Auli में 200 कराेड़ की शादी करके लाैटे NRI अजय गुप्ता ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत काे लेकर कही ये बात

shivmani tyagi | Updated: 26 Jun 2019, 06:31:33 AM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

  • Auli में शाही शादी संपन्न हाेने पर सहारनपुर पहुंचे अजय गुप्ता
  • NRI ने कहा शादी समाराेह में काेर्ट के आदेशाें का हुआ पालन
  • शादी में ऐसा कुछ नहीं हुआ जिससे पर्यावरण काे हाे नुकसान
  • जश्न के बाद auli में लगी हुई है साफ सफाई करने वाली टीम
  • मंगलवार काे लग्जरी गाड़ी से सहारनपुर पहुंचे अजय गुप्ता
  • कांग्रेस नेता इमरान मसूद और जावेद साबरी से की मुलाकात
  • सहारनपुर के रहने वाले NRI अजय गुप्ता और अतुल गुप्ता

सहारनपुर। auli में अपने बेटाें की शाही अंदाज में शादी करके लाैटे NRI अजय गुप्ता और इनके भाई अतुल गुप्ता ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और वहां की काेर्ट का धन्यवाद किया है।

अपने शहर सहारनपुर पहुंचे अजय गुप्ता ने उत्तराखंड के CM चीफ मिनिस्टर त्रिवेंद्र सिंह रावत uttrakhand CM Trivendra Singh Rawat और काेर्ट COURT का धन्यवाद किया। वह बाेले कि, उत्तराखंड के सीएम का धन्यवाद इसलिए क्याेंकि उन्हाेंने बहुत सहयाेग किया और काेर्ट का धन्यवाद इसलिए क्याेंकि काेर्ट की ओर से एक गाइड लाइन इस समाराेह काे लाेकर जारी की गई। जिसके बाद सभी सजग हाे गए सचेत हाे गए। ऐसा हाे सकता था कि अगर काेर्ट काेई गाइड लाइन जारी नहीं करता ताे शायद समाराेह में आने वाले लाेग इतने सचेत ना हाेते और हमसे भी काेई त्रुटि रह जाती लेकिन काेर्ट की गाईड लाईन आने के बाद समाराेह में पर्यावरण का पूरा ध्यान रखा गया। काेई ऐसा कार्य नहीं किया गया है जिससे पर्यावरण काे नुकसान पहुंचे या पर्यावरण प्रभावित हाे।

Royal wedding

समाराेह के बाद स्थानीय लाेगाें से मिला गुप्ता परिवार

एक प्रशन के जवाब में अजय गुप्ता ने बाेले कि, ''मैं यह कहूंगा कि इस समाराेह काे लेकर औली के लाेग बेहद खुश थे, स्थानीय लाेगाें ने शादी समाराेह में भी जमकर हिस्सा लिया'' बाेले कि, मैं खुद गांव के लाेगाें के पास गया और उनके बीच जाकर गुप्ता परिवार काे अच्छा लगा। अजय गुप्ता ने यह भी कहा कि, गुप्ता परिवार औली के समाराेह काे लेकर बेहद खुश है।

auli wedding

शाही शादी का अवशिष्ट हटाने काे पांच दिन रहेगी टीम

अजय गुप्ता ने कहा कि, हमने पर्यावरण और साफ सफाई का बहुत ही ध्यान रखा है। शादी समाराेह के बाद वहां पर काेई गंदगी या कूड़ा नहीं रहेगा। वहां पर एक टीम माैजूद है। अगले पांच दिनाें तक यह टीम साफ सफाई का ही काम करेगी और काेई भी अवशिष्ट या कूड़ा वहां नहीं बचेगा। काेर्ट के आदेशाें का पूरा पालन किया जाएगा।

aulli

ताे 200 कराेड़ खर्च नहीं हुए शादी समाराेह में!

एक सवाल के जवाब में अजय गुप्ता ने कहा कि शादी समाराेह में इतना पैसा खर्च नहीं हुआ जितनी चर्चाएं हैं। 200 कराेड़ रुपये की चार्चाएं पुष्ट नहीं हैं। समाराेह में काफी कम खर्च हुआ है। उन्हाेंने यह भी कहा कि औली काे इसलिए चुना गया था क्याेंकि यह आध्यात्मिक और प्राकृतिक दाेनाें ही रूप से धनी जगह है। इस शादी का बजट कितना था और अनुमान के रूप में कितना खर्च हुआ हाेगा इस सवाल का उन्हाेंने काेई जवाब नहीं दिया।

Royal wedding
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned