script16 फरवरी 2019 आज का राशिफल मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि | Aaj ka Rashifal 16 February 2019 ka rashifal Hindi Rashifal 2019 | Patrika News

16 फरवरी 2019 आज का राशिफल मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि

locationसहारनपुरPublished: Feb 16, 2019 02:04:30 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

16 February 2019 Aaj Ka Rashifal, Today Horoscope, Rashifal, क्या कहते है आज सितारे, कैसा होगा आप का दिन, जानिए शनिवार को सभी राशियों का दैनिक राशिफल

aaj ka rashifal in hindi, daily horoscope in hindi, aaj ka muhurat

rashifal 16 february 2019

aaj ka Rashifal 16 February 2019 शनिवार आज अच्छे याेग बन रहे हैं। आईए जानते हैं आज क्या कहते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि वाले जातकाें के भाग्य के सितारे। यह भी जानते हैं कि कैसा रहने वाला है आज आपका दिन। Mesh, Vrishabha, Mithun, Kark, Singh, Kanya, Tula, Vrishchik, Dhanu, Makar, Kumbh, Meen Rashi का राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी आैर आचार्य पंडित राेहित वशिष्ठ
आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal Mesh Rashi

मेष राशि (Aries) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, आे अ
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन चिंता में बीतेगा। आज आप अपने भविष्य की योजनाओं को लेकर चिंतित दिखाई देंगे। व्यापारियों और काराेबारियाें के लिए दिन अच्छा है। आज लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आज कुछ एेसे लाेगाें से आपकी मुलाकात होगी जो भविष्य में आपके काम आने वाले हैं। आज किसी से भी आपको मतभेद करने से बचना चाहिए। आज वाणी में मधुरता और स्वभाव में सरलता बनाकर रखें। आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे आज गाय को अपने हाथों से मीठा खिलाना आपके लिए शुभ है।
आज का राशिफल वृष राशि | Aaj ka Rashifal Vrish Rashi
वृष राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, आे, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन थाेड़ा उथल- पुथल वाला रह सकता है। आज आपका मन एकाग्र नहीं रहेगा। मन चंचल बना रहेगा। आज दोपहर बाद दैनिक कार्यों में कुछ कठिनाइयां आएंगी लेकिन इससे आपको ज्यादा तनाव नहीं लेना चाहिए। आप मेहनत करते रहिए कार्य पूर्ण होंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पिछले कुछ दिनों से जिन चिंताओं से आप घिरे हुए हैं उनसे आज आपको निजात मिलेगी। आज बच्चों के प्रति अच्छी सूचनाएं आपको मिलेंगी। अच्छे समाचार बच्चों की ओर से आपको मिलने वाले हैं। आज व्यापारियों के लिए दिन सामान्य से कम बेहतर है। कारोबारियों के लिए दिन सामान्य है। अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आज तुलसी के पौधे को अपने हाथों से पानी देना आपके लिए शुभ है।
आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन कम बेहतर रहने वाला है। आज आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाकर रखनी चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने से बचना चाहिए। आज बहस करने से भी आपको बचने की सलाह दी जाती है। आज व्यापारियों और कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है। लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से जो परेशानियां चल रही थी उनमें भी कमी आएगी। आज सड़क पार करते समय आपकाे सावधानी बरतनी चाहिए। आज किसी अन्य व्यक्ति की लापरवाही का खामियाजा आपकाे भुगतना पड़ सकता है।

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal Kark Rashi
कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। कुछ कठिनाइयां आज दिन में जरूर आएंगी लेकिन परिवार वालों का साथ आपके कार्यों को पूर्ण करा देगा। आज प्रिय जनों से विवाद होने की आशंकाएं भी दिखाई दे रही हैं। इसलिए वाणी में मधुरता बनाकर रखें। ऐसी कोई भी बात आज अपने मुख से ना कहनी हैं जो दूसरों को आघात पहुंचाती हों। व्यापारियों के लिए देना अच्छा है। कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है। अपने कारोबार में विस्तार कर सकते हैं। अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज अध्ययन कीजिए। आज किया गया अध्ययन भविष्य में आप के काम आने वाला है। आज कानूनी मामले आपके हाथ में नहीं हैं। इसलिए विवाद से आज आपको बचना चाहिए।

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए 16 फरवरी आज का दिन सामान्य से बेहतर रहने वाला है। अगर आप राजनीति में हैं तो आज का दिन आपके लिए किसी अवसर की तरह है। आज राजनीतिक लोगों के लिए चमकने का समय है। आज अपने संबंधों को मजबूत कीजिए संबंधों से लाभ आपको मिलने वाला है। कारोबारियों और व्यापारियों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आज विस्तार कारोबार में कर सकते हैं। लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज का दिन किसी परीक्षा की तैयारी करने के लिए भी उत्तम माना जा रहा है।
आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal Kanya Rashi
कन्या राशि (Virgo) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए आज कर देना अच्छा रहने वाला है। आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। दिन भर आप अनोखी ऊर्जा से भरे रहेंगे। आज अचानक धन लाभ के योग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। इससे आपकी जो आर्थिक समस्याएं हैं, उनमें सुधार होगा। कारोबारियों के लिए आज का दिन अच्छा है। व्यापारियों के लिए भी दिन अच्छा है। आज लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज साझे के व्यापार में भी लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं लेकिन किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं है।
आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal Tula Rashi
तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए 16 फरवरी आज कर दिन चिंता वाला रह सकता है। अच्छी बात यह है कि आज सीनियर का सहयोग आपको मिलने वाला है। और मित्रों का भी भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आज लाभ के साथ साथ खर्च की आशंकाएं भी आपके साथ बनी हुई हैं। इसलिए सर्च करते समय सावधानी बरतें उन वस्तुओं को खरीदने से बचे जिनकी अभी आपको बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है। आज किसी से भी घृणा करना आपके लिए नहीं है। आज जो सूचनाएं आपको मिलेंगी उनको पुष्ट कर लें।ष आज कुछ लोग आपको गलत सूचना लेकर भड़काने की कोशिश कर सकते हैं। आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए भगवान श्री राम आपके सभी कार्य सफल कर देंगे

आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi

वृश्चिक राशि (Scorpius) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालों के लिए 16 फरवरी का दिन सामान्य रहेगा। आज आप अपनी प्रतिष्ठा को लेकर थोड़ा चिंतित जरूर रहेंगे लेकिन यह बेवजह की चिंता होगी। आप परेशान ना हों अपने कार्यों पर ध्यान दीजिए भाग्य आपके साथ है, जो भी कार्य करेंगे उनमें आपको लाभ हाेगा सफलता मिलेगी। आज धन हानि की आशंका आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय करने से पहले आपको सोच समझकर ही निर्णय करना होगा, कदम उठाने होंगे। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय करना उचित नहीं है। आज एक्सपर्ट की सलाह के बाद उठाया गया कदम के पद पर रहेगा।

आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Sagittarius) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन किसी अवसर की तरह है। आज भाग्य धनु राशि वालों के साथ है। आज आपके कार्यों में उन्नति होगी। आज जो भी कार्य आप करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। आज नया कार्य शुरू करने से अच्छा है कि पुराने रुके हुए कार्यों को पूर्ण किया जाए। आज व्यवसाय में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। कारोबारियों के लिए व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है लेकिन आज आपको गुस्सा करने से बचना है। गुस्सा आज आपके लिए उचित नहीं है। गुस्सा का कारण बन सकता है। इसलिए भाषा में मधुरता बनाकर रखें।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Capricornus) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। पढ़ाई करने वालों के लिए दिन किसी आवश्यक की तरह है। आज परीक्षाओं में आपको सफलता मिलेगी। आज मकर राशि वालों को रोजगार मिलने के योग दिख रहे हैं। आज नई नौकरी आपको मिल सकती है। आज आपके विरोधी भी मुखर होने की कोशिश करेंगे लेकिन आपको कुछ नहीं करना होगा, देवों के देव महादेव का ध्यान कीजिए महादेव आपके सभी दुश्मनों को आज परास्त कर देंगे। आपके दुश्मन खुद ही शांत हो जाएंगे। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति भी आपको थोड़ा सा सचेत रहने की आवश्यकता है। खाने पीने की वस्तुओं में सावधानी बरतें।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh Rashi
कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आप के सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज कार्य क्षेत्र में भी सीनियर आपके कार्य से खुश होंगे। व्यापार और कारोबार के लिए आज का दिन अच्छा है। आज कुंभ राशि वालों को वाहन चलाते समय सचेत रहने की सलाह दी जाती है आज सड़क इसमें भी आपको थोड़ा सा सचेत रहना चाहिए। आज दूसरों की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान का स्मरण कीजिए। श्री हनुमान आपके सभी कष्ट हरने वाले हैं।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal Meen Rashi
मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहने वाला है। आज पारिवारिक समस्याएं आप को घेरने की कोशिश कर सकते हैं। आपका मन परेशान हो सकता है लेकिन ऐसे में आपको तनाव नहीं लेना है। आज व्यर्थ के मामलों में उलझने से भी आपको बचना चाहिए। आज विवाद से आपको बचने की सलाह दी जाती है। भाग्य आपके साथ नहीं है। आज थोड़ा सा सावधान रहना होगा। अच्छी बात यह है कि कारोबारियों और व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। व्यापार में लाभ के योग आपके लिए दिखाई दे रहे हैं। आज भगवान श्रीकृष्ण का ध्यान कीजिए कष्ट दूर हाेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो