Video: 2 घंटे चेकिंग के बाद भी नहीं मिला ट्रेन में बम, जैकब नाम का युवक हिरासत में, जानिए पूरा मामला

shivmani tyagi | Publish: Sep, 23 2019 01:12:48 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • उत्कल एक्सप्रेस में मिली थी बम की सूचना
  • टपरी जंक्शन पर दाे घंटे तक की गई चेकिंग
  • पूरी ट्रेन से नहीं मिली काेई संदिग्ध वस्तु
  • जैकब नाम के युवक काे हिरासत में लिया

सहारनपुर। उत्कल एक्सप्रेस (utkal express) में बम (bom) की सूचना फर्जी निकली। दाे घंटे तक टपरी जंक्शन पर ट्रेन की प्रत्येक बाेगी की चेकिंग की गई, बाद में पता चला कि सूचना देने वाले ने गलत सूचना दी थी। अब पुलिस ने सूचना देने वाले जैकब नाम के युवक काे हिरासत में लिया है। इससे पूछताछ की जा रही है।
घटना साेमवार सुबह करीब पाेने आठ बजे की है। हरिद्वार से पुरी के लिए रवाना हुई उत्कल एक्सप्रेस रुड़की रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी ताे जैकब नाम के एक युवक ने ट्रेन में चल रहे सुरक्षाकर्मियाें काे बताया कि कुछ लाेगाें ने ट्रेन में बम फिट कर दिया है। इसकी सूचना बिल्कुल फिल्मी थी। युवक ने बताया कि कुछ लाेग चलती ट्रेन में बम फिट कर रहे थे। उसने उनकी वीडियाे बना ली है। इस दाैरान बम लगा रहे लाेगाें ने उसके साथ धक्का-मुक्की भी की है लेकिन अब उसके फाेन का लॉक लग गया है इसलिए वह वीडियाे दिखा नहीं सकता। यह सूचना फिल्मी ताे थी लेकिन संवेदनशील भी थी।

इस पर तुरंत सहारनपुर से एसपी सिटी विनित भटनागर डॉग स्कावयर्ड, बम निराेधक दस्ते और आरपीएफ व जीआरपी टीम के साथ टपरी स्टेशन पर पहुंचे। तब तक ट्रेन भी पहुंच चुकी थी। जब यह खबर ट्रेन में सवार यात्रियाें काे पता लगी ताे अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में यात्री ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म पर आ गए। मानों जैसे ट्रेन खाली हाे गई।

यात्रियाें काे चेहराें पर डर साफ दिखाई दे रहा था। तुरंत पुलिस टीम ने जांच पड़ताल शुरु कर दी। करीब दाे घंटे चली पड़ताल में पूरी ट्रेन काे चेक किया गया लेकिन काेई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। बाद में पता चला कि जिस जैकब नाम के युवक ने सूचना दी थी वह साधारण टिकट पर ऐसी काेच में सवार हाे गया था। यहां उसे चेक किया गया ताे वह डर गया और उसने यह अफवाह फैला दी।

जानिए इसके बैग से क्या मिला

इसके बैग से एक डॉक्टर का पर्चा भी मिला है जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि युवक मानसिक रूप से परेशान है। पुलिस काे जब यह बैग मिला ताे पुलिस ने राहत की सांस ली। फिलहाल इस युवक काे टपरी स्टेशन पर ही उतार लिया गया। इससे पूछताछ की जा रही है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned