script

देवबंद प्रकरण में पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, क्षेत्र में फोर्स तैनात

locationसहारनपुरPublished: Dec 31, 2019 03:15:51 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- एसएसपी व एसपी देहात ने देवबंद पहुंचकर आलाधिकारियों से की वार्ता – माहौल खराब करने वाले असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश- बवाल के बाद नगर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात

deoband.jpg
सहारनपुर. देवबंद में हेयर सैलून पर दो युवकों में हुई कहासुनी व मारपीट के मामले में पुलिस ने 8 अज्ञात लोगों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है। रविवार रात हुए बवाल के बाद नगर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सोमवार को खुफिया विभाग के अधिकारी समेत पुलिस के आलाधिकारी देवबंद में डेरा डाले रहे। इसी बीच मंगलवार को पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें

DGP ने CAA के विरोध दौरान बिना छुट्टी लिए ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को बोला थैंक्यू

बता दें कि नगर क्षेत्र के मोहल्ला कायस्थवाड़ा में रविवार दोपहर में हेयर सेलून पर बैठे कुछ युवकों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। आरोप है कि युवकों ने मोहल्ला वाल्मीकि बस्ती निवासी गगन की पिटाई कर दी थी। इसी बात को लेकर रात में एचएवी इंटर काॅलेज के समीप दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए, जिसके बाद जमकर पथराव और फायरिंग हुआ। गुस्साई भीड़ ने कई सब्जी की दुकानों में भी जमकर तोड़फोड़ की थी। मौके पर पहुंचे एसडीएम राकेश कुमार, सीओ चौब सिंह और प्रभारी निरीक्षक यज्ञदत्त शर्मा ने भारी पुलिस के साथ स्थिति को नियंत्रण में किया था। सुरक्षा की दृष्टि से आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया।
देर रात्रि देवबंद पहुंचे एसएसपी दिनेश कुमार पी और एसपी देहात डा. विद्यासागर मिश्र ने पुलिस से मामले की जानकारी लेते हुए दोनों पक्षों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की थी। सोमवार को पुलिस ने घायल गगन मां ऊषा की तहरीर पर 8 अज्ञात लोगों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग, फायरिंग और मारपीट का आरोप लगाया है। प्रभारी निरीक्षक यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि गगन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी गई है। उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वाले असमाजिक तत्वों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
दूसरा मुकदमा पुलिस ने कराया दर्ज

इस मामले में जहां पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर के आधार पर 8 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, पुलिस ने फायरिंग और पथराव के मामले में कोतवाली निरीक्षक यज्ञदत्त शर्मा ने दोनों पक्षों के 50 लोगों पर बलवा, तोड़फोड़, अशांति फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों की पहचान की जा रही है। पहचान होने के बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो