scriptsocial media पर pm modi के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले गिरफ्तार | Arrested for making objectionable comments against pm modi | Patrika News

social media पर pm modi के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले गिरफ्तार

locationसहारनपुरPublished: Jul 05, 2020 11:49:07 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Facebook पर टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ जनकपुरी थाना पुलिस ने दर्ज की थी रिपाेर्ट

PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा

PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा

सहारनपुर ( saharanpur news ) पुलिस ने सोशल मीडिया ( social media ) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक का नाम सलमान है जो सड़क दूधली का रहने वाला है। इसने अपनी फेसबुक ( Facebook )
आईडी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: इस यूनिवर्सिटी में एक अगस्त से चलेंगी नियमित क्लास, कुलपति की बैठक में लिया गया फैसला

जनकपुरी थाना पुलिस ( Saharanpur Police) ने सलमान को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अभिषेक सिरोही ने बताया कि कुछ लोगों ने थाने पर आकर शिकायत की थी कि सलमान नाम के एक युवक ने फेसबुक पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इन लोगों की ओर से आई शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था। आईटी एक्ट ( IT act ) के तहत दर्ज रिपोर्ट ( FIR ) के अनुसार आरोपी की तलाश की जा रही। शनिवार रात इसे गिरफ्तार कर लिया गया।
यह भी पढ़ें

समाजवादी पार्टी फिर से हुई साइकिल पर सवार, 2022 चुनाव को तैयार किया मास्टर प्लान

बता दें कि सहारनपुर में यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां सोशल मीडिया ( social media ) का गलत इस्तेमाल किए जाने की घटनाएं सामने आती रही हैं। कोतवाली देवबंद कोतवाली नगर थाना कुतुबशेर और कोतवाली मंडी समेत कोतवाली सदर बाजार में ऐसे कई मामले दर्ज हो चुके हैं जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से अभद्र टिप्पणियां की गई थी। गिरफ्तार होने के बाद आरोपी ने पुलिस से माफी मांगी और कहा कि उससे गलती हो गई लेकिन पुलिस ने इसे न्यायालय के समक्ष पेश किया है जहां से इसे जेल भेज दिया गया है।
आप भी रहें सावधान
अगर आप सोशल मीडिया ( social media ) पर एक्टिव रहते हैं तो आपको भी सचेत रहने की आवश्यकता है। आपकी जरा सी लापरवाही आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है। सोशल मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक ( Facebook ) इंस्टाग्राम ( Instagram ) व्हाट्सऐप (WhatsApp) टेलीग्राम ( Telegram) आदि पर कोई भी ऐसी पोस्ट ना करें जो किसी व्यक्ति विशेष या समूह की भावना को आहत करती हो। अजनबी लोगों से भी सोशल मीडिया पर दोस्ती करने से बचें। आपत्तिजनक किसी भी पोस्ट पर किसी भी तरह का कोई कमेंट करने से भी बचें और आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर करने से भी आपको बचना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो