scriptसीएम योगी ने अलीगढ़ और सहारनपुर को दी बड़ी सौगात, देवबंद में ATS कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का किया शिलान्यास | CM Yogi visited western UP, held public meetings in Aligarh Saharanpur | Patrika News

सीएम योगी ने अलीगढ़ और सहारनपुर को दी बड़ी सौगात, देवबंद में ATS कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का किया शिलान्यास

locationसहारनपुरPublished: Jan 04, 2022 04:51:56 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की सरकार और वर्तमान सरकार में अंतर बताते हुए कहा कि पूर्व की सरकार आतंकवादियों के मुकदमें वापस लेती थी और हमारी सरकार उन्हें ठोकने के लिए कमांडो सेंटर बना रही है।

cm_yogi_in_saharanpur.jpg
मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को अलीगढ़ और सहारनपुर जिले को बड़ी सौगात दी है। सीएम योगी ने सहारनपुर में प्रस्तावित एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास किया तो वहीं अलीगढ़ में 660 मेगावाट की यूनिट समेत करीब 7255 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम योगी का लक्ष्य राज्य के सभी जिलों का दौरा कर वहां पर विकास कार्य के लोकार्पण तथा शिलान्यास का है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को अलीगढ़ और सहारनपुर को कई सौगात दी हैं।
यह भी पढ़ें

पश्चिमी यूपी में गन्ना घोल रहा किसानों के बीच मिठास, योगी सरकार ने किया 95,650 करोड़ रुपए का भुगतान

देवबंद में एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का किया शिलान्यास

सीएम योगी ने देवबंद में एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने करीब 199 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को लेकर देवबंद में सीएम ने एटीएस सेंटर की स्थापना की मांग पर विचार किया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते वर्ष 17 अगस्त को देवबंद में एटीएस के कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खोलने की घोषणा की थी। घोषणा के 136 दिन बाद सीएम योगी ने सहारनपुर में एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने 2017 से अब किए गए विकास कार्यों को बताने के साथ ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।
आतंकवादियों को ठोकने के लिए कमांडो सेंटर बना रहे हैं: सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की सरकार और वर्तमान सरकार में अंतर बताते हुए कहा कि पूर्व की सरकार आतंकवादियों के मुकदमें वापस लेती थी और हमारी सरकार उन्हें ठोकने के लिए कमांडो सेंटर बना रही है। सीएम ने कहा कि देश के साथ-साथ देश की जनता और बेटियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। एटीएस सेंटर में 56 कमांडों हमेशा तैनात रहेंगे। अगर किसी आतंकी ने थोड़े से भी पंख फड़फड़ाने की कोशिश की तो तुरंत पर काट दिए जाएंगे। आतंकवादी कहीं भी छुपेंगे उन्हे ओसामा बिन लादेन की तरह खोजकर ठोक देंगे।
यह भी पढ़ें

Corona in UP: नए साल में रोज रिकॉर्ड बना रहा है कोरोना, प्रदेश में नंबर 1 पर नोएडा तो नंबर दो पर गाजियाबाद

अलीगढ़ में 7255 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की दी सौगात

मुख्यमंत्री योगी कासिमपुर में 660 मेटावाट की यूनिट समेत 7255 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। नई यूनिट से कासिमपुर पावर हाउस पश्चिम उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक विद्युत उत्पादन वाली परियोजना होगी। इस परियोजना में कुल 1280 मेगावाट बिजली उत्पादन होने लगेगा। अभी 620 मेगावाट उत्पादन हो रहा है। इस यूनिट को छह हजार करोड़ रुपये से तैयार की गई है। इसके अलावा एक हजार करोड़ की बिजली विभाग से जुड़ी अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम ने 255 करोड़ की धनराशि के अन्य 113 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके साथ ही सीएम ने दो हजार छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन वितरित किया। इसके बाद सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो