सहारनपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे भदोही के पूर्व विधायक को हुआ कोरोना

Highlights

  • तीन साल से सहारनपुर जिला जेल में बंद है पूर्व विधायक
  • इलाहाबाद की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी के बाद हुआ था कोरोना टेस्ट

By: shivmani tyagi

Published: 30 Oct 2020, 11:20 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर। सहारनपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे भदोही के पूर्व विधायक उदय भान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक ने सीएम योगी के मिशन शक्ति को लेकर दिया अजीबो-गरीब बयान, देखें वीडियो

हाल ही में पूर्व विधायक को इलाहाबाद कोर्ट में पेशी पर ले जाया गया था। पेशी से लौटने के बाद उनकी कोरना जांच के लिए सेंपलिंग कराई गई थी। गुरुवार काे उनकी कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले तीन साल से वह सहारनपुर जिला जेल में हैं और उन्हें यहां तनहाई में रखा गया है। 18 अक्टूबर को वह इलाहाबाद स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में गए थे और इसी दौरान वह संक्रमित हो गए। अब उन्हे कड़ी सुरक्षा के बीच ग्लोकल यूनिवर्सिटी स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है।

जानिए कौन है भदोही के पूर्व विधायक उदयभान
भदोही के पूर्व विधायक उदय भान को वर्ष 2001 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। वर्ष 1999 में भदोही के गोपीगंज में हुए तिहरे हत्याकांड में पूर्व विधायक का नाम सामने आया था। इस मामले में अदालत ने उन्हें 2001 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 2016 में उन्हें सहारनपुर जिला जेल शिफ्ट कर दिया गया। यहां उन्हें तनहाई में रखा गया है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ वीरेश राज शर्मा ने बताया कि 18 अक्टूबर को उन्हें सहारनपुर जिला जेल से एमपी-एमएलए कोर्ट में ले जाया गया था। जब वहां से लौटे तो काेविड-19 प्रॉटोकॉल के तहत उनकी सेंपलिंग कराई गई। इस दौरान रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें ग्लोकल मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned