लिंगापल्ली से 395 श्रमिकों काे लेकर सहारनपुर पहुंची ट्रेन, अधिकांश श्रमिक पूर्वांचल के रहने वाले

Highlights

  • लॉकडाउन में रिकार्ड बनी भारतीय रेल की रफ्तार
  • निर्धारित समय से चार घंटे पहले ही पहुंच गई ट्रेन

By: shivmani tyagi

Updated: 25 May 2020, 12:37 PM IST

सहारनपुर। लॉकडाउन ( lockdown ) के बीच सहारनपुर ( Saharanpur )
में साेमवार काे एक और श्रमिक स्पेशल ट्रेन मजदूरों काे लेकर पहुंची। दिन निकलते ही पहुंची इस ट्रेन से 395 प्रवासी श्रमिक उतरे। इनमें सहारनपुर के महज 54 ही यात्री थे। बाद में इन्हे बसों के माध्यम से इनके गृह जनपदों काे भिजवाया गया।

यह भी पढ़ें: क्वारंटीन सेंटर से सुरक्षाकर्मियों को झांसा देकर भागा कोरोना संदिग्ध, यमुना एक्सप्रेस-वे पर दबोचा

साेमवार सवेरे पुलिस ( Saharanpur Police ) ईद की तैयारियाें में लगी हुई थी। सभी प्रमुख ईदगाहों पर फाेर्स लगाया गया था और आबादी क्षेत्रों में पुलिस गश्त कर रही थी ताकि साेशल डिस्टेंस का पालन हाे सके। इसी बीच पुलिस वायरलैस पर एक सूचना प्रसारित हुई कि, सुबह छह बजे पहुंचने वाली ट्रेन अपने समय से पहले ही रेलवे स्टेशन पर पहुंच रही है। इस ट्रेन में 395 श्रमिक हैं। ट्रेन लिंगापल्ली से सहारनपुर आ रही है। इसलिए उचित व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें: क्या है Nautapa और इस दौरान क्यों बढ़ जाता है पृथ्वी का तापमान, इस बार अपना रिकार्ड तोड़ सकता है पारा

यह मैसेज प्रसारित हाेते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश चंद्र मिश्रा, टीम के साथ तुरंत रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। यहां ट्रेन से उतरने के बाद जब प्रवासी श्रमिकों की स्क्रीनिंग की गई ताे पता चला कि 395 श्रमिकों में सहारनपुर के केवल 54 ही यात्र है। बाकी सभी उत्तर प्रदेश के अन्य जनपदों के रहने वाले हैं। इनमें उन जनपदों के भी यात्री थे जिन जनपदों से हाेकर ट्रेन सहारनपुर पहुंची थी।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: DM ने कहा— बजाओ ढोल—नगाड़े, तेज आवाज में चलाओ डीजे, जानिए क्यों

इसके बाद बसों की व्यवस्था कराई गई और इन श्रमिकों काे बसों के बैठाकर उनके गृह जनपदों काे भिजवाया गया। बतादें कि, रविवार सुबह भी एक ट्रेन गाेवा से सहारनपुर पहुंची थी। इस ट्रेन में भी करीब एक हजार प्रवासी मजदूर थे। इनमें से भी अधिकांश अन्य जनपदों के रहने वाले थे। बाद में उन्हे भी बसों में बैठाकर उनके गृह जपनदों काे भिजवाया गया।

COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned