केन्द्र सारकार को दिखाया ठेंगा, पत्नी को तीन तलाक देकर पत्नी की बहन के साथ किया ये काम

थाने पहुंची पत्नी ने तीन तलाक देने वाले पति के खिलाफ दी तहरीर

By: Iftekhar

Published: 09 Dec 2017, 06:55 PM IST

सहारनपुर/देवबन्द. इस्लामिक शिक्षा की नगरी देवबंद में एक व्यक्ति पत्नी को मौखिक रूप से तीन तलाक देकर ***** के साथ फरार हो गया है। हैरानी की बात यह है कि जिसको लेकर व्यक्ति फरार हुआ है, वह भी दो बच्चों की मां है। बहन के साथ पति के फरार हो जाने के बाद पीड़ित महिला कोतवाली पहुंकर अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। यह घटना पूरे देवबंद कस्बे में चर्चा का विषय बनी हुई है।

कस्बा देवबंद के मौहल्ला पठानपुरा निवाासी उमरजंहा पत्नी अरशद नेे कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस को बताया कि उसकी शादी तीन साल पूूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के अनुुसार हुुई थी। परिजनो ने हैसियत के अनुसार दान-दहेेज भी दिया था। पीड़िता ने बताया कि उसका पति अरशद शादी केे कुछ दिन बाद से ही कम दहेेज लाने की बात कहतेे हुऐ उसके साथ मारपीट करता था। इतना ही नहीं पीड़ित महिला के पिता के अनुसार उसने कई बार अरशद कोे पैसेे देेकर उसकी मदद भी की थी। मगर दहेेज लोभी पति उसके साथ लगातार मारपीट करता रहा। अब आरोपी पति पत्नी की बहन को लेकर फरार हो गया। इससे पहले पत्नी को मुख्य रूप से तीन बार तलाक कहकर तलाक दे गया।

 

महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति घर में रखें लाखों रूपए और सोेनेे चांदी केे आभूषण भी ले गया। आरोपों के ही मुताबिक पीड़ित महिला को उसकेे पति नेे धमकी भी दी है कि अगर उसने इस मामले को तोड़ दिया तो उसे जान से मार देगा।

पहले भी एक महिला को दे चुका है तीन तलाक
थाने पहुंचीं पीड़िता ने बताया कि उसका पति पहले भी एक महिला को तीन तलाक दे चुका है। मौखिक रूप से तीन तलाक देने के बाद ही उसने दूसरी शादी रचाई थी। अब उन्हें भी तीन तलाक दे दिया है। तीन तलाक के विरोध और नया कानून लाए जाने की अंटकलों के बीच इस्लामिक शिक्षा का केंद्र देवबंद नगरी में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

 

Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned