scriptअवैध खनन के मामले में इस बसपा विधायक का बहनोई गिरफ्तार, हड़कंप | BSP MLC Mahmood Ali brother-in-law arrested in illegal mining case | Patrika News

अवैध खनन के मामले में इस बसपा विधायक का बहनोई गिरफ्तार, हड़कंप

locationसहारनपुरPublished: Nov 14, 2017 10:07:31 am

Submitted by:

lokesh verma

अवैध खनन के मामले 3 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का बकायेदार है गिरफ्तार आरोपी दिलशाद

saharanpur
सहारनपुर. अवैध खनन मामले में सहारनपुर पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी महमूद अली के बहनोई दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अभी तक बसपा एमएलसी की संपत्ति ही कुर्क कर रही थी और अब इस गिरफ्तारी की कार्रवाई से बसपा एमएलसी के खेमे में हड़कंप मच गया है। हड़कंप सिर्फ बसपा एमएलसी के खेमें में ही नहीं मचा, बल्कि खनन के अन्य आरोपियों में भी खलबली मच गई है। कारण भी है दरअसल अभी तक यह माना जा रहा था कि पुलिस प्रशासन हाजी इकबाल और उनके अपनों के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई करने के मूड में नहीं है, लेकिन अब जिस तरह से 3 करोड़ 2 लाख 32 हजार रुपए की रिकवरी के लिए हाजी इकबाल के भाई और बसपा एमएलसी महमूद अली के बहनोई को बेहट एसडीएम ने गिरफ्तार किया है। उससे यह बात साफ हो गई है कि पुलिस प्रशासन अब एमएलसी खेमे पर बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है।
महमूद अली का बैंक अकाउंट भी सीज

बता दें कि 2012 में सहारनपुर में हुए अवैध खनन मामलों में बसपा एमएलसी महबूब अली समेत उनके बहनोई दिलशाद के अलावा विकास अग्रवाल आदि के खिलाफ करीब 45 करोड़ की रिकवरी के नोटिस जारी हुए थे, जिसकी वसूली के लिए तहसील प्रशासन पिछले 8 नवंबर से लगातार कार्रवाई कर रहा है। तहसील प्रशासन अभी तक करोड़ों रुपए की जमीन को कुर्क कर चुका है और चल-अचल संपत्तियों को कुर्क किए जाने की कार्रवाई लगातार चल रही है। तहसील प्रशासन ने एमएलसी महमूद अली का बैंक अकाउंट भी सीज कर दिया है। अभी तक प्रशासन की ओर से उनकी संपत्ति पर ही कार्यवाही की जा रही थी, लेकिन सोमवार को बेहट एसडीएम ने एमएलसी महमूद अली के बहनोई दिलशाद पुत्र मकसूद को भी गिरफ्तार कर लिया। यह कार्यवाही बेहट एसडीएम युवराज सिंह की अगुवाई में की गई। युवराज सिंह राजस्व टीम के साथ उनके घर पहुंचे थे और जहां से दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया गया।
जल्द होंगी और गिरफ्तारियां

खनन प्रभारी व रिकवरी के लिए की जा रही कार्रवाई की अगुवाई कर रहे एडीएम वित्त एवं राजस्व विनोद कुमार ने दिलशाद की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि अन्य बकायेदारों पर भी कार्यवाही जारी है और अगर रिकवरी नहीं होती तो बाकी गिरफ्तारियां भी जल्द की जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो