scriptनिकाय चुनाव: नामांकन भरने के लिए जाने वाले नेताओं की होगी सख्त जामातलाशी | Bodies Elections: Leaders will go to fill nomination after checkup | Patrika News
सहारनपुर

निकाय चुनाव: नामांकन भरने के लिए जाने वाले नेताओं की होगी सख्त जामातलाशी

पहले दिन सूना रहा नामांकन केंद्र, नेताओं से ज्यादा दिखे सुरक्षा बल के जवान

सहारनपुरNov 04, 2017 / 07:17 pm

Iftekhar

UP nagar nikay chunav

सहारनपुर/देवबंद. नामाकंन भरने के लिए आने वाले प्रत्याशीयों की तलाशी के बाद ही नामांकन स्थल तक जाने की व्यवस्था की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी पीके पांडे का कहना है कि सभी नामांकन स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात हैं। किसी को भी कानून के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा, यदि कोई ऐसा करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। सहारनपुर कलक्ट्रेट में सुबह ही फोर्स तैनात कर दिया गया था। कलेक्ट्रेट गेट पर ही भारी पुलिस बल तैनात है। फोर्स को निर्देश है कि पांच व्यक्तियों के अलावा अन्य समर्थक अंदर नहीं जा पाएंगे। कलेक्ट्रेट गेट पर dfmd डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से गुजरने के बाद ही प्रत्याशी ऑफिस पहुंचेंगे और नामांकन भरेंगे।

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी के करीबी इस कांग्रेसी नेता पर योगी सरकार ने लगाया गुंडा एक्ट

देवबंद में भी सुबह से ही तहसील के बाहर बैरिकेटिंग कर दी गई। परिसर को सुरक्षा की दृष्टि से छावनी में तब्दील कर दिया गया है। नामांकन भरने के लिए एक चेयरमैन कक्ष तथा पांच कक्ष सभासदों के लिए बनाए गए हैं। एसडीएम देवबंद ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया पूरी कराने के लिए एक मजिस्ट्रेट एक आरओ व दो एआरओ की डयुटी लगाई गई।

यह भी पढ़ेंः इस बहु ने अपनी सास के साथ किया ऐसा काम, जानकर महिलाएं हो जाएंगी शर्मसार
निकाय चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन सभी नामांकन केंद्र सूने पड़े रहे। सुरक्षा के मद्देनजर सुबह के समय ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था, लेकिन नामांकन करने के लिए इक्का-दुक्का प्रत्याशी ही पहुंचे। अब उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार से नामांकन के लिए प्रत्याशियों की भीड़ जुटेगी। यह अलग बात है कि रविवार को छुट्टी का दिन होने के बाद भी नामांकन प्रक्रिया चलेगी।

UP के इस जिले में समाजवादी पार्टी ने सिर्फ मुस्लिम प्रत्याशियों को ही दिया टिकट

मेयर पद के लिए बीजेपी की घोषणा नहीं
सहारनपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए अभी तक भाजपा की ओर से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन अभी बीजेपी के प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं हुई है। सहारनपुर में अभी चुनाव को लेकर सबसे अधिक चर्चा BJP के प्रत्याशी के नाम को लेकर हो रही है। पूरे जिले की जनता को सहारनपुर नगर निगम के मेयर पद के प्रत्याशी के नाम की घोषणा होने का इंतजार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो