scriptAfter the operation, patients' eyesight was in danger | ऑपरेशन के बाद कई मरीजों की आंखों की रोशनी गई, हायर सेंटर रेफर | Patrika News

ऑपरेशन के बाद कई मरीजों की आंखों की रोशनी गई, हायर सेंटर रेफर

सहारनपुर जिला अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद कई मरीजों की आंखों की रोशनी में खतरे में पड़ गई।

सहारनपुर

Published: December 29, 2021 09:20:23 pm

सहारनपुर. जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने वाले 27 मरीजोंं में से कई की आंखों की रोशनी में खतरे में पड़ गई है। ऑपरेशन दो ही दिन बाद जब इन रोगियों की आखों से खून आने लगा तो इस इंफेक्शन का पता चला। अब 20 से अधिक रोगी हायर सेंटर पर अपना इलाज करा रहे हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है जिनकी आंखों की रोशनी ही खतरे में बताई जा रही है।
321.jpg
अस्पताल में उपचार कराती एक महिला
ये है पूरा मामला

सहारनपुर जिला अस्पताल में दो व तीन दिसंबर काे कई रोगियों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया था। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। ऑपरेशन के बाद इन सभी काे छुट्टी दे दी गई लेकिन इसके कुछ ही दिन बाद इनकी आंखों में परेशानी होनी लगी। कुछ की आंखों में सूजन आ गई ताे कुछ की आंखों से खून आने लगा। जब ये मरीज एक-एक करके जिला अस्पताल पहुंचे ताे यहां डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए। उन्हे दर्द निवारक दवाईयां देकर लौटा दिया। जब इन मरीजों को आराम नहीं मिला तो ये हायर सेंटर पहुंचे। इनमें से कुछ पीजीआई चंडीगढ़ गए तो कुछ ऋषिकेश एम्पस गए ताे कुछ प्राइवेट अस्पताल पहुंचे। पीजीआई के डॉक्टरों ने बताया कि इनमें से कई की आंखों की रोशनी अब खतरे में है।
इनकी आंखों की रोशनी खतरें में पड़ी

बेहट थाना क्षेत्र के गांव जीवाला की रहने वाली 55 वर्षीय प्रमोद देवी

झरौली गांव की रहने वाले हुक्म सिंह की 53 वर्षीय पत्नी विरमवति
सहारनपुर शहर की रहने वाली कुसुम पत्नी स्वर्गीय नरेंद्र कुमार

सहारनपुर निवासी ब्रज भूषण की 66 वर्षीय पत्नी संतोष शर्मा

हरियाणा निवासी जनकराज की 70 वर्षीय पत्नी कमलादेवी

जांच टीम गठित
मुख्य चिकित्साधिकारी संजीव मांगलिक ने बताया कि इस पूरे मामले में जांच बैठा दी गई है। जिला अस्पताल समेत आईएमए से भी डॉक्टर लिए गए हैं। मामला बेहद गंभीर है। पांच डॉक्टर की यह टीम पांच दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। इसके बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

मुंबई में INS रणवीर में धमाका, 3 नौसैनिक शहीद, कई घायल, दिए गए जांच के आदेशगोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशनंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंपRepulic Day Parade 2022: आजादी के 75 साल, 75 लड़ाकू विमान दिखाएंगे कमालLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.