scriptसहारनपुर के बीसीएफ जवान की पश्चिम बंगाल में हत्या | BCF jawan of Saharanpur killed in West Bengal | Patrika News

सहारनपुर के बीसीएफ जवान की पश्चिम बंगाल में हत्या

locationसहारनपुरPublished: Aug 05, 2020 10:27:23 am

Submitted by:

shivmani tyagi

भारत-बंग्लादेश सीमा पर तैनात सहारनपुर के जवान की गाेली लगनी से माैत हाे गई। बताया जाता है कि, एक अन्य जवान ने ही अपने साथियों पर फायरिंग कर दी और इस हमले में सहारनपुर के लाल की माैत हाे गई।

bsf.jpg

bsf

सहारनपुर ( Saharanpur) भारत-बांग्लादेश सीमा के पास पश्चिमी बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में तैनात सहारनपुर के बीएसएफ ( BSF ) जवान की गोली लगने से माैत हाे गई। बताया जाता है कि, सीमा सुरक्षा बल के ही एक जवान ने कथित तौर फायरिंग कर दी जिसमें एक इंस्पेक्टर समेत सहारनपुर के लाल की भी माैत ( dath ) हाे गई।
यह भी पढ़ें

Ram Mandir Bhumi Pujan: आज अयोध्या के साथ प्रदेशभर में मनेगी दिवाली, 5 लाख दीयों से जगमगाएग होगा ये शहर

32 वर्षीय अनुज सैनी बीएसएफ में कॉन्स्टेबल थे। बताया जाता है कि बीएसएफ के ही एक अन्य जवान कांस्टेबल उत्तम सूत्रधार का किसी बात को लेकर बटालियन कमांडेंट महेंद्र सिंह भट्टी और कॉन्स्टेबल अनुज कुमार से विवाद हो गया। इसके बाद बाद कॉन्स्टेबल अनुज कुमार ने अपने ही फायरिंग कर दी। घटना भारत-बांग्लादेश सीमा के पास भाटूंद गांव में घटी।
यह भी पढ़ें

रावण मंदिर में भी मनाया जाएगा राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न, पुजारी बोले- लंकापति भी रखतेे थे मर्यादा का ख्याल

गंभीर रूप से घायल दोनों जवानों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिली है कि इस घटना के बाद कॉन्स्टेबल ने आत्मसमर्पण कर दिया है और वह पुलिस हिरासत में है। बीएसएफ जवान की माैत की खबर जब सहारनपुर पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के लोगों का इस घटना के बाद रो-रो कर बुरा हाल है। परिवार ही नहीं पूरे गांव के लाेग इस घटना काे लेकर दुखी हैं।
यह भी पढ़ें

Ram Mandir Bhumi Pujan: भाजपा ने लोगों को बांटेे 1 लाख दीप, मुस्लिम भी अपनेे घरों में जलाएंगे दियेे

गांव के लोगों ने अनुज सैनी के परिवार वालों को सांत्वना दी है। गांव पहुंचे नायब तहसीलदार ने परिवार को 32 वर्षीय अनुज सैनी के साथ हुई अनहोनी की खबर दी। अनुज सैनी के पिता चंद्रग्रहण सैनी व भाई राहुल सैनी को सांत्वना देते हुए उनका हौसला बंधाया । जवान की पत्नी रेनू को फोन पर पहले यह जानकारी मिली कि, नक्सली हमले में अनुज सैनी शहीद हाे गए। यह सुनते ही अनुज सैनी की पत्नी बेहोश हो गई। इसके बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया।
यह भी पढ़ें

छात्र नेताओं ने जमकर किया प्रदर्शन, बोले- जल्द नहीं हुआ पेमेंट तो भाजपा की ईंट से ईंट बजा देंगे

सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि बीएसएफ के डीआईजी से बात हुई है। उन्होंने बताया है कि कैंप पर नक्सली हमला नहीं हुआ है बीएसएफ के एक जवान ने अपने ही साथियों पर अचानक फायरिंग कर दी जिसमें एक इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल अनुज सैनी की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो