बड़ी खबर: आरएसएस प्रमुख से मिलकर लाैटे देवबंद दारुल उलूम के वरिष्ठ उस्ताद ने कही बड़ी बात, देखें वीडियाे

shivmani tyagi | Updated: 31 Aug 2019, 06:49:12 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा आरएसएस चीफ से उनकी मुलाकाता देश में रचेगी नया इतिहास।

देवबंद/ सहारनपुर। देश में मुसलमानों की सबसे बड़ी तंजीम जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने हिंदू समाज के सबसे बड़े संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संचालक मोहन भागवत से उनके दफ्तर पर जाकर मुलाकात की है। मुलाकात करके लाैटे माैलाना मदनी ने उम्मीद जताई है कि यह मुलाकात देश में साम्प्रदायिक सौहाद मोहब्बत का पैगाम देगी।

शराब को लेकर आबकारी मंत्री ने कही ऐसी बात कि अफसरों में मची अफरातफरी, देखें वीडियो

जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष व दारुल उलूम देवबंद के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना अरशद मदनी ने शनिवार को देवबंद स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से वार्ता की। उन्हाेंने कहा कि, देश में दिनों दिन बढ़ रही नफरत के खिलाफ मोहब्बत का पैगाम आम करते हुए उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से उनके दफतर पर जाकर मुलाकात की है। वर्तमान हालात में चारों ओर नफरत का माहौल गर्म है। ऐसे में अपनी फिक्र के बजाए देश की फिक्र करना जरूरी है।

BIG BREAKING: कश्मीर में 35ए हटाए जाने को लेकर मौलाना अरशद मदनी का बड़ा बयान, इन देशों से कर दी तुलना

मौलाना ने बताया कि हमने सर संघ संचालक मोहन भागवत के सामने अपना यह नजरिया पेश किया कि वर्तमान परिस्थितियों में अगर मिलकर साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए काम नहीं किया गया तो आने वाला वक्त केवल अल्पसंख्यकों के लिए ही नहीं बल्कि देश में रहने वाले हर एक व्यक्ति के लिए नुकसानदेह साबित होगा। इतना ही नहीं हमें लगता है कि अगर हालात को अभी काबू नहीं किया गया तो हमारा प्यारा मुल्क तबाह हो जाएगा। इसलिए हमें और आपको मिलकर काम करना चाहिए। उन्हाेंने यह भी कहा कि, हमने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पहल कर दी है। बाेले कि, आरएसएस प्रमुख ने उनके प्रस्ताव का दिल खोलकर समर्थन किया है। उम्मीद बंधाई है कि देश की एकता अखंडता के लिए हम मिलकर काम करेंगे।

 

माैलाना बेले कि, माेहन भागवत ने भी कहा है कि मुल्क को बचाने के लिए यह पहल बिल्कुल सही है हम इस पर जरूर काम करेंगे। मौलाना मदनी ने कहा कि आने वाले दिनों में हम अब से ज्यादा मिल जुलकर रहेंगे और अपनी कौम व मुल्क के हित में काम करेंगे। आरएसएस चीफ मोहन भागवत मोहन भागवत और जमीयत अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी की इस मुलाकात ने लोगों के दिलों में उम्मीद की एक नई किरन जगा दी है। माना जा रहा है कि देश के साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए यह मुलाकात मील का पत्थर साबित होगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned