Election Live : गंगोह उपचुनाव में वोटिंग से पहले EVM में गड़बड़ी, तत्काल आठ मशीनों को बदला गया

Highlights

  • गंगोह सीट पर मतदान जारी
  • वोटिंग से पहले आठ मशीनों में गड़बड़ी
  • मतदान शुरू होने से पहले मशीनों को बदला गया

सहारनपुर। सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू है। वहीं अब तक गंगोह विधानसभा मे 11:00 बजे तक 28.25 % वोट डाले जा चुके हैं। अब देखना होगा जनता किसकी किस्मत का फैसला करती है। आज हो रहे उपचुनाव का 24 अक्टूबर को नतीजे सामने आने है।

हाालकि मतदान शुर होने के साथ ही ईवीएम में गड़बीड़ का दौर शुरू हो गया। सुबह के समय ही आठ मशीनों में गड़बड़ी सामने आई। जिसके बाद तत्काल इन मशीनों को बदला गया। गंगोह में उपचुनाव सीट से इस बार बीजेपी की ओर से कीरत सिंह, सपा की ओर से इंद्रसेन और कांग्रेस ने नोमान मसूद को उम्मीदवार बनाया है जबकि बसपा ने चौधरी इरशाद को प्रत्याशी बनाया है। आपको बता दें कि गंगोह सीट पर इससे पहले बीजेपी का ही कब्जा था। इस सीट से प्रदीप चौधरी विधायक थे, लेकिन लोकसभा चुनाव में कैराना से सांसस चुने जाने के बाद एक बार ये सीट खाली हो गई थी। जिस पर आज मतदान हो रहा है।

अब देखना होगा बीजेपी अपना गढ़ बचाने में कामयाब हो पाती है या नहीं क्योंकि खुद सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करने आए थे। आज हो रहे मततान के लिए 426 बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा के लिए सात कंपनी पीएसी, पैरा मिलिट्री फोर्स समेत 2000 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी में लगाए गए हैं।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned