scriptCoronavirus: मुंबई से आए प्रवासी श्रमिक की रिपाेर्ट आई पॉजिटिव | Coronavirus: Report Eye-positive of Migrant Workers from Mumbai | Patrika News

Coronavirus: मुंबई से आए प्रवासी श्रमिक की रिपाेर्ट आई पॉजिटिव

locationसहारनपुरPublished: May 21, 2020 11:19:46 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

देवबंद में अब तक सामने आ चुके हैं 103 संक्रमित
9 प्रवासी मजदूरों समेत 12 का चल रहा उपचार

1587546899026.jpg

deoband

देवबंद. जमातियों के बाद अब देवबंद में आ रहे प्रवासी मजदूरों ने प्रशासन की टेंशन बढ़ा दी है। गुरुवार को भी मुंबई से आया एक प्रवासी श्रमिक कोरोना संक्रमित ( COVID-19 virus ) पाया गया। इसे क्वारंटीन सेंटर से फतेहपुर में रखा गया था रिपाेर्ट पॉजिटिव आने के बाद इसे अब काेविड-19 के हॉस्पिटल में रखा गया है।
यह भी पढ़ें

Lockdown के चलते पुलिस ने नहीं दी परमीशन, दूल्हा-दूल्हन ने बॉर्डर पर ही किया निकाह

देवबंद निवासी 23 वर्षीय युवक बीती 18 मई को मुंबई से अपने मित्र के साथ देवबंद पहुंचा था। स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर इसे एचएवी इंटर कॉलेज में क्वारंटीन कर दिया था। देर रात युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। संक्रमित युवक को फतेहपुर शिफ्ट कर उसके मित्र को जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन किया गया है।
यह भी पढ़ें

तीन फैक्ट्रियों में एक साथ लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, लाखों का नुकसान

बुधवार को भी देवबंद क्षेत्र के गांव तल्हेड़ी बुजुर्ग में महाराष्ट्र के अकोला से आए युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आने से नगर में अब तक 101 काेराेना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। अगर इनमें खेड़ा मुगल और तल्हेड़ी के दो संक्रमितों काे भी जाेड़ संख्या 103 हो गई है। हालांकि 91 ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। इनमें से अधिकांश जमाती और विभिन्न मदरसों के तलबा थे।
जमातियों के बाद प्रवासी मजदूरों ने बढ़ाई टेंशन
बीती एक अप्रैल से नगर में जमातियों के मिलने के बाद से उनकी रिपोर्ट 14 अप्रैल से संक्रमित आना आरंभ हुई थी। देखते ही देखते 14 दिनों में बढ़कर 94 हो गई। इस दौरान प्रशासन ने नगर को 19 अप्रैल को सील कर हॉट स्पॉट घोषित कर दिया।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी के इस मंत्री ने अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी, डीएम को 48 घंटे में कार्रवाई के आदेश



दो मई के बाद से जमातियों और इस दौरान संक्रमित हुए तलबा एवं नगरवासियों के कोविड हॉस्पिटल से स्वस्थ होकर लौटने लगे थे। अब प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला शुरू हो गया और नगर और देहात समेत 9 लोग संक्रमित होकर आने से नगरवासियों की ही नहीं स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो