अच्छी खबर: जल्द रेड से ऑरेंज जोन में आ सकता है यूपी का ये महत्वपूर्ण जिला

Highlights

  • लगातार घट रहे कोरोना मरीज
  • 4 हॉट स्पॉट भी हाे गए है कम

By: shivmani tyagi

Updated: 10 May 2020, 11:58 PM IST

सहारनपुर। महानगर मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है लेकिन सहारनपुर से अच्छी खबर है। सहारनपुर को जल्द रेड जोन से ऑरेंज जोन की श्रेणी में रखा जा सकता है। इसकी वजह यह है कि, यहां अब महज 50 कोरोना मरीज रह गए हैं और हॉटस्पॉट की संख्या भी 23 से घटकर 18 रह गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जनपद में 10 दिन में डबल हो गए कोरोना हॉटस्पॉट, लॉकडाउन के उल्लंघन पर अब घर पहुंचेगी एफआईआर

अब तक सहारनपुर में 191 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं। यहां पर देवबंद में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव सामने आए। निजामुद्दीन मरकज के मुखिया मौलाना साद की ससुराल भी सहारनपुर में है। माैलान साद अपनी ससुराल आए भी थे। यही कारण रहा कि, माैलाना साद के ससुर समेत उनके परिवार के सभी सदस्यों काे क्वॉरेंटीन किया गया था।

यह भी पढ़ें: UP: महाराणा प्रताप जयंती पर जमकर आतिशबाजी, ग्राम प्रधान समेत 9 गिरफ्तार, कई नामजद

मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी है और अब लगातार सहारनपुर में कोरोना के एक्टिव मामलों का ग्राफ गिरता जा रहा है। माैलान सलमान के परिवार के सभी सदस्यों की भी रिपाेर्ट नेगेटिव आ चुकी है। सहारनपुर में कुल 191 कुल मरीज थे जिनमें से अब महज 50 मरीज ही शेष बचे हैं बाकी सभी ठीक हाे चुके हैं। ठीक होने के बाद इन सभी काे अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का असर: सहारनपुर से फिर दिखी बर्फीली पहाड़ियां

इस तरह सहारनपुर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार घटती जा रही है। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द सहारनपुर रेड जोन से ऑरेंज ऑन में शामिल हो सकता है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned