scriptपत्रिका इंपैक्ट: हुकुम सिंह के गोद लिए गांव में हो रही मौतों की वजह जानने पहुंचे डीएम-एसएसपी | BJP MP Hukum singh adopted viilage saharanpur DM and SSP visited | Patrika News

पत्रिका इंपैक्ट: हुकुम सिंह के गोद लिए गांव में हो रही मौतों की वजह जानने पहुंचे डीएम-एसएसपी

locationसहारनपुरPublished: Oct 29, 2017 07:50:36 pm

Submitted by:

Rajkumar

पत्रिका ने कैराना सांसद हुकुम सिंह के गोद लिए गांव की खबर शनिवार काे प्रकाशित की तो अब सहानपुर डीम आैर एसएसपी सुखेड़ी गांव पहुंचे

hukum singh village

सहारनपुर। यूपी के कैराना सांसद हुकुम सिंह द्वारा गाेद लिए गांव सुखेड़ी की पत्रिका में खबर छपने के बाद रविवार काे डीएम पीके पांडे आैर एसएसपी बब्लू कुमार गांव में पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणाें से काफी देर तक बात की। इस दाैरान दाेनाें अफसराें ने गांव में बीमार लाेगाें से बात करते हुए उनसे स्वास्थ्य विभाग के कैंपाें के हाल जाना। इस दाैरान ग्रामीणाें ने बताया कि पूरे गांव में गंदगी के अंबार हैं आैर यही कारण है कि गांव में लाेग संदिग्ध बुखार की चपेट में हैं। यह जानलेवा बुखार उनकी जान ले रहा है।

हुकुम सिंह के गोद लिए गांव में मौत का सिलसिला जारी, शनिवार को 2 और महिलाओं की मौत

ताे गंदगी है इस गांव में बीमारी का मुख्य कारण

डीएम पीके पांडे आैर एसएसपी बब्लू कुमार जब गांव में पहुंचे ताे यहां ग्रामीणाें ने बताया कि पूरा गांव गंदगी के ढेर में हैं। गांव में गंदगी बेहद अधिक हाेने के कारण यहां हालात खराब हैं आैर संक्रामक राेग फैल रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि सुखेड़ी गांव में काेई घर ही एेसा बचा हाेगा। जहां पिछले कुछ दिनाें में काेई बीमार ना हुआ हाे। यहां हरेक घर में लाेग बीमार हैं आैर दहशत में हैं।

डेंगू काे अपुष्ट करने में की जा रही मेहनत

ग्रामीणाें का आराेप है कि सरकारी महकमा आैर स्वास्थ्य विभाग यह साबित करने में जुटे हैं कि उनके गांव में डेंगू का कहर नहीं है। जाे बुखार है वह सामान्य वायरल है डेंगू नहीं है। दरअसल सहारनपुर के जिला अस्पतालाें में डेंगू की पुष्टि नहीं हाेती आैर जब हायर सेंटर पर बुखार पीड़िताें काे ले जाया जाता है ताे वहां डेंगू की पुष्टि हाे जाती है। एेसे में अब स्वास्थ्य विभाग यही साबित करने में सारी ताकत लगाए हुए हैं कि गांव में डेंगू नहीं है। गांव वालाें का यह कहना है कि स्वास्थ्य विभाग इस पर ध्यान दें कि आखिर माैत क्याें हाे रही है?

भाजपा सांसद हुकुम सिंह के गोद लिए गांव में संदिग्ध बीमारी का कहर, 30 की मौत

 

hukum singh

डीएम ने दिए निर्देश साेमावार से हाेगी सफाई

सुखेड़ी गांव पहुंचे डीएम ने निर्देश दिए हैं कि गांव में साेमवार से सफाई कराई जाए। इसके लिए गांव में सफाईकर्मी पहुंचेंगे आैर पुलिस भी साथ रहेगी। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि अगर काेई विराेध करता है या कूड़े का ढेर आदि हटाने से मना करता है ताे पुलिस साथ रहेगी आैर साफ सफाई कराई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो