अब सुबह-सुबह सड़काें पर नहीं मि‍लेगी धूल, रात में हाेगी सफाई

योगी सरकार के निर्देशाें के बाद सहारनपुर में शुरू किया गया अनूठा अभियान

By: lokesh verma

Published: 18 Aug 2017, 12:46 PM IST

सहारनपुर. सुबह घूमने के लिए निकले हैं, अॉफिस जा रहे हैं या फिर बच्चाें काे स्कूल छाेड़ने के लिए जा रहे हैं ताे अब सुबह के समय आपकाे सड़काें पर धूल नहीं मिलेगी। इसके लिए याेगी सरकार ने दाे सप्ताह का विशेष अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत सफाईकर्मियाें की टीम रात के समय सड़काें पर निकलेगी आैर सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसका एक मुख्य कारण यह भी है कि रात के समय सड़कें अतिक्रमण मुक्त हाे जाती हैं आैर ट्रैफिक भी कम हाेने की वजह से अच्छी तरह से बिना किसी परेशानी के सफाई हाे जाती है।

गुरुवार रात काे सहारनपुर में इस अभियान की शुरुआत हुई ताे शहर के लाेगाें काे लगा कि शायद निजाम का डर है आैर यही कारण है कि सफाईकर्मी रात में सफाई कर रहे हैं। इस साेच के पीछे एक बड़ा कराण यह था कि दरअसल शहर के लाेगाें के लिए यह पहली बार था जब दर्जनाें की संख्या में सफाईकर्मी रात में सफाई करने निकले आैर अपने साथ कूड़ा उठाने वाले वाहन लेकर निकले। इन सफाईकर्मियाें के समूह के साथ निगम के अफसर भी थे आैर युद्ध स्तर पर सफाई का काम चल रहा था। यह नजारा देख सभी काे लगा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ सहारनपुर आ रहे हैं ताे यह सब उनके आने की तैयारी में चल रहा है। शहर में अक्सर सफाई के नाम पर खानापूर्ति की जाती है ताे मुख्यमंत्री के डर से अब यह अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। लाेग भले ही एेसा साेच रहें हाें, लेकिन निगम अफसराें के मुताबिक यह अभियान दाे सप्ताह का है आैर इस अभियान के तहत शहर के लगभग सभी इलाकाें की सफाई की जानी है। अभियान के तहत सड़काें के किनारे पूरी तरह से साफ किए जाने हैं आैर झाड़-झंकाराें काे भी साफ किया जाना है।

पहले दिन यहां चला अभियान

गुरुवार रात पहले दिन अभियान की शुरुआत, काेर्ट से जैन डिग्री कॉलेज राेड पर हुई। यहां बड़ी संख्या में सफाईकर्मियाें ने अभियान शुरु किया आैर टीम पूरे जाेश के साथ सफाई अभियान में लगी। यहां का नजारा देख एेसा लग रहा था मानाें मुख्यमंत्री शुक्रवार की सुबह इसी राेड से गुजरने वाले हैं आैर इस कारण रात में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चल रहा हाे।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned