Breaking: सहारनपुर में 15 अप्रैल तक मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर व गुरुद्वारे जाने पर राेक

Highlights

  • गुरुवार काे जिलाधिकारी ने जारी किए आदेश
  • धार्मिक स्थलों में जनसामान्य के प्रवेश पर राेक
  • एसएसपी ने कहा भीड़ लगी ताे हाेगी तुरंत FIR

सहारनपुर। कोरोना वायरस की जटिलताओं और लोगों की लापरवाही को देखते हुए सहारनपुर जिलाधिकारी ने 14 अप्रैल तक सहारनपुर के सभी धार्मिक स्थलों में जन सामान्य के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें: Baghpat: गांव में भी पहुंचा कोरोना, दुबई से लौटे युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को लगातार यह सूचनाएं प्राप्त हो रही थी कि लोग धार्मिक स्थल जाने के लिए अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकट्ठा हो रही है। इसी को देखते हुए जिलाधिकारी की ओर से गुरुवार को यह आदेश जारी कर दिए कि पूरे जिले में सभी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और गिरजाघर समेत अन्य सभी प्रकार के धार्मिक स्थलों पर पूरी तरह से लॉक डाऊन रहेगा।

यह भी पढ़ें: Bulandshahr: अपने घरों को पैदल जा रहे सैकड़ों लोगों को डीएम—एसएसपी ने खिलाया खाना

यानी किसी भी धार्मिकि स्थल पर जनसामान्य का प्रवेश निषेध रहेगा। जिलाधिकारी ने आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराए जाने के लिए भी लिखा है। यह आदेश पारित हाेने के बाद हमने एसएसपी दिनेश कुमार पी से बात की ताे उन्हाेंने कहा कि, अगर कोई भी व्यक्ति इन आदेशों का पालन नहीं करता और धार्मिक स्थल पर भीड़ इकट्ठा होती है तो उन लोगों के साथ-साथ धार्मिक स्थल के जिम्मेदार व्यक्ति या प्रबंधन समिति के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इतना ही इस लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं धर्म गुरु
शहर काजी, काजी नदीम ने कहा है कि सरकार के फैसले काे मानेंगे। उन्हाेंने लोगों से अपील की है कि सरकार के इन आदेशों का पालन करना चाहिए। इस समय जो बीमारी चल रही है उससे बचने के लिए एहतियात ही एक रास्ता है। सरकार ने अगर कोई आदेश जारी किए हैं तो वह जनहित में ही हाेंगे इसलिए उनका पालन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- घर से बाहर निकलने वालों को पुलिसकर्मी गोली मारें, इनाम के साथ मिलेगा प्रमोशन

इन आदेशों के बाद देवबंद में मस्जिदों से एलान कराए गए कि लाेग अपने घरों ही जुमें की नामाज पढ़ें। नमाजियों से आग्रह किया गया कि वह संकट की इस घड़ी में खतरें काे समझें और किसी भी कार्य के लिए भीड़ इकट्ठा ना करें।

आचार्य संजीव शास्त्री ने कहा है कि खतरें काे देखते हुए पहले ही अधिकांश मंदिरों में भक्तों का प्रवेश बंद है, अब आदेशों का और बेहतर पालन किया जाएगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned