scriptमेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का 24 अप्रैल का राशिफल | Aaj ka Rashifal 24 april 2019 Daily Rashifal Today Rashifal Rashifal | Patrika News

मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का 24 अप्रैल का राशिफल

locationसहारनपुरPublished: Apr 23, 2019 12:24:22 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

– 24 अपैल का राशिफल
– मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि

राशिफल

rashifal 24 april 2019

aaj ka Rashifal 24 अप्रैल 2019 आईए जानते हैं बुधवार काे क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे और कैसा रहने वाला है बुधवार का दिन। सभी राशियाें का राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी और आचार्य पंडित राेहित वशिष्ठ।

आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, ओ, अ
24 अप्रैल बुधवार का दिन मेष राशि वालों के लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। धन लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। जो रुके हुए कार्य हैं उनमें गति आएगी। मित्रों से मुलाकात होगी। पारिवारिक माहौल बेहतर रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को कार्य में लापरवाही नहीं बरतनी है। वाहन चलाते समय सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यापारी और कारोबारियों के लिए दिन अच्छा साबित होगा ।कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। अच्छे फल मिलने वाले हैं। वाहन सुख का योग दिखाई दे रहा है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। लाल रंग का फल किसी गरीब व्यक्ति को दान करना शुभ है
आज का राशिफल वृष राशि | Aaj ka Rashifal Vrish Rashi
वृष राशि (Vrish Rashi) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वाे
24 अप्रैल 2019 का दिन वृषभ राशि वालों के लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। नया कार्य शुरू करने से अच्छा है कि आज रुके हुए कार्यों में गति लाई जाए, जो आपके पुराने कार्य चल रहे हैं जिनमें आपको सफलता अभी तक नहीं मिली है आज उन्हीं में भाग्य आजमाने की कोशिश कीजिए। सफलता आपको मिलेगी। आज भाग्य वृषभ राशि वालों के साथ है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। व्यापार में सरलता बनाकर रखिए वाणी में मधुरता और व्यवहार में सरलता आपके काम आने वाली है आज आप दूसरों का दिल जीत लेंगे दूसरों पर अच्छा प्रभाव आज आप छोड़ेंगे जो लोग राजनीति में हैं मीडिया में हैं उनके लिए दिन सामान्य से अधिक बेहतर है व्यापारियों कारोबारियों के लिए सामान्य लाभ के योग बने हुए हैं आज अचानक यात्रा के योग भी वृषभ राशि वालों की राशि में दिखाई दे रहे हैं।

आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
बुधवार का दिन मिथुन राशि वालों के लिए अच्छे योग लेकर आया है आज भाग्य मिथुन राशि वालों के साथ है लेकिन आपकी राशि में कर्म प्रधान है इसलिए आज कर्म करने से ही भाग्य के फल आपको मिलेंगे कर्म करने से पीछे आपको नहीं रहना है आलस आप को घेरने की कोशिश कर सकता है लेकिन ध्यान रहे आज आलस को त्याग दें आज मित्रों से मुलाकात के योग्य आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं पुराने मित्रों से आज मुलाकात होगी इस मुलाकात से आपका मन प्रसन्न हो जाएगा आज कुछ ऐसे लोगों से भी मिलने का अवसर प्राप्त होगा जो भविष्य में आपके काम आएंगे आपके व्यापार को कारोबार को बढ़ाने में सहायक साबित होंगे। आज कुछ लोग आप से उलझने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए सड़क पर चलते समय वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी होगी किसी से भी द्वेष आपको आज नहीं करना चाहिए आज मन को एकाग्र करने के लिए अच्छा संगीत सुन सकते हैं अच्छा साहित्य पढ़ सकते हैं।

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए बुधवार 24 अप्रैल 2019 का दिन सामान्य रहेगा प्रिया से मन की बात कर सकते हैं प्रिय से अपने प्रेम का इजहार आज आप कर सकते हैं आपको सफलता मिलेगी अगर पिछले कई दिनों से नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी तो आज का दिन अच्छा है आज सफलता आपको मिलेगी नया कार्य शुरू कर सकते हैं व्यापारियों और कारोबारियों को दोपहर बाद कुछ चुनौतियां हो सकती हैं प्रतिस्पर्धा में आज आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन ध्यान रखिएगा जल्दबाजी उचित नहीं है धैर्य से काम लेना ही अच्छा रहेगा आज परिवार को समय दीजिए बच्चों से बातें कीजिए भविष्य की योजनाएं बनाना लाभदायक है भविष्य निर्माण के लिए अच्छी योजनाएं बना सकते हैं इसके लिए पिता या जीवनसाथी से भी सहयोग दे सकते हैं आपको मिलेगा मित्रों के साथ बिताया गया समय यादगार साबित होगा।

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए दिन सामान्य है धन लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं दोपहर बाद आपको अचानक धन लाभ हो सकता है आज यात्रा के योग भी आपकी राशि में बन रहे हैं अचानक यात्रा भी आपको करनी पड़ सकती है लेकिन यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहना होगा आज बाहर का खाना आपके लिए उचित नहीं है बाहर का खाना खाते समय सचेत रहें अधिक भोजन भी आज पेट के विकार का कारण बनेगा आज कुछ अपने ही लोग आपसे छल करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए आपको किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए आज किसी को पैसा उधार देने से बचें अगर पिछले दिनों आपने किसी को पैसा उधार दिया था उन्हें आज याद दिलाएगा आज उधार पैसा वापस लौटने की राशि में बन रहे हैं गाय को अपने हाथों से मीठा खिलाइए ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और लक्ष्मी का वास घर में होगा।
आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
बुधवार का दिन सामान्य योग आपके लिए लेकर आया है संतान के प्रति चल रही चिंताएं कम होंगी आज संतान सुख के योग्य की राशि में दिखाई दे रहे हैं इसलिए आपको संतान को लेकर अच्छे समाचार दोपहर बाद मिलेंगे जो लोग व्यापारी हैं कारोबारी हैं उन्हें आज साझीदार से थोड़ा सचेत रहना होगा आज साझे का बिजनेस आपके लिए अच्छा है लेकिन साझीदार कुछ छल करने की कोशिश कर सकते हैं ऐसे में आपको किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना है दस्तावेजों को हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह पढ़ लें किसानों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा व्यापारियों और कारोबारियों के लिए दिन सामान्य है आज आपकी राशि में चंचलता दिखाई दे रही है आपके स्वभाव में चंचलता आज रहेगी लेकिन ध्यान रहे अति उत्साह में आपको कोई भी कदम नहीं उठाना है जल्दबाजी में लिए गए निर्णय परेशानी का कारण बन सकते हैं।
आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
24 अप्रैल 2019 का दिन तुला राशि वालों के लिए सामान्य से थोड़ा कम बेहतर है आज चुनौतियों का समय है चुनौतियां आप को घेरने की कोशिश कर सकती हैं इसलिए आप को शांत रहना है अपने मन को एकाग्र रखना है आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए श्री राम आपके सभी कष्ट हर लेंगे आज किसी ब्राह्मण को लाल रंग का फल दान करने से आपके कष्ट कम होंगे सुबह जब घर से निकले तो पानी पीकर निकले इससे विरोधियों का असर कम होगा आज अच्छी बात यह है कि धन लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं अचानक धन लाभ या को हो सकता है पिछले कुछ दिनों से जो कार्य आपने किए हैं उनका भी फल आज आपको मिलेगा आज किसी से भी आप को झूठ बोलने से बचना चाहिए आज झूठ बोलकर खुद को बड़ा साबित करना उचित नहीं रहेगा जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें आज अध्ययन में ध्यान लगाना चाहिए व्यापारियों और कारोबारियों को आज सचेत रहना है किसी को भी आज कम नहीं तोड़ना है आज छल करना व्यापारियों के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है ऐसा करने से उन्हें भारी नुकसान उठाने पड़ सकते हैं जो लोग राजनीति में हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है वह मजबूत धन से अपनी बातों को दूसरों के समक्ष रख सकेंगे आज कुछ उच्च अधिकारियों से भी मिलने का अवसर प्राप्त होगा।

आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालों के लिए 24 अप्रैल 2019 का दिन अच्छे योग लेकर आया है आज आपकी चिंताओं में कमी आएगी इसलिए कुछ दिनों से जिन चिंताओं से आप जुड़े हुए हैं उन में आज कमी आएगी और अच्छे समाचार दोपहर बाद आपको मिलेंगे अगर आपकी आर्थिक परेशानियां चल रही हैं तो आज उनमें भी कमी आएगी और आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा आज अचानक धन लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं वाहन सुख का योग भी आज आपकी राशि में बन रहा है अगर आप पिछले कई दिनों से नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे थे तो आज नया माल खरीद सकते हैं आज नया घर खरीदने के योग्य की राशि में बन रहे हैं ऐसे में आज का दिन आपके लिए अच्छा है लेकिन चुनौतियों भरा भी है आज कार्यों की अधिकता रहेगी नौकरीपेशा लोगों को सामान्य कार्यों के लिए सामान्य से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है थकान महसूस कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे अपने स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहते हुए अपने कार्यों को पूरा करना है आज किसी से भी आपको विवाद करने से बचना चाहिए से बहस करना भी अच्छा नहीं रहेगा।
आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए बुधवार का दिन सामान्य से बेहतर है आपकी राशि में आज वैभव गुण दिखाई दे रहा है आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी आज आपको ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा जहां लोग आपके कार्यों को जानेंगे आपके व्यवहार से परिचित होंगे आज मित्रों के बीच भी आपकी तारीफ होगी और ऐसा सुनकर आपको अच्छा लगेगा ध्यान रहे आज अति उत्साह में कोई भी ऐसा कदम आपको नहीं उठाना है जो आपके व्यक्तित्व के अनुरूप ना हो आपके व्यक्तित्व के विपरीत हो अगर आज निवेश करना चाहते हैं तो अचल संपत्ति में निवेश कर सकते हैं लंबे समय के लिए किया गया निवेश अच्छा रहेगा अच्छे फल देने वाला साबित होगा मछलियों को अपने हाथ से खाना देना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और धन लक्ष्मी प्राप्त होंगी।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
भाग्य मकर राशि वालों के साथ है लेकिन साथ ही आज आलस भी आप को घेरने की कोशिश करेगा इसलिए आपको ध्यान रखना है कि आज आपकी राशि में भाग्य पक्ष मजबूत होने के साथ-साथ कर्म योग भी बन रहा है यानी आप कर्म करेंगे तो आपको भाग्य का लिखा जरूर मिलेगा आज विरोधी मुखर होने की कोशिश करेंगे लेकिन आपके किसी भी योजना को तोड़ नहीं पाएंगे नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे आज आप सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ते रहिए आपको सफलता मिलेगी लेकिन ध्यान रखिएगा गुस्से से आपको बचना है विवाद से आपको बचना है आज आपका कानूनी पक्ष कमजोर है इसलिए किसी भी तरह के विवाद में पढ़ने से आपको बचना चाहिए आज कुछ अपने ही लोग आपका नुकसान करने की सोच सकते हैं आप से छल करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन वह अपने इरादों में सफल नहीं हो पाएंगे इसका बड़ा कारण यह है कि आप सदैव दूसरों की सहायता करते हैं और कभी किसी का नुकसान नहीं चाहते आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का विशेष आशीर्वाद आप पर बना हुआ है इसलिए आज सकारात्मक सोच के साथ सत्य के साथ आपको आगे बढ़ना है।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh Rashi
कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए यह दिन अच्छा है यात्रा के योग दिखाई दे रहे हैं धन लाभ के योग भी बन रहे हैं अचानक धन लाभ आपको हो सकता है आज किसी से भी आप को प्रेस करने से बचना चाहिए पूर्वाग्रह से बाहर निकल कर सोचने की घड़ी है आज नए सिरे से शुरुआत करने का समय है आपको पिछले पुराने मामलों में नहीं पड़ना चाहिए आज कदम आगे बढ़ाने का समय है जो कार्य आप कर रहे हैं उनमें वैज्ञानिक रूप से आप को बदनाम करने की आवश्यकता है आप जितनी मेहनत कर रहे हैं उससे कहीं अधिक फल आपको मिलेंगे आज किसी से भी पैसा उधार लेने से आपको बचना चाहिए आज लिया गया उधर पैसा आप लंबे समय तक चुका नहीं पाएंगे इसलिए आज आपको पैसा उधार लेने से बचना है आज जो भी कार्य आप करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी लेकिन आपको मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ना होगा आज मन को एकाग्र करने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए भगवान श्री राम आपके सभी कार्य पूर्ण करेंगे।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए 24 अप्रैल 2019 का समय अच्छे योग लेकर आया है आज से आपकी परेशानियां कम होना शुरू हो जाएंगी पिछले कुछ दिनों से इन समस्याओं से आप फ्री हुए थे उन में कमी आएगी आज आपका भाग्य मजबूत पक्ष के साथ आगे बढ़ रहा है आपको भी आगे बढ़ना है जो लोग नौकरी पेशा है उन्हें आज अपने कार्यों में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी है आज ऑफिस में भी आपको समय से पहुंचना होगा आपके सहकर्मी आपके चुगली करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए आपको सचेत रहना है जो कार्य आप कर रहे हैं उसका प्रदर्शन भी बेहद जरूरी है आप दूसरे लोगों से अधिक मेहनत करते हैं लेकिन यह मैसेज सीनियर तक जाना भी बेहद आवश्यक है जब तक सीनियर तक आप ही है एहसास नहीं कर आएंगे तब तक विरोध ही आपके अच्छे पन का फायदा उठाते रहेंगे आज अचानक धन लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं अचानक यात्राएं करनी पड़ सकती है लेकिन यात्रा करते समय अपनी आवश्यक वस्तुओं के प्रति आपको सावधानी बरतनी होगी आज आपकी आवश्यक वस्तुएं खोने की आशंका बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो