कृषि बिल पास करके माेदी जी के नेतृत्व में की गई लाेकतंत्र की हत्या: इमरान मसूद

  • इमरान मसूद ने रविवार काे दी काला दिवस की संज्ञा
  • 24 सितंबर काे सड़क से संसद तक विराेध की तैयारी
  • राज्यसभा में लाेकतांत्रिक परम्पाराओं काे तार-तार करने का आराेप
  • हुड़दंग करके ध्वनि मत से विधेयक पास करने के आराेप

By: shivmani tyagi

Updated: 21 Sep 2020, 03:40 PM IST

सहारनपुर ( Saharanpur ) भाजपा ने काला कानून पास किया है। भाजपा की ओर से बार-बार सफाई दी जा रही है कि कानून किसानों के समर्थन में है लेकिन अगर ऐसा है ताे विधेयक से एमएसपी गायब क्यो हैं ? मंडी व्यवस्था काे खत्म कर दिया है ताे ऐसे में छोटे किसान अपनी फसल काे कहा बेचेंगे ?

यह भी पढ़ें: 6 माह बाद खुला ताजमहल, इन नियमों के साथ पर्यटकों को मिलेगा प्रवेश

यह सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता ( Congres Leader ) इमरान मसूद ( imran masood ) ने राज्यसभा में पास किए गए कृषि विधेयक का विराेध किया और साफ कह दिया कि जाे बिल पास किया गया है वह किसानाें की कमर ताेड़ देगा। अमेरिका, ब्रिटेन में यह मॉडल फेल हाे चुका है। मंडी व्यवस्था काे खत्म कर दिया गया, आड़त की व्यवस्था खत्म कर दी है। ऐसे में किसान अपनी फसल कहां बेचेगा ? यह सवाल उठाते हुए इमरान मसूद ने कहा है कि उन्हे भाजपा के ही एक वरिष्ठ नेता का फोन आया है कि इस बिल के खिलाफ आवाज उठाओं। यह उदाहरण देते हुए उन्हाेंने कहा कि अब भाजपाईयों के सिर से भी माेदी का भूत उतर गया है।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री और गुर्जर समाज ने दी ये चेतावनी

यह बातें कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने यहां कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष जावेद साबरी के आवास पर कही। चेतावनी देते हुए कहा कि 24 सितंबर काे पूरे प्रदेश में जाेरदार प्रदर्शन किया जाएगा। प्रत्येक तहसील के अंदर कांग्रेस नेता प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन के माध्यम से विराेध करेंगे। इतना ही नहीं देश की जनता से अपील करेंगे कि इस लड़ाई के लिए सभी एकजुट हाे जाएं।

यह भी पढ़ें: मिलिये, इस अनोखे दिवाने से जिसने रूठी पत्नी को मनाने के लिए लिखा 8 किलो का प्रेम पत्र

इमरान मसूद ने साफ लफ्जों में कह दिया कि देश में कल माेदी जी की नेतृत्व में लाेकतंत्र की हत्या कर दी गई है। इस बिल काे उन्हाेंने लाेकतंत्र की हत्या करने वाला विधेयक बताया है। इस माैके पर मुख्य रूप से बेहट विधान सभा क्षेत्र से विधायक नरेश सैनी, जिलाध्यक्ष मुजफ्फर अली, महामंत्री मनीष त्यागी, महमूद समानी, नफीस अहमद उर्फ माम फुरकान मलिक, विक्की पूजना समेत अन्य कांग्रेसी माैजूद रहे।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned