scriptटीईटी पेपर लीक मामले में कांग्रेसियों ने यूपी सरकार पर उठाए सवाल | Congress question on UP government in TET paper leak case | Patrika News
सहारनपुर

टीईटी पेपर लीक मामले में कांग्रेसियों ने यूपी सरकार पर उठाए सवाल

कांग्रेसियों ने आरोप लगाए हैं टीईटी पेपर लीक मामले में यूपी सरकार कुछ लोगों काे बचा रही है। कांग्रेसियों ने यूपी सरकार से इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सहारनपुरDec 05, 2021 / 08:44 pm

Shivmani Tyagi

congress_3.jpg

सहारनपुर में पत्रकारों से वार्ता करते कांग्रेसी

सहारनपुर. कांग्रेसियों ने टीईटी पेपर लीक मामले में प्रदेश सरकार की कार्यवाही को कटघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाए हैं कि यूपी सरकार आरोपियों को बचा रही है। जिला कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली व महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में टीईटी पेपर लीक कांड उत्तर प्रदेश के टीचर्स और बेरोजगार युवाओं के साथ सरकार की धोखेबाजी है। उन्हाेंने यह भी कहा कि हर समय बुलडोजर चलाने व संपत्ति जब्त करने की बात करने वाले मुख्यमंत्री योगी पेपर लीक कांड में संलिप्त सरकारी अधिकारियों व भाजपा नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर रहे।
चौधरी मुजफ्फर अली ने कहा कि एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपरलीक कांड के मास्टरमाइंड के रूप में राय अनूप प्रसाद को गिरफ्तार किया है। अनूप प्रसाद ने पूछताछ में कई नाम बताए हैं। प्रश्नपत्र छापने का ठेका लेने वाली कंपनी के निदेशक पर भी आरोप लग रहे हैं लेकिन अभी तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। कहा कि, जिन लोगों के नाम आ रहे हैं वह मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर के रहने वाले हैं और बिहार के नरकटियागंज क्षेत्र से एक बीजेपी विधायक के भाई हैं। आरोप लगाया कि यह कंपनी मानकों पर खरा नहीं उतरती थी। कंपनी के पास सिक्योरिटी प्रिंटिंग की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी। इसकी जानकारी होने के बाद भी कंपनी को बिना कोई गोपनीय जांच कराए ही वर्क आर्डर दे दिया गया।
इससे स्पष्ट होता है कि गोरखपुर का निवासी होने और बीजेपी विधायक का भाई होने का कंपनी के निदेशक को लाभ मिला है और सत्ता के गलियारों में उसकी पैठ के कारण ही उसे मनको को नजरअंदाज करते हुए गैर कानूनी रूप से पेपर छापने की जिम्मेदारी दी गयी। कहा कि, योगी आदित्यनाथ बार-बार बुलडोजर चलाने की बात करते हैं लेकिन इन लोगों पर कार्रवाई नहीं हो रही। इस तरह कांग्रेसियाें ने यह आरोप लगाए हुए इस मामले में अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

Home / Saharanpur / टीईटी पेपर लीक मामले में कांग्रेसियों ने यूपी सरकार पर उठाए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो