scriptCase registered against former BSP MLC Haji Iqbal | ED और CBI के बाद अब पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ विजिलेंस ने दर्ज किया केस | Patrika News

ED और CBI के बाद अब पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ विजिलेंस ने दर्ज किया केस

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ एक और केस दर्ज हुआ है। अब उन्हे इडी और सीबीआई जांच झेल रहे हाजी इकबाल के खिलाफ अब विजिलेंस ने भी केस दर्ज किया।

सहारनपुर

Published: June 14, 2022 11:33:59 pm

सहारनपुर। पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। ईडी व सीबीआई जैसी शीर्ष कंपनियों की जांच झेल रहे हाजी इकबाल के खिलाफ विजिलेंस ने भी केस दर्ज किया है। हाजी इकबाल के खिलाफ अब आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच विजिलेंस करेगी। सतर्कता अधिष्ठान के मेरठ सेक्टर थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।
haji_iqbal_up.jpg
पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल
बताया जाता है कि शासन के आदेश पर विजिलेंस यानी उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान के मेरठ थाने में हाजी इकबाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई 1 जून को हुई है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13,12 और 13 2 के तहत पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विजिलेंस इनके खिलाफ जांच कर रही थी और विजिलेंस की जांच रिपोर्ट में यह बात साफ हो गई है कि हाजी इक़बाल के पास अपनी आय से कई हजार गुना संपत्ति मौजूद है।
अब इन्हीं रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले की जांच शुरू की गई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अंतिम जिला सहारनपुर के मिर्जापुर थाना क्षेत्र के गांव मिर्जापुर पोल के रहने वाले हाजी इकबाल के खिलाफ वर्ष 2017 में खुली जांच के आदेश दिए गए थ। विजिलेंस ने अपनी खुली जांच में यह पाया था कि लोक सेवक के रूप में कार्य करते हुए इकबाल ने एक करोड़ 12 लाख ₹16278 की आय जुटाई जबकि इसी अवधि में उनकी परिसंपत्तियों अर्जित करने और भरण पोषण करने में 6 करोड़ 91 लाख रुपए खर्च हुए।
इस तरह हाजी इक़बाल ने अपनी आय से करीब 5 करोड़ से भी अधिक रुपए खर्च कर दिए। बताया जता हैं जब इनसे स्पष्टीकरण मांगा गया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। यह रकम कहां से आई इसका भी ब्यौरा हाजी इकबाल नहीं दे पाए। अब प्रथम दृष्टया उन्हें दोषी मानते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। बता दें कि हाजी इकबाल के खिलाफ सहारनपुर पुलिस ने भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था और उनकी करोड़ों रुपए की संपत्ति सीज कर कर दी थी। अब विजिलेंस की इस कार्रवाई के बाद हाजी इकबाल की मुश्किलें और बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'विदेश में लड़कियां कभी भी ब्वॉयफ्रेंड बदल लेती हैं, बिहार के CM की भी यही स्थिति', कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर मचा घमासानSameer Wankhede: समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, लिखा-'तुमको खत्म कर देंगे'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीJanmashtami 2022: आज दिल्ली-NCR में इन रास्तों पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की है एडवायजरीक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलामथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिCBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीIRCTC Tour Package: फिर शुरू होगी श्री रामायण यात्रा, 24 अगस्त को दोबारा चलेगी पर्यटक ट्रेन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.