शराब खरीदने वाले सावधान, एसएसपी खुद निकले हैं चेकिंग पर

Highlights

  • शराब के ठेके खुलते ही पुलिस ने बढ़ाई सख्ती
  • पुलिस के साथ एसएसपी खुद निकले चेकिंग पर

By: shivmani tyagi

Updated: 05 May 2020, 06:13 PM IST

सहारनपुर। शराब के शाैकीनों के लिए खबर है कि अगर सरकारी ठेके से शराब खरीदने निकले हैं ताे जरा सावधानी भी रखिएगा। दरअसल एसएसपी खुद चेकिंग पर निकले हैं। इस दाैरान सड़क पर निकले लोगों से उनकी पहचान और घर से बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Corona Virus: हॉटस्पॉट इलाकों में कूड़े के लिए लाल रंग के डस्टबिन, जानिए क्यों

यानी साफ है कि, अगर आपने भी जरा सी असावधानी बरती ताे यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। दरअसल काेविड-19 के खतरे को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाऊन है। ऐसे में लोगों के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है। पुलिस हर चाैहारों पर चेकिंग कर रही है। सहारनपुर रेड जोन में हैं इसलिए यहां खतरा अधिक है। सहारनपुर में साेमवार काे जब शराब के ठेकों के शटर उठे ताे खरीददारों की लंबी लाइन लग गई।

यह भी पढ़ें: लॉक डाउन में छूट मिलते ही कोरोना फ्री हुए इस जिले में फिर लाैटा वायरस, फल बेचने वाले की रिपाेर्ट आई पॉजिटिव

सभी ठेकों पर लंबी-लंबी कतार लग गई थी इससे साेशल डिस्टेसिंग बिगड़ गई थी। जब यह तस्वीरें सामने आई तो खुद एसएसपी दिनेश कुमार चेकिंग पर निकले। खुद एसएसपी ने सड़क पर निकलकर लोगों की जांच की। इस दाैरान उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई जो गैर जरूरी कार्यों से बाहर निकले थे। ऐसे लोगों काे पकड़कर हिरासत में ले लिया गया और लोगों से दुपहियां वाहनों पर हैलमेट लगाकर ही चलने की हिदायत दी गई।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में फीस मांग रहे स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने चढ़ाई आस्तीनें, High Court जाने की तैयारी

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि इस तरह की सूचनाएं मिल रही थी कि हॉट स्पॉट इलाकों से भी कुछ लाेग शराब लेने के लिए चोरी छिपके बाहर निकल रहे हैं। एसएसपी का कहना है कि लोगों काे बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। अगर साेशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया तो भी कार्रवाई की जाएगी।

एक ही दिन में खत्म हाे गया स्टॉक

सहारनपुर में जब शराब के ठेकों के शटर उठे तो यहां लोगों की लाइन लग गई। कुछ ही घंटों में शराब के शौकीनों ने स्टॉक खाली कर दिया। जिला आबकारी अधिकारी वरुण कुमार ने बताया कि अभी नए साल का स्टॉक अभी तक नहीं आया है। ऐसे में स्टॉक कम जरूर है लेकिन खत्म ना हाे इसके लिए देशी शराब की 6 हजार पेटियां मंगा ली गई हैं। हरेक पेटी में 45 पव्वे हैं। अंग्रेजी शराब का स्टॉक भी मंगाया जा रहा है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned