scriptBooster dose can be administered in 90 days for foreign travel | विदेश यात्रा पर जाने वाले अब 90 दिन में लगवा सकेंगे बूस्टर डोज | Patrika News

विदेश यात्रा पर जाने वाले अब 90 दिन में लगवा सकेंगे बूस्टर डोज

विदेश जाने वाले और यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब 90 दिन बाद भी ऐसे लोगों को बूस्टर डोज लग सकेगी।

सहारनपुर

Updated: May 26, 2022 11:53:02 pm

सहारनपुर। अगर आप विदेश जाने की योजना बना रहे हैं या फिर आपको यात्रा पर जाना है तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप 90 दिन बाद बूस्टर डोज लगवा सकेंगे। यानी तीन महीने की अवधि में आपको बूस्टर डोज लग जाएगी। खास बात यह है कि इसके लिए कोई प्रमाण पत्र भी नहीं दिखाना होगा। केवल आपको मुख्य चिकित्सा अधिकारी से अनुमति लेनी होगी।
vaccination
vaccination
इस अनुमति के लेने के बाद ही आपको बूस्टर डोज लग जाएगी। दरअसल विदेश जाने वाले यात्रियों से बूस्टर डोज का सर्टिफिकेट मांगा जा रहा है। अभी तक बूस्टर डोज के लिए जो समय अवधि तय थी उससे खाकी परेशानी लोगों को उठानी पड़ रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। केवल मुख्य चिकित्सा अधिकारी से अनुमति लेनी होगी और बूस्टर डोज लगवा सकेंगे। आपको बता दें कि अभी तक बूस्टर डोज के लिए केवल फ्रंटलाइन वर्कर स्वास्थ्य कर्मी और बीमार लोगों के साथ-साथ बुजुर्गों को पात्र माना गया था। इन सभी को 9 माह बाद बूस्टर डोज लगवाए जाने का निर्णय हुआ था लेकिन अब अच्छी खबर है कि 90 दिन बाद ही बूस्टर डोज लग जाएगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव मांगलिक ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जो लोग विदेश जाना चाहते हैं उन्हें वैक्सीनेशन की रियायत दी गई है। ऐसे लोगों को अब महज 90 दिन में बूस्टर डोज लग जाएगी। ऐसा होने से उन लोगों को खासा लाभ मिलेगा जिन्हे विदेश जाना है लेकिन उन्हे बूस्टर डोज नहीं लग पाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.