देवबंद के साखन कला में फायरिंग के बाद जमकर पथराव, जातीय तनाव काे देखते हुए फाेर्स तैनात

  • शनिवार शाम शराब पीने से मना करने पर हुआ था दाे पक्षों में विवाद
  • रविवार तड़के एक पक्ष ने हमला बाेला फायरिंग के बाद जमकर पथराव
  • तनाव काे देखते हुए गांव में फाेर्स तैनात, दाे लाेगाें काे कराय गया भर्ती

By: shivmani tyagi

Updated: 20 Sep 2020, 01:42 PM IST

सहारनपुर ( Saharanpur) देवबंद काेतवाली क्षेत्र में के गांव साखन कला में रविवार तड़के जातीय संघर्ष हाे गया। इस दाैरान फायरिंग के बाद ( stone-pelting ) जमकर पथराव हुआ। गांव पहुंची पुलिस ने हालात संभाले। विवाद जाट और दलित बिरादरी के लाेगाें के बीच हुआ है। घटना जातीय तनाव का रूप ना ले इसकाे देखते हुए गांव में फाेर्स तैनात कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में मजदूरों से भरी डीसीएम को ट्रक ने टक्कर मारी, दाे सगे भाइयों समेत चार मजदूरों की माैत, छह से अधिक घायल

घटनाक्रम के अनुसार देवबंद ( Deoband ) कोतवाली क्षेत्र के गांव साखन कला का रहने वाला पंकज गांव के बाहर दूध की डेयरी चलाता है। पकंज जाति से जाट है। शनिवार रात गांव के ही अनुसूचित जाति के कुछ लड़कों से उसकी बहस हाे गई। आराेप है कि, लड़के डेयरी के समीप शराब का सेवन कर रहे थे। जब पंकज ने उन्हें शराब पीने से मना किया तो विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। सूचना के बाद कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची थी और दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई थी। पंकज के पिता काे पुलिस थाने ले आई थी दूसरी ओर से भी बॉबी समेत दाे तीन लाेग थाने में थे। मामला पुलिस में जाने के बाद निपटता हुआ नजर आ रहा था लेकिन रविवार तड़के इस घटना ने संघर्ष का रूप ले लिया।

यह भी पढ़ें: ऑडिट के नाम पर स्कूलों से अवैध वसूली का वीडियो वायरल, डीएम ने बिठाई जांच

बताया जाता है कि रविवार तड़के इसी घटना से नाराज एक पक्ष ने पंकज के घर पर हमला बोल दिया। माैके पर फायरिंग भी हुई और जमकर पथराव भी किया गया। अचानक हुए हमले से घर में मौजूद बच्चे और महिलाएं सहम गए। इसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को खबर कर दी। गांव में पथराव की खबर मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और और मामले को शांत कराया गया। एक पक्ष की ओर से 20 लोगों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई है। यह मामला जाट और अनुसूचित बिरादरी के लोगों के बीच हुआ। पुलिस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। गांव में इस घटना के बाद तनाव काे देखते हुए फोर्स तैनात कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार के कृषि विधेयक पर किसानों के बाद अब कांग्रेस ने भी खोला मोर्चा, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

एसएसपी डॉक्टर एस चिन्नप्पा ने बताया कि रात किसी का बात काे लेकर दाे पक्षों में कहासुनी हुई थी। सुबह उसी घटना काे लेकर पत्थरबाजी हुई है। गांव में हालात सामान्य है फाेर्स तैनात कर दिया गया है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned