अजय कुमार लल्लू ने कहा किसान आंदाेलन के बीच दिल्ली में भाजपा ने कराई थी हिंसा, देखें वीडियो

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ( ajay kumar lallu ) ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। पहली बार सहारनपुर आए कांग्रेस अध्यक्ष ने लखनाैती गांव में एक जन सभा काे संबोधित किया और फिर शहीद निशांत शर्मा के घर पहुंचे। यहां उन्हाेंने पार्षद निक्कू सिंह काे कांग्रेस भी ज्वाइन कराई।

By: shivmani tyagi

Published: 01 Feb 2021, 11:10 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर. गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में जो कुछ हुआ उसके लिए भाजपा जिम्मेदार है। दिल्ली की हिंसा भाजपा सरकार की प्रायाेजित थी। यह बात सहारनपुर पहुंचे कांग्रेस ( Congress ) प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ( congress mla ajay kumar lallu ) ने कही है। उन्होंने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने लाल किले पर झंडा लहराया था उसकी फोटो भी भाजपा नेताओं के साथ वायरल हो गई है। उन्होंने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक नंद किशोर गुर्जर बोले- मुझ पर लगे आरोप सिद्ध हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा

अजय कुमार लल्लू रविवार को सहारनपुर पहुंचे थे। उन्होंने यहां कांग्रेस में शामिल हुए पार्षद चंद्रजीत सिंह निक्कू के आवास पर पत्रकारों से वार्ता की। इस दौरान वह बाेले कि किसानों को ठगा जा रहा है। किसानों के साथ हाे रहे अन्याय का बदला लिया जाएगा। बाेले कि, बीजेपी ( BJP P ) स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू करने का झूठा वादा करके सरकार में आई लेकिन अब किसानों पर जबरन तीन कानून थोपा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: लड़की पैदा हुई ताे अस्पताल में ही छाेड़ गए ससुराली, नवजात बेटी के साथ 9 दिन से अस्पताल में बैठी है विवाहिता

बाेले कि, 69 दिनों से किसान आंदोलन कर रहे थे। सरकार उनकी बात नहीं सुन रही थी। सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही और किसानों के साथ खड़े होने वाले लोगों काे फर्जी मुकदमों का डर दिखाकर चुप कराने की काेशिश की जा रही है। आज जो लोग किसानों की बात कर रहे हैं उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। प्रदेश ही नहीं देश में भी एक तरह से अघोषित इमरजेंसी जैसे हालात बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: बिजनौर में भाकियू कार्यकर्ता महापंचायत कार्यक्रम की तैयारी में जुटे, देखें वीडियो

पहली बार सहारनपुर आए अजय कुमार लल्लू ने लखनाैती में जनसभा की। इस दाैरान उन्हाेंने सरकार काे चेताते हुए ( Ajay Kumar Lallu statement on Yogi Government ) कहा कि सरकार तीनों कृषि कानूनों काे वापस ले। उन्हाेंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पंचायत चुनाव की तैयाारियाें में जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा हर माेर्चे पर विफल हाे चुकी है ऐसे में पंचायत चुनाव में कांग्रेस काे अपना परचम लहराना है।

यह भी पढ़ें: किसानाें के लिए छाेड़ दी थी दिल्ली पुलिस की नाैकरी, जानिए काैन हैं राकेश टिकैत

जनसभा में ही पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि 2019 की हार से सेकुलर ताकतें कमजाेर हुई हैं। इमरान मसूद ने किसान आंदाेलन के चलते हिंदू-मुस्लिम की बीच की खाई पटने पर खुशी जताते हुए एकता पर बल दिया। जिलाध्यक्ष चाैधरी मुजफ्फर अली ने भी कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ चुनाव की तैयारियाें में जुट जाने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: विधायक नंद किशाेर गुर्जर बाेले मैं गाजीपुर बॉर्डर गया ही नहीं, मांफी मांगे राकेश टिकैत, देखें वीडियो

शाम काे प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसी जावेद साबरी के निवास पर पहुंचे और यहां उन्हाेंने संगठन के लाेगाें से अकेले में जिले की राजनीतिक काे लेकर चर्चा की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बेहट विधायक नरेश सैनी, सहारनपुर देहात विधायक मसूद अख्तर, प्रदेश सचिव सहारनपुर प्रभारी मुनेंद्र सूद वाल्मीकि, जिला उपाध्यक्ष अशोक सैनी, प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक, नाेमान मसूद, शशि वालिया, उमा भूषण, कश्यप कुमार फाैजी जिला महासचिव मनीष त्यागी शामिल रहे।

Congress
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned