OMG पूरा हॉस्पिटल हो गया कोरोना पॉजिटिव, छह डॉक्टर समेत 38 स्टाफ स्टाफ क्वारंटीन

  • प्राइवेट हॉस्पिटल के स्टाफ में से 38 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई
  • रिपोर्ट आने के बाद पूरे हॉस्पिटल को कराया गया सैनिटाइज

By: shivmani tyagi

Published: 28 Mar 2021, 09:05 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर . कोरोना संक्रमण के दोबारा से बढ़ते खतरे के बीच सहारनपुर की यह घटना आपको हैरान कर देगी। यहां एक प्राइवेट हॉस्पिटल के छह डॉक्टरों समेत हॉस्पिटल के 38 स्टाफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इतनी बड़ी तादाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे हॉस्पिटल को सैनिटाइज कराया जा रहा है और सभी चिकित्सकों समेत स्टाफ को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में जिलाधिकारी भी हुए कोरोना संक्रमित, प्रशासन में मचा हड़कंप

सिर्फ डॉक्टरों को ही क्वॉरेंटाइन नहीं किया गया है इस अस्पताल में पिछले एक सप्ताह में जितने भी लोगों ने अपना उपचार कराया है अब उन सभी की कोरोनावायरस की जांच कराई जाएगी। ऐसे सभी लोगों को सूचित किया जा रहा है। पिछले एक सप्ताह में इस अस्पताल की ओपीडी में आने वाले लोगों को भी सूचित किया जा रहा है। उनके मोबाइल नंबर और घर के पते हॉस्पिटल से लिए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीएस सोढी ने बताया कि दिल्ली रोड स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल के छह डॉक्टरों समेत 38 स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस रिपोर्ट के बाद अब सभी अस्पतालों के स्टाफ और डॉक्टरों का कोरोना टेस्ट कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। देहात और कस्बों के डॉक्टर की भी अब कोरोना जांच करवाई जाएगी।


कुल 90 की कराई गई थी जांच
सहारनपुर के दिल्ली रोड पर वी-ब्रो के नाम से नया हॉस्पिटल खुला है। इस हॉस्पिटल के डॉक्टरों समेत कुल 90 स्टाफ की कोरोनावायरस की जांच कराई गई थी। इन 90 में से 38 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतनी बड़ी संख्या में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हॉस्पिटल को 2 दिन के लिए बंद करा दिया गया है और यहां भर्ती मरीज दूसरे नर्सिंग होम में ट्रांसफर किए जाएंगे इससे पहले उनकी कोरोना की जांच भी होगी।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर-लखनऊ फ्लाइट शुरू, सीएम योगी ने दिखई हरी झंडी, यहां जानिये शेड्यूल से लेकर किराया तक सबकुछ

नर्सिंग होम के संचालक असित सैन से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी डॉक्टर और स्टाफ का टेस्ट कराया गया था। अब जो रिपोर्ट आई है उसमें 32 स्टाफ संक्रमित मिले हैं। सभी संक्रमित स्टाफ को आइसोलेट कर दिया गया है और पूरे हॉस्पिटल को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned