scriptयूपी के सहारनपुर तक पहुंचा कोरोना, 67 साल के जमाती की रिपाेर्ट आई पॉजिटिव | Corona reaches Saharanpur, 67-year-old Jamaati report positive | Patrika News

यूपी के सहारनपुर तक पहुंचा कोरोना, 67 साल के जमाती की रिपाेर्ट आई पॉजिटिव

locationसहारनपुरPublished: Apr 03, 2020 10:41:58 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

आसाम से सहारनपुर जमात में आया था 67 वर्षीय व्यक्ति
कोरोना राेगी की रिपाेर्ट पॉजिटिव आने के बाद मचा हड़कंप
डीएम ने रात में ही बुलाई सभी विभागों की बैठक

corona

saharanpur

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus ) यूपी के अंतिम जिले सहारनपुर ( Saharanpur ) तक आ गया है। अभी तक शामली जिले के कैराना कस्बे में एक मामला पॉजिटिव था लेकिन शुक्रवार काे शामली में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 3 हाे गई और सहारनपुर में भी 67 वर्षीय एक व्यक्ति की रिपाेर्ट पॉजिटिव आ गई।
यह भी पढ़ें

Breaking: जमात में लखनऊ गए सहारनपुर के 12 लाेग निकले कोरोना पॉजिटिव

सहारनपुर में पहला मामला सामने आते ही जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने रात में ही सभी विभागों की मीटिंग बुला ली। इस मीटिंग में लॉक डाउन काे और अधिक प्रभावी बनाने के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के तीरीकों पर मंथन हुआ। सीएमओ बीएस सोढी ने सहारनपुर में रह रहे 67 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि की। बताया कि मूल रूप से आसाम के रहने वाले अफीफूद्दीन 12 मार्च काे दिल्ली से सहारनपुर आए थे। यहां चिलकाना थाना क्षेत्र के गांव दुमझेड़ा की मस्जिदि में रुके थे। 1 अप्रैल काे इन्हे क्वारेंटाइन किया गया और इनकी रिपाेर्ट जांच के लिए भेजी गई थी। अब इनकी रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है।
यह भी पढ़ें

Noida में सीजफायर कंपनी के कारण Coronavirus की चपेट में आए मां-बेटे, 50 पहुंची संख्या, 8 ठीक होकर घर गए

इन्हे आईआईटी रुड़की के सहारनपुर कैंपस में रखा गया था। यह सहारनपुर आने के बाद किन-किन लाेगाें से मिले थे इसकी जानकारी की जा रही है। सीएमओ ने यह भी बताया कि हफीफुद्दीन हिंदी नहीं जानते हैं। इसलिए एक व्यक्ति से इनसे बात कराई जा रही है जाे इनकी भाषा काे समझता है। इससे यह पता लगाया जा रहा है कि यह पिछले दिनों में किन-किन लाेगाें के संपर्क में आए।
यह भी पढ़ें

Lockdown: SSP ने कहा गलियों में घूमने वालों की वाट्सएप पर भेजें वीडियो, दर्ज हाेगी FIR

हफीफुद्दीन आसाम से आई एक जमात में देश की राजधानी दिल्ली आए थे और इसके बाद वह सहारनपुर आ गए थे। पिछले कई दिनों से वह चिलकाना की एक मस्जिद में रह रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि इस मस्जिद में रह रहे अन्य लाेगाें काे भी काेरोना संक्रमण हाे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो