scriptब्रेकिंग: सहारनपुर में भाजपा मामूली अंतर से मेयर की चुनाव जीती, दूसरे नंबर पर रही बसपा | bjp candidate wins mayor chunav in sharanpur | Patrika News

ब्रेकिंग: सहारनपुर में भाजपा मामूली अंतर से मेयर की चुनाव जीती, दूसरे नंबर पर रही बसपा

locationसहारनपुरPublished: Dec 01, 2017 02:41:01 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

सहारनपुर में भाजपा ने मेयर पद का चुनाव जीत लिया है।

bjp candidate wins mayor chunav in sharanpur
सहारनपुर। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में सहारनपुर से भाजपा मेयर पद का चुनाव करीब दो हजार वोटों के अंतर से जीत गई। दोपहर दो बजे तक 26 राउंड की गिनती पूरी होने के अधिकारिक घोषणा की गई, जिसमें भाजपा प्रत्याशी संजीव वालिया को एक लाख, 21 हजार, 179 वोट मिले। वहीं, बसपा के हाजी फजलुर्रहमान को एक लाख 19 हजार, 193 वोट मिले थे। यहां, कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही, जबकि सपा आश्चर्यजनक तरीके से चौथे नंबर पर पहुंच गई।

इससे पहले, शुरुआती दौर में बसपा के हाजी फजलुर्रहमान भाजपा के प्रत्याशी संजीव वालिया को पीछे छोड़ गए थे और कुछ वोटों से आगे चल रहे थे। सुबह 8:00 बजे सहारनपुर में काउंटिंग शुरू हो गई थी। बता दें कि यहां ईवीएम से मतदान हुआ है, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही नतीजे आ जाएंगे। पहले राउंड का परिणाम 9:00 बजे तक सामने आ चुका था। पहले राउंड में बसपा 20 मतों से आगे चल रही थी और इसके बाद जब दूसरे राउंड के नतीजे आए तो हाथी की चाल और तेज हो गई। दूसरे राउंड के नतीजों के मुताबिक, बसपा को 11067 वोट मिले हैं जबकि भाजपा को 8799 और कांग्रेस को 3899 वोट दूसरे राउंड तक मिले थे। वहीं, बिजनौर में नजीबाबाद नगर पालिका में मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट में कैंसिलेशन को लेकर CDO और पूर्व चेयरमैन मौजज्म खान में विवाद हो गया। दोनों में जमकर नोकझोंक के बाद डीएम भी मौके प पहुंच गए। उधर, शामली शामली नगर पालिका में डाक मतों में भाजपा आगे है जबकि कैराना नगर पालिका में सपा और कांधला नगर पालिका में भाजपा आगे चल रही है। वहीं, मेरठ के मवाना नगर में कृषक इंटर कॉलिज में मतगणना 8 बजे की बजाए 9 बजे शुरू की गई। नगर पंचायत के दो डिब्बों की मतगणना हो रही है।
22 राउंड का ग्रांड टोटल करेगा मेयर का फैसला टोटल 22 राउंड में मतदान पूरा होना है और पहले दो राउंड में बसपा को तेजी मिल रही है। बसपा आगे है जबकि भाजपा दूसरे नंबर पर और कांग्रेस तीसरे नंबर पर है।
ये हैं प्रत्याशीबहुजन समाज पार्टी से फजलुर्रहमान, भारतीय कमुनिस्ट पार्टी बाल और हंसिया से फरीद, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से शशि कुमार वालिया, आम आदमी पार्टी से मोहम्मद सलीम, समाजवादी पार्टी से साजिद चौधरी, भारतीय जनता पार्टी से संजीव वालिया, अफरोज जहां निर्दलीय , अब्दुल वाहिद निर्दलीय, इसरार निर्दलीय, मोहम्मद इसरार प्रमुख निर्दलीय, शीला देवी निर्दलीय, सलाउद्दीन राजा निर्दलीय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो