिए खर्च करते समय आपको थोड़ा सा सचेत रहना होगा उन वस्तुओं को खरीदने से बचना होगा जिनकी आपको बहुत अधिक आवश्यकता नहीं है आज प्रेम के योग आपकी राशि में अच्छे हैं अगर आप अपने प्रेम का इजहार करना चाहते हैं तो कर सकते हैं आज आप अपनी मनोस्थिति से दूसरों को अधिक बेहतर ढंग से अवगत कराने की क्षमता रखते हैं। आज मछलियों को अपने हाथों से भोजन देना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है मौसम का असर बच्चों के स्वास्थ्य पर दिखाई दे सकता है।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh
राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा साबित होने वाला है लेकिन आपके आसपास आप के विरोध में माहौल तैयार करने की कोशिश की जा रही है ऐसे में आपको थोड़ा सा अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है अच्छी बात यह है कि भगवान शनिदेव की विशेष कृपा आप पर बनी हुई है और यही कारण है कि विरोधी चाह कर भी आपका बुरा नहीं कर पाएंगे आपको सरल व्यवहार रखना है अपनी वाणी में मधुरता रखनी है ध्यान रखिएगा भूल कर भी आज काले रंग के कुत्ते को दुत्कार ना नहीं है कुत्ते को अगर आप दूध पिला सकते हैं तो जरूर पिलाएं ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और विरोधी कमजोर पड़ेंगे अगर आप पिछले कई दिनों से कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे लेकिन शुभ घड़ी का इंतजार कर रहे थे तो आज वह शुभ घड़ी है आज मंगल योग बने हुए हैं आज नया कार्य शुरू कर सकते हैं व्यापारियों और कारोबारियों के लिए अच्छे योग आज बने हुए हैं आज कुंभ राशि वालों के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा हालांकि कुछ पेट संबंधी विकार होने की आशंका बनी हुई है इसलिए खाने पीने की वस्तुओं में आपको सावधानी बरतनी है जब आप घर से बाहर हो तो अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है आज अचानक यात्रा के योग आपकी राशि में बने हुए हैं लेकिन वाहन चलाते समय थोड़ा सा आपको सावधानी बरतनी होगी सड़क पार करते समय भी सचेत रहना आज कुंभ राशि वालों को दी जाती है।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal Meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है कुछ समस्याएं अचानक आन खड़ी हो सकती है पारिवारिक मामलों को लेकर भी तनाव होने की आशंका बनी हुई है इसलिए आज आपको भगवान श्रीराम का ध्यान करना चाहिए। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम आपके सभी कष्टों को हर लेंगे आज आपका कानूनी पक्ष भी कमजोर है इसलिए आपको विवाद करने से बचना चाहिए आज सड़क चलते समय लोग आप से लड़ने की कोशिश कर सकते हैं बेवजह आप से उलझने की कोशिश कर सकते हैं आज कुछ ऐसे लोगों से आप का विवाद हो सकता है जो आपको जानते भी नहीं होंगे ऐसे में आपको सरल स्वभाव अपनाना है वाणी में मधुरता बनाकर रखनी है और विवाद से बचना है। आज भगवान शनिदेव के मंदिर में सरसों का दिया जलाने से आपका भाग्य उदय होगा आज किसी ब्राह्मण को लाल रंग का फल दान करने से आपको आर्थिक लाभ होगा आज आपकी राशि में आर्थिक लाभ के योग बने हुए हैं ब्राह्मण के आशीर्वाद से यह योग और अच्छे हो जाएंगे आपकी आर्थिक परेशानियां जो चल रहे हैं उन में कमी आएगी और समस्याओं का भी समाधान होगा जीवन साथी से भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है लेकिन ध्यान रखिएगा आज परिवार के सदस्यों से बहस करने से आपको बचना है छोटी-छोटी बातों पर बहस करने और गुस्सा करने से आप तनाव में घिर सकते हैं समस्याएं खड़ी हो सकती हैं इसलिए वाणी में मधुरता और व्यवहार में सरलता बनाकर रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो