scriptLockdown: कंट्रोल रूम पर फोन करके बाेला युवक पत्नी मायके में फंस गई है ‘पास’ बनवा दाे | Calling the control room in ockdown the young man asked about his wife | Patrika News

Lockdown: कंट्रोल रूम पर फोन करके बाेला युवक पत्नी मायके में फंस गई है ‘पास’ बनवा दाे

locationसहारनपुरPublished: Apr 03, 2020 01:03:14 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlightsट

कंट्रोल रूम पर फाेन करके युवक ने की पत्नी काे मायके लाने की डिमांड
युवक की इस डिमांड काे सुनकर कंट्रोल रूम ऑपरेटर भी रह गए हैरान

 

helpline for electrician and plumber

लॉकडाउन में इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, पेस्ट कंट्रोल की जरूरत हो तो यहां करें फोन

Saharanpur सहारनपुर। हैलो.. कंट्रोल रूम साहब ! मेरी पत्नी मायके में फंस गई है। घर पर बिल्कुल भी मन नहीं लग रहा है। दिनभर घर काटने काे दाैड़ता है। सर या ताे आप मेरी पत्नी काे मायके से मंगवा दीजिए या फिर मेरा एक दिन का पास बनवा दीजिए ताकि मैं बीवी काे मायके से ला सकूं।
यह भी पढ़ें

Lockdown: धर्मगुरुओं की अपील- अगर रखना है अपनों की सेहत का ख्याल तो घरों से ही खुदा की इबादत में झुकाएं सिर

यह किसी हिन्दी फिल्म या धारावाहिक का डायलॉग नहीं, बल्कि सहारनपुर के युवक ने लॉकडाउन में कंट्रोल रूम पर फाेन करके यह बात कही है। दरअसल, कोरोना वायरस (Covid 19 ) काे लेकर लॉक डाउन चल रहा है। Lockdown के इस समय में लाेगाें काे परेशानी ना हाे इसके लिए जिले में अलग-अलग नंबर काे कंट्रोल रूम ( cantrol room ) की तरह चलाया जा रहा है। कलक्ट्रेट परिसर में भी एक कंट्रोल रूम संचालित है। यहां हर राेज सैकड़ों कॉल आ रही हैं। लाेग अपनी तरह-तरह की मजबूरी बताते हैं किसी के पास राशन नहीं है किसी काे दवाई लानी या फिर किसी अन्य प्रकार की समस्या है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: केंद्र सरकार दे रही तीन माह तक फ्री रसोई गैस सिलेंडर, प्रशासन ने की तैयारी शुरू

यहां सबसे अधिक कॉल पास बनवाने के लिए पूछताछ और राशन के संबंध के संबंध में आ रही हैं। इसी कड़ी में बुधवार काे कंट्रोल रूम पर एक ऐसी कॉल आई जिसे सुनकर ऑपरेटर भी हैरान रह गए और काेई जवाब नहीं दे पाए। दरअसल, यह कॉल सहारनपुर के ही एक युवक ने की थी। यहां हम कॉल करने वाले युवक की पहचान काे सार्वजनिक नहीं कर रहे क्योंकि हमारा उद्देश्य किसी काे व्यक्तिगत रूप से ठेस पहुचाना नहीं है। आपकाे यह जानकर हैरानी हाेगी कि इस युवक ने कंट्रोल रूम पर फाेन करके पत्नी काे मायके से लाने की मांग की। जब ऑपरेटर ने कहा कि लॉक डाउन के बीच इस तरह की काेई सेवा सरकार की ओर से संचालत नहीं है ताे युवक पास की मांग करने लगा।
यह भी पढ़ें

Nizamuddin Markaz से लौटे 22 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि, 17 जमातियों की तलाश जारी

इसने पूछा कि अगर पत्नी मायके में फंसी हाे ताे उसे लाने के लिए पास कैसे बनेगा ? फिलहाल ऑपरेट ने इस कॉलर काे यही बताया है कि विभाग की ओर से पास लेने के लिए passup.com साइट पर आवेदन करना हाेता है आप भी उसी वेबसाइट पर अपना आवेदन कर दें। अब यह ताे देखने वाली बात हाेगी कि इस युवक काे मायके में फंसी हुई पत्नी काे लाने के लिए पास मिलेगा या नहीं लेकिन यह फोन कॉल दिनभर कंट्रोल रूम पर चर्चा का विषय बनी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो