scriptकोरोना अपडेट: यूपी के सहारनपुर में अब तक 57 विदेशी नागरिक निगरानी में | Corona update: 57 foreigners kept under surveillance in Saharanpur, U. | Patrika News

कोरोना अपडेट: यूपी के सहारनपुर में अब तक 57 विदेशी नागरिक निगरानी में

locationसहारनपुरPublished: Apr 02, 2020 04:17:30 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

मस्जिद मरकजों की चेकिंग शुरू
विदेशियों समेत सैकड़ों लाेग निगरानी में
गुरुवार तक 57 के खिलाफ 4 थानों में 6 मुकदमें दर्ज

आंध्र प्रदेश: एक दिन में मिले 67 Coronavirus पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 100 पार

आंध्र प्रदेश: एक दिन में मिले 67 Coronavirus पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 100 पार

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के अंतिम जिले सहारनपुर में अभी तक भले ही कोरोना का एक भी मामला सामने ना आया हो लेकिन हालात यहां भी समान्य नहीं कहे जा सकते। दरअसल, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें अब तक 57 विदेशी जमातियों को चिन्हित कर चुकी है। यह सभी सहारनपुर जिले में अलग-अलग जगह फैले हुए थे। अब इन सभी काे आईआईटी रुड़की के सहारनपुर कैंपस में बनाए गए आइसाेलेशन सेंटर में निगरानी में रखा गया है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus : जानिये, कोरोना वायरस के प्राथिमक लक्षण और बचाव के उपाय

निजामुद्दीन मरकज की घटना का खुलासा होने के बाद सहारनपुर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में जमातियों की तलाश तेज हुई। इसी बीच जब सहारनपुर में जमातियों की तलाश की गई तो यहां चौंका देने वाले आंकड़े सामने आए। इस जिले में इंडोनेशिया, सूडान और किजिकिस्तान देशों से आए करीब 57 विदेशी लोग अभी तक मिल चुके हैं। इन सभी को निगरानी में रखा गया है। इनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जा रही है और साथ ही इनसे यह भी पता लगाया जा रहा है कि पिछले दिनों यह सभी कहां-कहां रहे और किन-किन लोगों से मिले। यह अलग बात है कि इनमें कोरोना जैसे काेई लक्षण अभी तक नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

Exclusive- चार महीने पीछे चल रही है शामली पुलिस, जानिए क्या है मामला

एसएसपी दिनेश कुमार (पी) ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस विभाग की टीम लगातार इनकी ऐसे लाेगाें की तलाश कर रही है जाे बाहर देश से या बाहरी राज्यों से आए हैं। लोगों से भी कहा जा रहा है कि जहां भी बाहरी लोग उन्हें दिखाई दें ताे उनकी सूचना पुलिस काे दी जाए। इन सभी को आईसाेलेट किया गया है। इनमें से 51 जाे विदेशी हैं उन्हे आईआईटी रुड़की के कैंपस में आइसोलेट किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Lockdown के दौरान बेटे ने पिता की गला दबाकर की हत्या, मौके से गिरफ्तार होने पर बतायी ये वजह

विदेशियों के अलावा अन्य राज्यों और शहरों से आए जमातियों काे देवबंद समेत जिले के अलग-अलग आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। आशंका जताई जा रही है कि यह संख्या बढ़ सकती है और अगले 2 दिन में सहारनपुर में और भी ऐसे लाेग सामने आ सकते हैं जाे अन्य देश अन्य राज्य या फिर अन्य शहरों से जिले में आए हैं। ऐसे लाेग अलग-अलग धार्मिक स्थलों मस्जिदों मरकजों और मदरसों में भी मिल सकते हैं। इस आशंका काे देखते हुए सहारनपुर एसएसपी ने सभी मस्जिदों मदरसों और मदरसों में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो