मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का 9 दिसंबर रविवार आज का राशिफल

मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का 9 दिसंबर रविवार आज का राशिफल

shivmani tyagi | Publish: Dec, 09 2018 12:01:29 AM (IST) | Updated: Dec, 09 2018 12:01:30 AM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

रविवार आज 9 दिसंबर का मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का राशिफल

aaj ka Rashifal 9 दिसंबर 2018, रविवार आज का दिन सभी राशियाें के लिए महत्वपूर्ण हैं। अवकाश का दिन हाेने के बावजूद आज अधिकांश राशियाें की राशि में कर्म प्रधान है। ज्याेतिष कलेंडर यानि पंजाग के अनुसार आज अगहन मास आैर शुक्ल पक्ष है। द्वितिया तिथि हाेने की वजह से आज दिन की शुरआत मूल नक्षत्र में हाे रही है। इन सभी परिवर्तन आैर याेग काे अच्छा माना जा रहा है। आज का दिन शुभ लाभ लेकर आया है। आईए जानते हैं सभी राशियाें का दैनिक राशिफल। यह भी जानते हैं कि आज क्या कहते हैं अलग-अलग राशियाें के सितारे आैर कैसा रहने वाला आज का दिन। सभी राशियाें का राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी आैर आचार्य पंडित राेहित वशिष्ठ।

 


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य है। दिन की शुरुआत के सामान्य रूप से होगी लेकिन दोपहर बाद कुछ कठिनाइयां आपको उठानी पड़ सकती हैं। आज कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी आप के सामने खड़ी हो सकती हैं। अच्छी बात यह है कि पारिवारिक जीवन आज आपका अच्छा रहेगा जीवनसाथी से भरपूर प्रेम और सहयोग आपको मिलने वाला है। आज जीवन साथी से मन की बातें करें इससे रिश्तो में मजबूती आएगी आज अपने शोक आप दोहरा सकते हैं । अच्छा संगीत आप सुन सकते हैं। आज तुलसी के पौधे को अपने हाथों से पानी देना आपके लिए शुभ है।

 

9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल वृष राशि | Aaj ka Rashifal Vrish Rashi वृष राशि (Vrish Rashi) वृष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से थोड़ा कम ही तरह आज छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आपको आ सकता है। गुस्से की अधिकता आपके स्वभाव में आज दिखाई देगी लेकिन इस गुस्से पर काबू आपको करना चाहिए। आज गुस्से में कोई भी कदम उठाना उचित नहीं है गुस्से में किए गए कार्य की आपको भविष्य में नुकसान पहुंचा सकते हैं। आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका आपको मिलेगा। धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी कुछ मीठा खाने का आपका आज मन कर सकता है लेकिन खाने-पीने की वस्तुओं में आजाद को थोड़ा सा सावधानी बरतनी होगी। आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है आज सकारात्मक विचारों का प्रभाव होगा और आप अनूठी ऊर्जा से खुद को भरा हुआ महसूस करेंगे।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi मिथुन राशि (Mithun Rashi) मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है आज मानसिक रूप से आपको राहत मिलेगी आप खुद को शांत महसूस करेंगे और पिछले कुछ दिनों से जिन चिंताओं से आप घिरे हुए थे उनमें भी कमी आएगी। आज मन को सकारात्मक ऊर्जा से भरे आज किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात होगी। अगर आप व्यापारी हैं कारोबारी हैं तो आपके कारोबार में भी आज बढ़ाेत्तरी के योग दिखाई दे रहे हैं। इसके पीछे किसी मित्र का सहयोग भी हो सकता है। आज कुत्ते को भूल कर भी आपको लात नहीं मारनी है। आज किसी से भी ईर्ष्या आपको नहीं करनी चाहिए।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark rashi कर्क राशि (Kark Rashi) कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से थोड़ा कम बेहतर है। आज कुछ ऐसी समस्याएं आपके सामने खड़ी हो सकती हैं जिनसे आप परेशान हो जाएंगे। आज अनचाहा डर भी आपको सता सकता है। परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है लेकिन परिवार में किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य भी अचानक बिगड़ सकता है। आज धन लाभ के योग तो आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं लेकिन खर्च की आशंकाएं भी साथ साथ लगी हुई हैं। इसलिए खर्च करते समय सावधानी बरतें। उन वस्तुओं को खरीदने से आज परहेज करें जिनकी अभी आपको बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है। आज किसी भूखे व्यक्ति को अपने हाथों से खाना देना आपके लिए शुभ है।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi सिंह राशि (Singh Rashi) सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन धर्य करने का है, लेकिन आज आप धैर्य नहीं कर पाएंगे। आपका मन आज चंचल बना रहेगा। जिस कार्य को करने के लिए एक बार आपने निर्णय कर लिया उससे आप पीछे नहीं हट पाएंगे। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज अपने कार्य के प्रति सजग रहिएगा। लापरवाही पूर्वाग्रह बना सकती है और सीनियर से आपका विवाद हो सकता है। आज ट्रांसफर की आशंकाएं भी आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। आज आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है या कुछ नई जिम्मेदारियां भी आपको दी जा सकती हैं। आज भगवान श्री कृष्ण का स्मरण कीजिए।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal kanya rashi कन्या राशि (Kanya Rashi) कन्या राशि वालों के लिए दिन सामान्य है। शुरूआती क्षण अच्छे रहेंगे सुबह की शुरुआत भी अच्छी होगी। थोड़ा सा आलस आज आपको घेर सकता है लेकिन विचारों में सकारात्मकता बनी रहेगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज ऐसे कार्य को करने पड़ सकते हैं जिनके लिए आप पहले से तैयार नहीं थे या आपका मन उन कार्यों को करने का ना हो। बावजूद इसके आज आपको ऐसे कार्य करने पड़ सकते हैं । एेसे में परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आपमें वह क्षमता है जिसके बल पर आप सभी परिस्थितियों से निपट सकते हैं। यही कारण है कि आज आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं। आज क्रोध से आपको बचना चाहिए और वाणी में मधुरता बनाकर रखनी चाहिए।


आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal Tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) तुला राशि वालों के लिए दिन सामान्य से थोड़ा कम बेहतर रहने वाला है। आज गुस्से की अधिकता आपके व्यवहार में रहेगी गुस्सा आज आप पर हावी होने की कोशिश कर सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आपको आ सकता है। परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है लेकिन जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आज परिवार को समय दीजिए बच्चों से बातें कीजिए बच्चों के मन में क्या चल रहा है यह जानने की कोशिश भी आज आपको करनी चाहिए। ऐसा करने से आप कई रहस्य जान सकेंगे और पारिवारिक माहौल को बेहतर करने में मददगार साबित होंगे।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन चंचल है आज आपका मन एक जगह नहीं रुकेगा मन को शांत करने की एकाग्र करने की आवश्यकता है। मन को एकाग्र करने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का स्मरण कीजिए। आज अच्छा संगीत आप सुन सकते हैं। आज घर आए मेहमानों का स्वागत सत्कार करना ना भूलें। आज जितना सम्मान आप दूसरों को देंगे उतना ही सम्मान और उतनी ही प्रतिष्ठा समाज में आपको मिलने वाली है। आज किसी से भी घृणा आपको नहीं करनी है। चुगली करने से भी आपको बचना है। आज किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात हो सकती है। शाम के समय परिवार को समय दे बच्चों से बातें करें।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal dhanu rashi धनु राशि (Dhanu Rashi) धनु राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य है। आज उतार-चढ़ाव आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। पल भर में आप खुश हो जाएंगे तो थोड़ा गुस्सा भी आज आपको अचानक आ सकता है। इस तरह के व्यवहार से आपको बचना चाहिए। आज मानसिक रूप से तो आप खुद को रिलैक्स महसूस करेंगे लेकिन आत्मविश्वास में आज कमी आ सकती है। ऐसे में आपको घबराना नहीं है आज पिता और पत्नी का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले परिवार के सदस्यों से सलाह कर ले। आज कुत्ते को अपने हाथों से रोटी देना आपके लिए शुभ है।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi मकर राशि (Makar Rashi) मकर राशि वालों के लिए दिन सामान्य से थोड़ा कम बेहतर है। आज गुस्से की अधिकता मकर राशि वालों की राशि में दिखाई दे रही है लेकिन गुस्सा आप के लिए उचित नहीं है। आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है, जो भी कार्य करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। अगर आप व्यापारी हैं ताे सामान्य लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। अगर आप कारोबारी हैं तो आज साझे के कारोबार से आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। पार्टनर का को धोखा देने की कोशिश कर सकते हैं। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास आपको नहीं करना चाहिए। जरूरी दस्तावेज हस्ताक्षर करने से पहले उन्हें अच्छी तरह से जरूर पढ़ लें। आज कोई अपना ही आपसे धोखा करने की कोशिश कर सकता है। आज दुश्मनों से आपको कोई परेशानी नहीं होने वाली है लेकिन आज आपको सचेत रहने की आवश्यकता है।

 

9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal kumbh rashi कुंभ राशि (Kumbh Rashi) कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य है लेकिन आज आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आप महसूस कर सकते हैं। इस चिड़चिड़ेपन को दूसरों पर हावी ना होने दें। आज आलस भी आपको घेरने की कोशिश कर सकता है। इसलिए अपने कार्यों को समय पर निपटाने की कोशिश करें। आज परिवार के सदस्यों से बहस करने से आपको बचना चाहिए और छोटे छोटे मामलों में आपको हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं है। आप जितना कम बोलेंगे उतना ही सम्मान आपको मिलने वाला है। आप सभी का ध्यान रखते हैं और ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। आज बाहर का खाना आप के लिए उचित नहीं है। घर पर समय दे बच्चों से बातें करें जीवनसाथी से मन की बातें करें इससे परिवार का माहौल सुधरेगा और प्रेम बढ़ेगा।


9 दिसम्बर रविवार आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal Meen Rashi मीन राशि (Meen Rashi) मीन राशि वालों के लिए दिन सामान्य है लेकिन मन आज आपका चंचल बना रहेगा। आज संपत्ति को लेकर विवाद आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। इसलिए आपको थोड़ा सा संयम बरतने की आवश्यकता है। आज का दिन व्यर्थ की भागदौड़ आपके लिए लेकर आया है। आज उन कार्यों में आप भागदौड़ करते रहेंगे जिनमें कोई भी परिणाम आपको नहीं मिलने वाले हैं। आज समय का सदुपयोग करें अपने कार्यों को समय से पूर्ण करें मित्रों के साथ आपका अच्छा समय बीतने वाला है। वाहन चलाते समय भी आज आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है।

Ad Block is Banned