सहारनपुर लाेकसभा सीट पर मायावती का नाम, वायरल हुई बसपा प्रत्याशियाें की सूची, जानिए सच

सहारनपुर लाेकसभा सीट पर मायावती का नाम, वायरल हुई बसपा प्रत्याशियाें की सूची, जानिए सच

shivmani tyagi | Publish: Jan, 14 2019 06:56:26 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2019 06:56:27 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

साेशल मीडिया पर तेजी से वायरल हाे रही बसपा के 38 कंडीडेट की सूची, अभी तक बसपा ने नहीं खाेले हैं अपने पत्ते कथित सूची में मायावती का भी नाम

सहारनपुर। सपा-बसपा गठबंधन के बाद साेशल मीडिया पर बसपा के हिस्से में आई 38 सीटाें पर लाेकसभा चुनाव 2019 के चुनाव के लिए कंडीडेंट्स की सूची जमकर वायरल हाे रही है। खास बात यह है कि इस सूची में बसपा सुप्रीमाें मायावती का भी नाम है आैर सूची में दिखाया गया है कि बसपा सुप्रीमाे ''सहारनपुर'' लाेकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। इस सूची काे लेकर राजनीतिक गलियाराें में जमकर चर्चाएं हाे रही हैं, ताे आम जनता के बीच भी इस सूची काे लेकर काफी चर्चा हैं। लगातार वायरल हाे रही इस सूची के बारे में जब हमने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बसपा पदाधिकारियाें से बात की ताे इस सूची काेई पुष्टि नहीं हुई। बसपा के जाेन कॉआर्डिनेटर नरेश गाैतम ने इस सूची काे ''फर्जी'' करार देते हुए कहा कि '' यह सूची गलत है, अभी तक इस तरह की काेई भी सूची जारी हाेने की अधिकारिक पुष्टि नहीं है। बावजूद इसके जाे भी पार्टी का फैसला हाेगा वह मान्य हाेगा लेकिन जाे सूची साेशल मीडिया पर वायरल हाे रही है वह सही नही है।

 

जानिए क्या कहती है सूची

वाट्सएेप आैर फेसबुक समेत साेशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर वायरल हाे रही सूची देखने में बहुजन समाज पार्टी के लैटर पैड पर दिखाई पड़ती है आैर इस सूची पर बसपा के यूपी अध्यक्ष आरएस कुशवाह के नाम से हस्ताक्षर भी दिखाई देते हैं। इस सूची के मुताबिक खुद बसपा सुप्रीमाें काे सहारनपुर से चुनाव लड़ना दिखाया गया है। मायावती के अलावा मुजफ्फरनगर से कादिर राणा, बिजनाैर से रूचि वीरा, मुरादाबाद से अतीक अहमद, मेरठ से याकूब कुरैशी, गाजियाबाद से अमरपाल शर्मा, गाैतमबुद्ध नगर से नरेंद्र भाटी, बुलंदशहर से कमलेश वाल्मीकि, हाथरस से बृजमाेहन राही, आगरा से कुंवर चंद का टिकट दिखाया गाय है। इसी तरह से बसपा के खाते में आई 38 सीटाे पर उम्मीदवाराें के नाम इस सूची में दिखाए गए हैं।

 

क्या कहते हैं बसपा नेता

इस बारे में जब हमने सहारनपुर से बसपा नेता हाजी फजलुर्रहमान से बात की ताे उनके प्रतिनिधि ने फाेनिक बातचीत में कहा कि साेशल मीडिया पर वायरल हाे रही सूची की जानकारी भी उन्हे भी है लेकिन यह सूची पुष्ट नहीं है, बावजूद इसके पार्टी का जाे भी निर्णय हाेगा उसके अनुसार ही काम किया जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned