मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का 4 अप्रैल का राशिफल

- आज दाेपहर बाद बन रहा है शुभ याेग, कई राशि वालाें मिलेगा लाभ

- मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का राशिफल

By: shivmani tyagi

Updated: 04 Apr 2019, 05:28 PM IST

aaj ka Rashifal 4 april 2019 गुरुवार आज दाे-दाे शुभ याेग बन रहे हैं। सुबह ''ब्रह्म'' नाम का शुभ याेग बन रहा है। यह याेग दाेपहर तक रहेगा इसके बाद शाम काे इंद्र याेग बन रहा है। इंद्र याेग कई राशि वालाें के लिए लाभदायक है। शाम के समय कई राशि वालाें काे लाभ हाेगा। चंद्रमा आज मीन राशि में विश्राम कर रहा है। आईए जानते हैं गृहाें की चाल और बन रहे शुभ याेग आपके भविष्य काे कैसे प्रभावित करते हैं। आचार्य पंडित राेहित वशिष्ठ और प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी से जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का 4 अप्रैल का राशिफल।

 

आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, ओ, अ
दिन की शुरुआत सामान्य ढंग से होगी लेकिन मन अशांत बना रहेगा। दाेपहर बाद अच्छे समाचार मिलने के याेग बन रहे हैं। शाम काे घर पर किसी मित्र का आगमन हाेगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का अवसर मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा के योग भी आज आपकी राशि में बन रहे हैं। अपने और माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आज बदलते मौसम का असर स्वास्थ्य पर दिखाई दे सकता है। पुरानी गलतियाें के कारण किसी से भी घृणा करना उचित नहीं है। अगर निवेश करना चाहते हैं तो लंबी अवधि का निवेश आपके लिए अच्छा रहेगा। आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए भगवान श्री राम आपके कष्ट हरेंगे।

 

आज का राशिफल वृष राशि | Aaj ka Rashifal Vrish Rashi
वृष राशि (Vrish Rashi) ई, ऊ, ए, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा है लेकिन मन चंचल बना रहेगा। दाेपहर बाद का समय अच्छा है। शाम काे परिवार के साथ मंदिर जाएं इससे रिश्ताें में मजबूती आएगी। मन एक जगह नहीं रुकेगा जो निर्णय आप करेंगे उनमें भी संशय की स्थिति बनी रहेगी पिछले कई दिनों से अगर वाहन खरीदने की योजना बना रहे थे तो आज का दिन अच्छा है। आज आप की योजना सफल होंगी। आज आपकी राशि में धन लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। वाहन सुख के योग आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं लेकिन खर्च की आशंकाएं भी बनी हुई हैं। आज वाहन के रखरखाव में भी आपका खर्च बढ़ सकता है। इसलिए खर्च करते समय सावधानी बरतें। आज गाय को अपने हाथों से रोटी खिलाना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा चिंताओं में कमी आएगी।


आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के बीच किसी भी तरह के विवाद से बचें। दाेपहर तक का समय कुछ कष्ट वाला हाे सकता है लेकिन लेकिन शाम के बाद समस्याओं के समाधान हाेंगे। आज बहस करना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। अपने ही कुछ लोग आपसे छल करने की कोशिश भी कर सकते हैं। इसलिए किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आज आपके लिए उचित नहीं है। पैसों का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें। जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए आज प्रमोशन के योग दिखाई दे रहे हैं। तरक्की के रास्ते आज उनके लिए खुलेंगे। व्यापारियों और कारोबारियों के लिए भी दिन सामान्य रहने वाला है जो राजनीति में है उनके लिए आज अच्छे अवसर हैं। आज बेहतर प्रदर्शन करने का समय है। आज समय की बर्बादी बिल्कुल नहीं करनी है समय का सदुपयोग करना है।

 

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। संतान के प्रति चल रही चिंताएं बढ़ सकती हैं। संतान की ओर से आज परेशान करने वाले समाचार भी आपको मिल सकते हैं। ऐसे में आपको धैर्य बनाकर रखना है। दाेपहर तक का समय शांत रहने का है। दाेपहर बाद हालात बेहतर हाेंगे मित्राें से मुलाकात हाेगी। गुस्से से बचे आज बच्चों को गुस्से से नहीं बल्कि प्यार से समझाने का समय है। बातचीत करते समय भी आज आपको अपने शब्दों का चयन ठीक से करना है। जब आप घर से बाहर हो मित्रों के साथ हो तो कोई भी वाक्य आपको नहीं कहने हैं जो दूसरों को आघात पहुंचाते हाें। आज खर्च की आशंकाएं भी आपके साथ लगी हुई हैं। मछलियों को अपने हाथों से खाना देना आज अच्छा रहेगा ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा।

 

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। आत्मविश्वास में कुछ कमी महसूस कर सकते हैं। गुस्से की अधिकता से आज आपको बचना चाहिए। आज अधिक गुस्सा करना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। संतान के प्रति चल रही चिंताओं से आज आपको मुक्ति मिलेगी। चिंताओं में कमी आएगी आज अच्छे समाचार दोपहर बाद संतान की ओर से आपको मिलेंगे। शाम काे पुराने मित्र से मुलाकात के याेग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। यदि आप अपने प्रिय से प्रेम का इजहार करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। आज अपने प्रेम का इजहार आप कर सकते हैं। आज खर्च की आशंकाएं भी आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। आपकी जो संचित धन है उसमें आज कमी आ सकती है। इसलिए अधिक खर्च करने से बचे। आज धन बचाना आपके लिए उचित है। जिन लोगों को पैसा उधार दिया हुआ है उन्हें याद दिलाएं आज उधार पैसा वापस लौटने के योग आज की राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज तालाब में मछलियों के लिए गीले आटे की गोलियां डालना आपके लिए शुभ रहेगा।

 

आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए दिन सामान्य से थोड़ा काम बेहतर रहेगा। आज आपका मन अशांत रह सकता है। छोटी-छोटी परेशानियां आज आपको तनाव दे सकती हैं। इसलिए आज अधिक गुस्सा करने से आपको बचना है। परिवार के सदस्यों को समय दीजिए परिवार के साथ कहीं घूमने आ जा सकते हैं। शाम के समय वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। मन की बातें करना आज उचित रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में विस्तार हो सकते है। सामान्य से अधिक कार्य आज आपको करने पड़ सकते हैं लेकिन ऐसे में आपको पीछे नहीं हटना है। चुनौतियों को स्वीकार करने का समय है। जीवन साथी से भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं रहेगा। सड़क पार करते समय भी सावधानी बरतनी है।


आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए दिन अच्छा है लेकिन पारिवारिक समस्याएं आज आप को घेरने की कोशिश कर सकती हैं। तनाव देने की कोशिश कर सकती हैं। आज एकाएक गुस्सा आपको आ सकता है। क्रोध आपको आ सकता है लेकिन क्रोध से आज आपको बचना चाहिए। आज क्रोध में उठाया गया कदम नुकसानदायक साबित होगा। जो व्यापारी हैं कारोबारी हैं उनके लिए दिन अच्छा है। दाेपहर बाद का समय अच्छे अवसर लेकर आएगा। महत्वपूर्ण निर्णय आज कर सकते हैं। आज सामान्य लाभ आपकी राशि में दिखाई देते हैं लेकिन किसी भी ग्राहक से आज आपको विवाद नहीं करना है। आज वाणी में मधुरता बनाकर रखें मधुर वाणी से ही आपके सभी कार्य आज बनने वाले हैं आज दोपहर बाद किसी पुराने मित्र से मुलाकात के योग है आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। यह मुलाकात आपके मन को प्रसन्न कर देगी आप मन की बातें अपने पुराने मित्र से कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको शांति मिलेगी।


आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi
वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। आत्मविश्वास से आज भरे रहेंगे जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको आज सफलता मिलेगी। आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है लेकिन आलस आपको आज घेरने की कोशिश कर सकता है। इसलिए आलस से आज आपको बचना है। आज नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। दाेपहर तक वाहन चलाते समय भी सावधान रहने की आवश्यकता है। आज सहकर्मी आप की चुगली कर सकते हैं। सीनियर से विवाद होने की आशंकाएं आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। इसलिए आज आपको वाणी में मधुरता बनाकर रखनी है। अपने कार्यों के प्रति लापरवाही आज बिल्कुल भी उचित नहीं है। आप जितना कार्य कर रहे हैं उतना प्रदर्शन करना भी जरूरी है। अपने सीनियर को बताएं कि आप कितना कार्य करते हैं।


आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज पारिवारिक जीवन आपका अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक सुख के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। जो आपके मित्र हैं भाई-बहन हैं उनसे भी आज आपको मदद मिलने वाली है। आज कारोबार में विस्तार करने का समय है। व्यापार को भी आज बढ़ावा दे सकते हैं लेकिन अपने सेहत के प्रति आप को थोड़ा सा सचेत रहना होगा। आज आपकी राशि में स्वास्थ्य विकार की आशंकाएं दिखाई दे रही हैं। आज का समय आपके लिए बेहतर है। दाेपहर बाद रुके हुए कार्याें में गति आएगी। आज जब घर से बाहर हों तो खाने-पीने की वस्तुओं मे भी सावधानी बरतनी है। आज वाहन चलाते समय भी आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है।


आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन चिड़चिड़ापन हावी हो सकता है। कुछ ऐसे कार्य आपके आसपास हो सकते हैं जो आपको गुस्सा दिलाने की कोशिश करेंगे। ऐसे में आपको सावधानी बरतनी है। गुस्सा करने से बचना है। आज नौकरी पेशा लोगों को ऐसे कार्य करने पड़ सकते हैं। जिन्हें करने का आपका मन नहीं होगा या आप उन्हें करना नहीं चाहते। बावजूद इसके आज आपको नए कार्यों की जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऐसे में आपको पीछे नहीं हटना है। इंकार करने से बचे आज जब तक संभव हो अपने कार्यों को पूरा कीजिए। आज अपना कोई पुराना शाैंक आप दोहरा सकते हैं। अच्छा संगीत सुन सकते हैं। मन को शांत करने के लिए परिवारजनों के साथ घूमने जा सकते हैं। आज धार्मिक स्थल की यात्रा के योग भी आपकी राशि में दिखाई देते हैं।

 

आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal kumbh rashi
कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए देना अच्छा है। जो नौकरी करते हैं उनके लिए आज का दिन किसी अवसर की तरह है। आज सीनियर का भरपूर सहयोग कुंभ राशि वालों को मिलने वाला है। आज तरक्की के रास्ते खुलेंगे और प्रमोशन के साथ योग आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज संतान के प्रति चल रही चिंताएं भी कम होंगी और दोपहर बाद आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। आज भाग्य कुंभ राशि वालों के साथ है। जो भी कार्य कुंभ राशि वाले करेंगे उसमें सफलता मिलेगी आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान का आपको ध्यान करना चाहिए। श्री हनुमान की आज कुंभ राशि वालों पर विशेष कृपा रहेगी।

 

आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal Meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए दिन सामान्य से कम बेहतर है। मीन राशि वालाें का मन आज अशांत बना रहेगा। आज परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति को स्वास्थय विकार हो सकते हैं। आज आपको भी पेट के विकार हाेने की आशंका बनी हुई है। जब घर से बाहर हों तो खाने-पीने की वस्तुओं के प्रति सचेत रहें। आज पानी का दान करना आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी ब्राह्मण को अपने पैसों से पानी खरीदकर दान करें। दाेपहर बाद का समय अच्छा है। इसके लिए पानी की छाेटी बाेतल खरीदकर भी दे सकते हैं। ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा आपका पारिवारिक माहौल बेहतर होगा। दुश्मन भी परास्त करेंगे। आज कुछ लाेग पीठ पीछे चुगली कर सकते हैं। पीठ पीछे आपकी बुराई कर सकते हैं लेकिन आपको ऐसे ना गुस्सा नहीं करना है। ऐसे लोग आप का कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे आपका व्यक्तित्व ही आपकी पहचान है आप सभी को प्रेम से अपना बना लेते हैं और आपका यह हुनर आज भी आपके काम आने वाला है।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned