scriptBreaking: पुलवामा अटैक के बाद देवबंद से जैश-ए-माेहम्मद के दाे आतंकी गिरफ्तार | Ats team arrested two terrorist in deoband aakib and shahnawaj | Patrika News

Breaking: पुलवामा अटैक के बाद देवबंद से जैश-ए-माेहम्मद के दाे आतंकी गिरफ्तार

locationसहारनपुरPublished: Feb 22, 2019 01:56:10 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

पुलवामा अटैक के बाद एटीएस ने देवबंद से जैश-ए-माेहम्मद संगठन के दाे आतंकियाें काे गिरफ्तार किया है।

ATS

deoband

सहारनपुर। पुलवामा अटैक के बाद एटीएस ने सहारनपुर के देवबंद से जैश-एम-माेहम्मद के दाे आतंकियाें काे गिरफ्तार किया है। इनके नाम शाहनवाज तेली आैर आकिब अहमद बताए गए हैं। डीजीपी उत्तर प्रदेश की आेर से जारी प्रेस नाेट में बताया गया है कि पकड़ा गया शाहनवाज कश्मीर के गुलगांव का रहने वाला है आैर आतंकी संगठन जैश-ए-माेहम्मद का सक्रिय सदस्य है। यह देवबंद में रहकर जैश-ए-माेहम्मद के लिए नए सदस्य तैयार करने का काम कर रहा था। यह दाखिले की आड़ में देवबंद में रह रहा था वर्तमान में अभी तक इसके किसी संस्थान में दाखिला हाेने की सूचनाएं नहीं मिली हैं।
आधी रात काे हुई कार्रवाई

देवबंद के एक प्राईवेट हॉस्टल में आधी रात काे एटीएस की टीम ने छापेमारी की। बताया जा रहा है कि टीम यहां से कम से पांच तलबाआें काे अपने साथ ले गई। यह अलग बात है कि, हॉस्टल में रह रहे अन्य तलबाआें का दावा है कि टीम अपने साथ 12 तलबाआें काे उठाकर ले गई हैं। इनमें उड़ीसा आैर कश्मीर के तलबा भी शामिल हैं।
एटीएस की एक टीम आधी रात काे देवबंद पहुंची। सूत्राें के मुताबिक टीम के पास कुछ इनपुट थे आैर इन्ही इनपुट के आधार पर टीम खानकाह पुलिस चाैकी के पास स्थित नाज मंजिल में छापेमारी की। नाज मंजिल एक प्राईवेट हॉस्टल है। इस हॉस्टल में बड़ी संख्या में तलबा रहते हैं। आधी रात काे एटीएस ने इसी हॉस्टल में छापेमारी की आैर यहां रह रहे उड़ीसा आैर जम्मू कश्मीर समेत अन्य राज्याें के तलबा काे हिरासत में ले लिया। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि एटीएस की टीम हिरासत में लिए गए सभी तलबाआें से पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो