Corona alert : दारुल उलूम देवबंद पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, तलबाओं की जांच शुरू

Highlights

  • तलबाओं के स्वास्थ्य की जांच कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम
  • दारुल उलूम देवबंद ने भी की थी जांच कराए जाने की पेशकश
  • मुख्य चिकित्साधिकारी टीम के साथ पहुंचे देवबंद दारुल उलूम

By: shivmani tyagi

Updated: 10 Apr 2020, 12:57 PM IST

सहारनपुर/ देवबंद। कोरोना संक्रमण ( COVID-19 virus ) के खतरे को देखते हुए देवबंद दारुल उलूम ( darul uloom deoband ) में रह रहे तलबाओं के स्वास्थ्य की भी जांच शुरू हो गई है। शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर की टीम के साथ देवबंद दारुल उलूम पहुंचे और यहां तलबाओं की जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: घर में छिपा था निजामुद्दीन मरकज से लाैटा जमाती, सर्विलांस से हुआ ट्रैस, अब पूरा परिवार खतरे में

दरअसल देवबंद दारुल उलूम ने भी वहां रह रहे तलबाओं के स्वास्थ्य की जांच कराए जाने का आग्रह किया था। इसके बाद शुक्रवार को ही विभाग ने तलबाओं के स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी। जुमे की नमाज से पहले ही दारुल उलूम देवबंद परिसर में तलबाओं काे बताया गया कि वह भी अपनी जांच करा लें। सुबह करीब 11 बजे दारुल उलूम में तलबाओं का चेकअप शुरु हाे गया।

यह भी पढ़ें: Amroha: शमी ने बनाई तस्वीर तो लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स

सीएमओ बीएस साेढी ने पुष्टि करते हुए बताया कि वह एक्सपर्ट की टीम के साथ वह देवबंद दारुल पहुंचे हैं। यहां पर जितने भी तलबा हैं उन सभी के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। इसके साथ ही उनकी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में भी जानकारी ली जा रही है कि पिछले दिनों उन्हाेंने काेई यात्रा तो नहीं की थी। स्वास्थ्य जांच में मुख्य रूप से तलबाओं के शरीर के तापमान काे चेक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मेरठ में 3 जमाती समेत आधा दर्जन लोगों में कोरोना की पुष्टि, 43 पहुंची मरीजों की संख्या

तलबाओं काे कोरोना के लक्षणों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। यह अलग बात है कि अभी तक देवबंद दारुल उलूम या आसपास में कोरोना जैसे कोई लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं लेकिन ऐतियात के ताैर पर स्वास्थ्य विभाग और दारुल उलूम प्रशासन ने यह कदम उठाया है। इसी के तहत दारुल उलूम में रह रहे सभी तलबाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है

यह भी पढ़ें: Lockdown के बीच नाबालिग लड़की ने मांगी लिफ्ट, चालक ने रोकी कार तो हो गया बड़ा कांड

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने यह भी बताया कि चेकअप के दाैरान संक्रमण के खतरें से बचने के तरीके भी तलबाओं काे बताए जा रहे हैं। यह भी जानकारी दी जा रही है कि, किस तरह इस महामारी से बचना है। सोशल डिस्टेंस के साथ साथ समय-समय पर हाथ धोने और अन्य सावधानी बरतने के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।

COVID-19 virus COVID-19
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned