scriptदेश की पहली एयर टैक्सी सेवा शुरू, 1755 रुपये रखा गया है किराया | Country's first air taxi service started, fares kept at Rs 1755 | Patrika News

देश की पहली एयर टैक्सी सेवा शुरू, 1755 रुपये रखा गया है किराया

locationसहारनपुरPublished: Jan 15, 2021 03:02:48 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

उड़ान याेजना के तहत हिंसार से चंडीगढ़ के बीच शुरू हुई एयर टैक्सी सेवा
इसी माह हिंसार से देहारदून के बीच शुरू हाेगी सेवा यूपी काे मिलेगा लाभ

air_taxi.jpg

air taxi

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर. उड़ान याेजना के तहत देश की पहली एयर टैक्सी सेवा ( Air taxi service ) शुरू हाे गई है। गुरुवार काे पहली एयर टैक्सी ने हिंसार से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी। दाेनाें शहराें के बीच किराया 1755 रुपये रखा गया है। एयर टैक्सी से इन दो शहरों के बीच का सफर महज 45 मिनट में पूरा हाेगा।
यह भी पढ़ें

देहरादून-मसूरी से भी सर्द हुआ यूपी, दाे डिग्री तक पहुंचा पारा, जानिए अगले तीन दिन कैसा रहेगा माैसम

इसी माह उत्तर प्रदेश भी एयर टैक्सी के माध्यम से हरियाणा से जुड़ जाएगा। 18 जनवरी काे हिंसार से देहरादून के बीच यह सेवा शुरू हाेने जा रही है। इसके बाद लखनऊ से देहरादून एयरपाेर्ट उतरकर देहरादून से हिंसार और चंडीगढ़ के लिए एयरटैक्सी ली जा सकेगी। उत्तर प्रदेश की प्रथम लाेकसभा और विधान सभा सीट वाले जिले सहारनपुर के लाेगाें काे इसका खासा लाभ हाेगा।
यह भी पढ़ें

मासूम से गिरकर टूट गई शराब की बोतल तो फूफा ने पीट-पीटकर मार डाला

सहारनपुर से अभी तक चंडीगढ़ का सफर तय करने में घंटों का समय लग जाता है। सहारनपुर से गंभीर राेगियाें काे भी चंडीगढ़ पीजीआई ही रेफर किया जाता है। ऐसे में अब सहारनपुर के लाेग देहरादून से एयरटैक्सी लेकर बेहद कम समय में चंडीगढ़ और हिसांर पहुंच सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Court Order शिक्षिका पर तेजाब फेंकने वाले कालेज प्रबंधक समेत छह को उम्रकैद, 18 लाख का जुर्माना भी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाेहर लाल खट्टर ने गुरुवार काे हिंसार से इस सेवा की शुरुआत की। उन्हाेंने बताया कि दूसरे चरण में 18 जनवरी काे हरियाणा से देहरदून और फिर तीसरे चरण में 23 जनवरी काे हिंसार से धर्मशाला के लिए एयर टैक्सी सेवा शुरू कर दी जाएगी।
जानिए क्या है एयर टैक्सी

एयर टैक्सी एक तरह का छाेटा विमान हाेता है। इसमें एक साथ चार लाेग सफर कर सकते हैं। हालांकि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय दस सीट वाली एयरटैक्सी सेवा पर भी काम कर रहा है। फिलहाल हिंसार से जाे सेवा शुरू हुई है उसमें चार लाेग सवार हाे सकेंगे। इस एयर टैक्सी से दाे शहरों के बीच बेहद कम समय में सफर तय किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो