scriptन्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में 49 नमाजियों की मौत पर मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बोले आतंकवाद का कोई धर्म नहीं | Chancellor of Darul uloom deoband condemn Newzealand terror attack | Patrika News

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में 49 नमाजियों की मौत पर मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बोले आतंकवाद का कोई धर्म नहीं

locationसहारनपुरPublished: Mar 16, 2019 08:21:31 pm

Submitted by:

Iftekhar

-मौलाना ने कहा कि घटना ने साबित कर दिया है कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता है
-न्यूजीलैंड सरकार ( new zealand) से तमाम इबादतगाहों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें
-मुस्लिम शरणार्थियों में जो खौफ पैदा हुआ है, उसको दूर करने की कोशिश की जाए

maulana naumani

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में 49 नमाजियों की मौत पर भारत के इस मौलाना ने दिया चौंकाने वाला बयान

देवबंद. विश्वविख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुए कत्लेआम में 49 नमाजियों की मौत होने के मामले में गहरे अफसोस का इजहार किया है। संस्था के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बनारसी ने इसे दर्दनाक हादसा बताते हुए कड़े शब्दों में इसकी निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे यह साबित होता है कि दहशतगर्दी का कोई मजहब नहीं होता।

यह भी पढ़ें- सीएम और डिप्टी मौर्या पूरा जोर लगाने के बाद भी जिसे नहीं हरा पाए, अखिलेश ने उसे फिर उतारा

शनिवार को जारी बयान में दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बनारसी ने कहा कि यह दर्दनाक हादसा ऐसे वक्त में पेश आया है, जब बहुत से लोग अल्लाह के घरों में अपनी इबादत में लगे हुए थे। बेगुनाहों पर किया गया यह कातिलाना हमला पूरी इंसानियत के खिलाफ है। इस घटना से यह बात भी साबित हो जाती है कि दहशतगर्दी का किसी भी मजहब से कोई ताल्लुक नहीं होता। मुफ्ती अबुल कासिम ने न्यूजीलैंड हुकुमत से मांग करते हुए कहा कि हमला करने के असल आतंकी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उसे कानून के मुताबिक ऐसी सजा दी जाए कि फिर कभी कोई इस प्रकार की वारदात को अंजाम देने के बारे में सोच भी न सके। इसके साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड सरकार से तमाम इबादतगाहों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने और मुस्लिम शरणार्थियों में जो खौफ पैदा हुआ है। उसको दूर करने की कोशिश किए जाने की भी मांग की है। मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बनारसी ने यह भी कहा कि दुख की इस घड़ी में दारुल उलूम देवबंद मृतक आश्रितों के साथ खड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो