निकाय चुनावः सहारनपुर में भीम आर्मी ने कराया कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

lokesh verma

Publish: Nov, 14 2017 12:09:08 (IST)

Saharanpur, Uttar Pradesh, India
निकाय चुनावः सहारनपुर में भीम आर्मी ने कराया कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

भीम आर्मी प्रमुख चद्रशेखर उर्फ रावण के नाम पर वाेट मांगने का आराेप, काम नहीं आया कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद का पैतरा

सहारनपुर. निकाय चुनाव में वाेटाें के ध्रुवीकरण काे लेकर भीम आर्मी आैर कांग्रेस के बीच रार पुलिस थाने तक जा पहुंची है। भीम आर्मी की आेर से कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आराेप है कि कांग्रेस प्रत्याशी ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण के नाम से वाेट मांगे हैं आैर दलित वाेटर्स काे गुमराह करने का प्रयास किया है। भीम आर्मी के विधानसभा प्रभारी राेहित राज गाैतम की तहरीर पर नकुड़ थाना पुलिस ने कांग्रेस के अम्बेहटा नगर पंचायत चेयरमैन प्रत्याशी चाैधरी इनाम शाकिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

ये है मामला

दरअसल चुनाव से पहले भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण के समर्थन में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद ने कई बार आवाज उठाई थी। चंद्रशेखर की हालत बिगड़ने पर वे उसे देखने के लिए अस्पताल भी पहुंचे। इतना ही नहीं चंद्रशेखर काे जब डलहाैजी से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया ताे उसी दिन रावण की मां आैर भाई के अलावा अन्य कार्यकर्ता इमरान मसूद के आवास पर पहुंचे थे आैर यहां आयाेजित एक प्रेसवार्ता में इमरान मसूद ने यह मांग की थी कि चंद्रशेखर के साथ पुलिस काेई दुर्व्यहार ना करे। साथ ही चेतावनी भी दी गई थी कि यदि एेसा हुआ ताे कांग्रेस चंद्रशेखर आैर दलित समाज की लड़ाई लड़ेगी। इतना ही नहीं शब्बीरपुर प्रकरण के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी दलित परिवाराें से मिलने के लिए सहारनपुर आए थे। यह अलग बात है कि प्रशासन ने उन्हें शब्बीरपुर तक नहीं जाने दिया था। एेसे में अब कांग्रेस ने सहारनपुर में निकाय चुनाव में दलित वाेटाें के लिए भीम आर्मी का सहारा लेना चाहा ताे भीम आर्मी सामने आ गई आैर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ नकुड़ थाने में तहरीर दे दी।

ये दी गई है तहरीर

भीम आर्मी के विधानसभा अध्यक्ष राेहित राज गाैतम की आेर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि हमारा संगठन भीम आर्मी एकता मिशन एक अराजनीतिक संगठन है। मेरी जानकारी में आया है कि कांग्रेस के नगर पंचायत चेयरमैन प्रत्याशी अंबेहटा पीर चौधरी इनाम ने भीम आर्मी संस्थापक भाई चंद्रशेखर उर्फ रावण के छल-कपट पूर्वक एवं कूटरचित दस्तावेज के रूप में पोस्टर स्टीकर तैयार कराकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसमें हमारी व संगठन के किसी भी व्यक्ति की सहमति नहीं ली गई है। जिससे हमारा संगठन बदनाम हो रहा है और हमारे बहुजन समाज के लोगों को गुमराह किया जा रहा है, जो चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन भी है। एेसे में उक्त कांग्रेस प्रत्याशियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग करते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned