script

Lockdown 4.0 में अवैध खनन की जांच कराएगा प्रशासन: जिलाधिकारी

locationसहारनपुरPublished: May 19, 2020 11:04:01 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights
कोरोना वायरस के खतरे काे लेकर हुए लॉक डाउन में सहारनपुर में अवैध खनन करने वाले सक्रिय हाे गए हैं।

dm_saharanpur1.jpg

DM Saharanpur

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus ) के संक्रमण के खतरे के बीच पूरे देश में लॉक डाउन है। लॉतक डाउन 4.0 में सहारनपुर में अवैध खनन की शिकायतें आ रही हैं। इस पर सहारनपुर जिलाधिकारी ( DM Saharanpur ) अखिलेश सिंह ने साफ कह दिया है कि अगर कोई भी अवैध खनन का मामला सामने आता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Lockdown 4.0 इस जिले में मास्क ना लगाने पर जुर्माना नहीं लेगी पुलिस, करेगी बड़ी कार्रवाई

मंगलवार को मीडिया कर्मियों से बातें करते हुए अखिलेश सिंह ने बताया कि सहारनपुर में अभी केवल दो ही खनन पट्टे जारी किए गए हैं। यह दोनों पट्टे गंगाेह थाना क्षेत्र में हैं। इनके अलावा काेई भी बालू या रेत खनन का पट्टा कहीं भी नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर बेहट और मिर्जापुर थाना क्षेत्र से खनन कि शिकायतें आ रही हैं तो उसकी जांच कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें

Lockdown 4.0 प्रवासी श्रमिकों काे यमुना पार करा रहे ग्रामीण गिरफ्तार

इन दोनों क्षेत्रों में किसी भी तरह के खनन की छूट नहीं दी गई है। अगर यहां से खनन हो रहा है तो ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हाेंने कहा कि, लॉक डाउन में महामारी से निपटना ही प्रशासन की प्राथमिकता है। ऐसे में लोगों को साेशल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

क्वारंटॉइन किए गए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी से मिलने पहुंच गए विधायक और एसडीएम

लाेग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। यदि ऐसे समय में भी काेई व्यक्ति अपने हितों के लिए अवैघ कार्य कर रहा है या अवैध खनन कर रहा है ताे ऐसे लाेगाें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो