कृषि बिल के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, जोरदार प्रदर्शन के बाद इमरान मसूद ने कह दी बड़ी बात

  • वरिष्ठ कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने बिल को बताया किसानों का डेथ वारंट
  • प्रत्येक तहसील पर कांग्रेसियाें ने प्रदर्शन के माध्यम से किया बिल का विराेध

By: shivmani tyagi

Updated: 26 Sep 2020, 07:14 PM IST

सहारनपुर ( Saharanpur ) कृषि बिल के विरोध में कांग्रेसियों ने गुरुवार को जमकर प्रदर्शन किया। सभी तहसीलों में कांग्रेसी इकट्ठा हुए और प्रदर्शन करते हुए इस बिल को वापस लिए जाने की मांग की। इस दौरान जिला मुख्यालय पर हो रहे प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ( Congres Leader ) इमरान मसूद ( imran masood ) ने इस कृषि बिल को किसानों का डेथ वारंट बताया।

यह भी पढ़ें: वेतन नहीं मिलने पर सफाईकर्मी ने लगाई फांसी, घर में पड़े थे खाने के लाले

अपने पहले से तय प्रोग्राम के अनुसार बड़ी संख्या में कांग्रेसी जिला मुख्यालय से लेकर सभी तहसीलों में इकट्ठा हुए और नारेबाजी करते हुए कृषि बिल का विरोध किया। जिला मुख्यालय पर धरना स्थल पर इकट्ठा हुए कांग्रेसी इमरान मसूद के नेतृत्व में पैदल चलते हुए तहसील पहुंचे और राष्ट्रपति को प्रेषित एक ज्ञापन यहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा। इस ज्ञापन में मुख्य रूप से कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति से अपील की है कि वह पास किए गए बिल पर हस्ताक्षर ना करें क्योंकि यह बिल किसानों के हित में नहीं है।

यह भी पढ़ें: नोएडा प्राधिकरण के सफाईकर्मी हुए दो फाड़, एक गुट फिर धरने पर बैठा, जानिये पूरा मामला

इसी ज्ञापन में कृषि बिल की कमियां गिनाते हुए कांग्रेसियों ने लिखा है की बिल बनाते हुए विपक्षी दलों और किसानों के किसी भी प्रतिनिधि मंडल से बात नहीं की गई इतना ही नहीं सरकार ने एमएसपी को भी इस बिल में अनदेखा किया है। यही कारण है कि यह बिल किसानों के हित में नहीं है और एमएसपी खत्म हो जाने पर उद्यमी अपने अनुसार किसानों की फसल को खरीदेंगे जिससे किसानों का शोषण होना तय है।

यह भी पढ़ें: दो साधुओं की लाश मिलने से सनसनी, पहचान करने में जुटी पुलिस

कांग्रेसियों ने इसके अलावा किसानों की अन्य समस्याओं को भी दोहराया और गन्ना भुगतान से लेकर बेरोजगारी का मुद्दा भी इस ज्ञापन में उठाते हुए किसान हित में बेहतर कार्य कराए जाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से इमरान मसूद, सहारनपुर देहात सीट से विधायक मसूद अख्तर, जिला अध्यक्ष मुजफ्फर अली, पूर्व जिला अध्यक्ष शशि वालिया, जिला महासचिव मनीष त्यागी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए।

ongres.jpg
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned