scriptगंगाेह उप चुनाव: बसपा प्रत्याशी ने नमाज पढ़कर दाखिल किया नामांकन पत्र | by-election baspa candidate apply application after namaz | Patrika News

गंगाेह उप चुनाव: बसपा प्रत्याशी ने नमाज पढ़कर दाखिल किया नामांकन पत्र

locationसहारनपुरPublished: Sep 28, 2019 11:57:32 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

गंगाेह उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों ने किए नामांकन
रविवार आज हाे सकती है भाजपा प्रत्याशी की घाेषणा

byeelection.jpg

गंगाेह उप चुनाव

सहारनपुर। गंगोह उपचुनाव के लिए कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं लेकिन भाजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। रविवार आज भाजपा के प्रत्याशी की घाेषणा हाे सकती है। खास बात यह है कि पार्टी पदाधिकारियाें की ओर से शुक्रवार काे ही पर्चा खरीद लिया गया था।
सोमवार को पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख है। भाजपा और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। ऐसे में अब यही माना जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी अंतिम तारीख पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। शुक्रवार काे बसपा प्रत्याशी चाैधरी इरशाद ने पहले नमाज पढ़ी और फिर अपना नामांकन प्रपत्र दाखिल किया।
गंगाेह विधायक प्रदीप चौधरी के कैराना सांसद चुन लिए जाने के बाद गंगोह विधानसभा सीट खाली हाे गई थी। अब इस सीट पर उपचुनाव है। इस सीट पर पहला नामांकन शुक्रवार को किया गया था। इस दिन कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद और बसपा प्रत्याशी इरशाद चौधरी ने नामांकन दाखिल किया था। समाजवादी पार्टी और भाजपा के प्रत्याशी की ओर से शुक्रवार काेई नामांकन दाखिल नहीं किया गया था।
हो सकते हैं 12 से अधिक पर्चे दाखिल

नामांकन प्रपत्र की खरीदारी के ग्राफ को देखते हुए यह उम्मीद जताई जा रही है कि गंगोह उपचुनाव सीट पर एक दर्जन के करीब प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। इसका कारण यह है कि शुक्रवार तक ही 22 से अधिक नामांकन प्रपत्र खरीदे जा चुके थे। ऐसे में अगर मुख्य पार्टियों के प्रत्याशियों के दो-दो नामांकन पत्र भी मान लिए जाएं तो उम्मीद यही जताई जा रही है कि इस सीट पर 12 से अधिक प्रत्याशी हो सकते हैं। यह अलग बात है कि, नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों को अपने नामांकन पत्र वापस लेने का अवसर भी मिलेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक कुमार पांडे ने बताया कि शुक्रवार को कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल हुए थे। इसी दिन एक निर्दलीय प्रत्याशी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया था। अब सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो